Chetan Bhagat Book pdf in Hindi

Chetan Bhagat Book pdf in Hindi

नमस्कार दोस्तों, आपके पसंदीदा न्यूज़ घाट में आपका स्वागत है आशा करते हैं कि आप हमेशा की तरह स्वस्थ और मस्त होंगे। आज हम बात करने वाले ही एक बहुत ही प्रसिद्ध किताब के बारे में जिसका नाम है ‘Chetan Bhagat Book pdf in Hindi’

यदि आप चेतन भगत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ उपन्यासों की तलाश कर रहे हैं, तो आप सबसे अच्छी जगह पर लैंड हुए हो।

चेतन भगत एक प्रसिद्ध लेखक और उपन्यासकार हैं, वे 12 ब्लॉकबस्टर पुस्तकों के लेखक हैं, जिनमें से 9 उपन्यास हैं।

फाइव पॉइंट समवन (2004)

वन नाइट एट द कॉल सेंटर (2005)

द 3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ (2008)

2 स्टेट्स (2009)

रेवोल्यूशन 2020 (2011)

हाफ गर्लफ्रेंड (2014)

वन इंडियन गर्ल (2016)

द गर्ल इन रूम 105 (2018)

वन अरेंज्ड मर्डर (2020)

तीन नॉन-फिक्शन टाइटल-

•यंग इंडिया वांट्स (2012)

मेकिंग इंडिया विस्मयकारी (2015)

इंडिया पॉजिटिव (2019)

न्यूयॉर्क टाइम्स ने उन्हें भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला अंग्रेजी भाषा का उपन्यासकार कहा।  टाइम पत्रिका ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में नामित किया और USA की fast कंपनी ने उन्हें दुनिया के व्यवसाय में 100 सबसे रचनात्मक लोगों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया।

युवा और राष्ट्रीय विकास के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हुए चेतन प्रमुख अंग्रेजी और हिंदी समाचार पत्रों के लिए कॉलम लिखते हैं।

वह एक प्रेरक वक्ता और पटकथा लेखक भी हैं।  चेतन ने अपना पूरा समय लेखन और देश में बदलाव लाने के लिए समर्पित करने के लिए 2009 में अपने अंतरराष्ट्रीय निवेश बैंकिंग करियर को छोड़ दिया।

ये भी पढ़ें : Rich Dad Poor Dad in Hindi pdf

चेतन भगत की सभी किताबें

यहां आगे हमने कुछ प्रसिद्ध किताबों का एक संक्षिप्त सारांश दिया है। इसके साथ कि आप इन किताबों को अमेजन के माध्यम से खरीद कर भी पूरा पढ़ सकते हैं और पीडीएफ डाउनलोड करके भी पढ़ सकते हैं।

1. द गर्ल इन रूम 105 book pdf

इस किताब को 2018 में पब्लिश किया गया था जो लोगों द्वारा काफी पसंद की गई थी| इस किताब की कहानी एक कश्मीरी लड़की पर आधारित है। जो पढ़ाई के दौरान होटल के रूम नंबर 105 में रहती थी।

इस बुक के टाइटल को देखकर आपको अब समझ में आ गया होगा कि इसका टाइटल यह क्यों रखा गया। कुल मिलाकर बात यह है कि यह किताब भी उनकी यह किताब भी लव स्टोरी पर आधारित है जैसा कि उनकी ज्यादातर किताबें होती है।

आप इस किताब को और अधिक विस्तार में पढ़ना चाहते हैं तो इस लिंक के माध्यम से पढ़ सकते हैं।

2. हाफ गर्लफ्रेंड book PDF

इसका नाम देखकर आप जरूर आश्चर्यचकित हो रहे होंगे लेकिन इसके नाम जैसा ही इस किताब के अंदर भी हुआ है। इसमें दिल्ली के एक कॉलेज के 2 स्टूडेंट्स की कहानी है जिसमें एक लड़का और एक लड़की जहां लड़का बिहार से होता है और लड़की दिल्ली से।

