Paonta Cong
in

Cheating in Relationship : अगर पार्टनर दे रहा है धोखा तो कोई भी फैसला करने से पहले जान लें ये टिप्स….

Cheating in Relationship : अगर पार्टनर दे रहा है धोखा तो कोई भी फैसला करने से पहले जान लें ये टिप्स….

JPERC
JPERC

एक सच्चे और पक्के रिश्ते में यदि दूसरे पार्टनर की तरफ से कोई भी धोखा सामने आता है तो ऐसे में आपकी जिंदगी खत्म से लगने लगती है। आपको दुनिया में कुछ भी अच्छा नहीं लगता ऐसे में जब आपको यह पता लगता है कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है तो आपको कोई भी फैसला तुरंत लेने से पहले कुछ जानकारी हासिल कर लेना बहुत जरूरी है।

Admission notice

धोखा मिलने पर किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले इन टिप्स के बारे में जान लेना है आपके लिए बहुत जरूरी तो आइए जानते हैं क्या है वह जरूरी टिप्स…..

रिलेशनशिप का टूटना एक ऐसा असहनीय दर्द होता है जिसे केवल वह इंसान ही समझ सकता है जिस पर वह बीत रहा हो। ऐसे में ऐसे में चाहे कोई भी आपके पास आकर कितनी भी मोटिवेशनल बातें क्यों ना करने लगे लेकिन सिचुएशन को समझना सहन करना बहुत ही मुश्किल परिस्थिति होती है।

एक सच्चा रिलेशनशिप टूटने से आपको ऐसा लगता है कि मानो आपकी जिंदगी ही खत्म हो गई है। विशेष तौर पर जब आपको यह पता चलता है कि जब आपका पार्टनर अपको चीट कर रहा है।

यदि आपको पता चलता है कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है, वो भी एक ऐसा इंसान जिसके प्रति आप पूरे तन मन से न्योछावर हो चुके हो , ऐसे में उसका झूठ पकड़ना कभी-कभी आपको बहुत उदास कर जाता है कि आखिर ये बातें आपके सामने क्यों आ गई।

अगर तभी आप ऐसी परिस्थिति में फर्स्ट भी चाहते हैं कि आपके साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है तो शुरुआत में तो आप इसका जिम्मेदार खुद को ही मानने लग जाते हैं। ऐसे में बहुत जरूरी हो जाता है कि आप अपने पार्टनर के साथ झूठ पकड़े जाने पर ओवररिएक्ट करने की बजाय उसको कुछ सिंपल तरीकों से डील करें ताकि मामला सुलझ सके।

पहले पूरी बात जानें

यदि कभी ऐसा हुआ भी है कि आपके पार्टनर का कोई ऐसा सच आपको पता चला है जो कि आपको बहुत दुख देने वाला है तो ऐसे में पहले से ही कोई राय बनाकर नहीं चलना चाहिए। सर्वप्रथम आपको अपने पार्टनर से पूछना चाहिए, या यदि आप डायरेक्ट अपने पार्टनर को नहीं पूछ सकते हैं तो उससे बातों बातों में सच को जानने की कोशिश करनी चाहिए हो सकता है आप गलतफहमी में हो।

थोड़ा ब्रेक लें

वैसे तो सच का सामना करने की हिम्मत हर इंसान में होनी चाहिए लेकिन गुस्सा किसी भी स्थिति को विपरीत बना देता है, इसलिए जरूरी है कि यदि आपके मन में कोई ऐसी बात है भी तो उसे शांति पूर्वक सोचा समझा जाए ऐसे में सबसे महत्वपूर्ण बात है कि थोड़ा ब्रेक ले उस दौरान कहीं बाहर घूमने निकल जाए।

पार्टनर से डायरेक्ट बात

अगर आपको ऐसा लगता ही है कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो ऐसे मैं अपने पार्टनर से खुलकर बात करें। ऐसा करने से न केवल आपको सच का पता चलेगा बल्कि आपको भविष्य में क्या करना है यह सोचने समझने में भी मदद मिलेगी।

किसी अपने से बात करें

अपना होने का मतलब केवल यह नहीं है कि आपका किसी से खून का रिश्ता होना जरूरी है बल्कि जो लोग आपके अच्छे बुरे समय में आपके साथ खड़े रहकर आपका सहयोग करते हैं असल में वही लोग आपके अपने हैं तो ऐसे में यदि आप किसी ऐसी परिस्थिति में उनसे बात करने की कोशिश करेंगे या उनसे सलाह लेने की कोशिश करेंगे तो वह आपको एक सही सच्ची सलाह देंगे।

Written by Newsghat Desk

Himachal News : पहले की दोस्त की हत्या फिर अपने ही कमरे में दबाया शव, ऐसे आया पुलिस के शिकंजे में….

Vastu for Money: घर के मुख्य दरवाजे से तुरंत हटा दे ये चीजें, वरना होती रहेगी धन की हानि