Complaint in SBI: SBI में आपका भी अनुभव रहा है खराब तो इन 5 तरीकों से दर्ज कर सकते हैं अपनी शिकायत
Complaint in SBI: एसबीआई के एक ग्राहक ने सोशल मीडिया पर अपनी जानकारी साझा करते हुए लिखा है कि बैंक में जाने और अकाउंट खोलने से लेकर किसी अन्य काम के लिए बैंक का अनुभव बहुत खराब है। यहां ना केवल सेवाएं धीमी है, बल्कि स्टाफ भी किसी की सुनने को तैयार नहीं होता, अपने काम को हमेशा दूसरों पर थोप दिया जाता है।
अगर आप भी SBI की सर्विस या स्टाफ से नाखुश हैं? इन 5 स्टेप्स के जरिए अपनी शिकायत को दर्ज करवा सकते हैं।
Complaint in SBI: SBI देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक बैंक है, बैंक के करोड़ों के हिसाब से ग्राहक देखने को आपको हर दिन मिलेंगे। बात लेन-देन की करें या फिर सेविंग अकाउंट या फिर किसी अन्य अकाउंट की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सब में पहले नंबर पर रहा है। ऐसे में यदि बात करें सोशल मीडिया की तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से रिलेटेड बहुत सी शिकायतें आपको देखने को मिलेंगी।
ऐसे में यदि आपको भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सर्विस या स्टाफ से कोई परेशानी है तो ऐसे में आप घर बैठे ही टोल फ्री नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं जिसका सिंपल सरल तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं।
Complaint in SBI: आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ट्विटर अकाउंट पर सर्विस और स्टाफ को लेकर बहुत सी शिकायतें देखने को मिलेगी। किसी को खाता खोलने में दिक्कत है, तो किसी को पैसे निकालने में, किसी की केवाईसी कंप्लीट नहीं है तो किसी का केवाईसी के चलते हुए पैसा अकाउंट में ही फंसा रह जाता है। किसी को नॉमिनी को लेकर परेशानी का सामना करना होता है तो कोई आधार और पैन की शिकायत कर रहा है।
ऐसा नहीं ऐसा नहीं है कि यहां समस्या केवल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सर्विसेज के लिए सामने आ रही हैं बल्कि यह हर बैंक के लिए आम बात है। लेकिन बात यदि करें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तो यह बैंक हमेशा हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है क्योंकि यह देश के सबसे बड़े बैंकों में सरकारी बैंक है।
सोशल मीडिया पर एक यूजर के परेशानी संबंधित पोस्ट डालने के बाद से बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि यह सच में परेशान करने वाली सर्विस है। जिसके जवाब में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि आपको हमारे बैंक से असुविधा के लिए बहुत-बहुत खेद है और आपसे माफी मांगते हैं। आप समय-समय पर अपनी शिकायत हमसे साझा करते रहें ताकि हम उनका निवारण करने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर सके।
न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें।
Complaint in SBI: आप ऐसे कर सकते हैं अपनी शिकायत दर्ज…
Websit पर करें विजिट
https://crcf.sbi.co.in/ccf/ इस वेबसाइट पर जाकर अपनी शिकायत दर्ज कर रजिस्टर करवा दें।
शिकायत को दर्ज कर रिक्वेस्ट एंटर करनें के बाद पर्सनल सेगमेंट या इंडिविजुअल कस्टमर सेक्शन में जाएं।
ब्रांच से जुड़ी शिकायत के लिए जनरल बैंकिंग सेक्शन में कर दें।
टोल-फ्री नंबर…
1800 1234, 1800 2100, 1800 11 2211, 1800 425 3800 या टोल-फ्री नंबर: 080-26599990 पर भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
एटीएम संबंधी शिकायत
crcf.sbi.co.in/ccf/ पर जाएं,
Raise complaint or Request par click करे,
Personal Segment/ Individual Customer click करें,
ATM Related टैब में ATM Maintenace Related शिकायत दर्ज करें।
टोलफ्री नंबर 18001234, 18002100, 1800-11-22-11, 1800 425 3800(Toll-Free Nos) 080-26599990 पर शिकायद दर्ज करें।
व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।