वह बिहारी लड़का उस लड़की से प्यार करने लगता है लेकिन लड़की उसकी सिर्फ दोस्त बनी रहना चाहती है इस कहानी को और अधिक विस्तार में पढ़ने के लिए आप लिंक के माध्यम से पढ़ सकते हैं।

3. Five Point Someone book PDF

इस किताब की कहानी कुछ दोस्तों पर आधारित है। कैसे हो दोस्त मुसीबत पड़ने पर एक दूसरे के काम आते है या मुसीबत में भाग जाते हैं। उन दोस्तों में से कौन किस तरह की सोच रखता है कुल मिलाकर देखा जाए तो इस किताब की कहानी में दोस्ती का वर्णन विस्तार से किया गया है इसे यदि आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं तो लिंक के माध्यम से पढ़ सकते हैं।

4. 2 States book PDF

इस किताब में भी बहुत ही इंटरेस्टिंग कहानी है जहां गुजरात के अहमदाबाद में कॉलेज की पढ़ाई के दौरान एक लड़का लड़की को प्यार हो जाता है।

जिसमें लड़का पंजाबी होता है और लड़की मद्रासी इस पर एक फिल्म भी बन चुकी है। इसके बाद उनके घर वाले शादी के लिए सहमत नहीं होते हैं तो फिर लड़का लड़की खुद ही प्रयास करने में लगे रहते हैं और अंत में उनकी शादी एक दूसरे से हो जाती है।

और अधिक कहानी विस्तार से पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करके आप पढ़ सकते हैं।

5. One Indian Girl book PDF

यह किताब भी चेतन भगत की सभी किताबों में से सबसे प्रसिद्ध किताबों में से एक है इस पुस्तक में इसके नाम के अनुसार ही एक इंडियन लड़की की कहानी पर आधारित है।

वह लड़की विदेश में नौकरी करने के लिए जाती है और वही उसकी प्रेम कहानी शुरू हो जाती है। इसके बाद इसमें कई तरह के उतार चढ़ाव आते हैं इस तरह इस किताब के अंदर एक भारतीय लड़की के जीवन के बारे में दर्शाया गया है।

अधिक विस्तार से जानने के लिए आप लिंक के माध्यम से पढ़ सकते हैं।

6. One Night At the Call Center book PDF

यह किताब भी एक प्रसिद्ध किताबों में से एक है क्योंकि इस किताब की सबसे इंटरेस्टिंग बात यह है की चेतन भगत की किताब पढ़ने वाली एक महिला जो उन्हें ट्रेन के सफर के दौरान मिली उसी महिला से उन्हें इस टॉपिक के बारे में लिखने की प्रेरणा मिली।

वैसे यह किताब कॉल सेंटर पर काम करने वाले लोगों के जीवन पर आधारित है कि उनका जीवन किस प्रकार का होता है।

इस किताब को आप और अधिक गहराई से पढ़ना चाहते हैं तो लिंक के माध्यम से पढ़ सकते हैं।

हमें उम्मीद है दोस्तों आपको Chetan Bhagat Book pdf in Hindi के बारे में जानकर अच्छा लगा होगा। यदि आपको लगता है कि किसी मित्र या संबंधी को इस जानकारी की आवश्यकता है तो उन्हें जरुर साझा करें।

यदि आपके मन में आर्टिकल से संबंधित कोई प्रश्न या सुझाव है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं ताकि हमें आपके विचारों से कुछ सीखने का अवसर मिले।

यदि आप हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सोशल आइकन पर क्लिक करके वहां जुड़ सकते हैं। इसके साथ ही हम रोजाना ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियां लाते रहते हैं तो आप घंटी के आइकन पर क्लिक कर नोटिफिकेशन ऑन कर सकते हैं ताकि सबसे पहले जानकारी आप तक पहुंच सके।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: