in

Crypto Currency में निवेश की सोच रहे हैं, जान लें इस क्रिप्टोकरेंसी में जारी है तेजी

Crypto Currency में निवेश की सोच रहे हैं, जान लें इस क्रिप्टोकरेंसी में जारी है तेजी

24 घंटे में 1 लाख के 20 लाख रुपये बनाकर किया कमाल

वर्तमान में क्रिप्टोकरेंसी लगातार आसमान छू रहा है, आपको बता दे कि क्रिप्टोकरेंसी में बिटकॉइन की कीमत आज 43,000 डॉलर के स्तर से ऊपर कारोबार कर रहा था, क्योंकि बाजार मूल्य के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी व फेमस क्रिप्टोकरेंसी 2% से अधिक बढ़कर 43,600 डॉलर पर आ गया है।

यह नए साल की शुरुआत के बाद से बिटकॉइन की कीमत लगभग 6% गिर गया है, तथा CoinGecko के रिपोर्ट के अनुसार वैश्विक क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण 3% से बढ़कर 2.19 ट्रिलियन डॉलर हो गया है।

BKD School
BKD School

आपको बता दे कि वजीएएक्स के अनुसार अमेरिकी मुद्रास्फीति का स्तर 7% तक पहुंच गया है, और इसके बाद बिटकॉइन 44,000 डॉलर के स्तर पर वापस आ गया है, तथा मंदी के बाद पिछले कुछ दिनों में बिटकॉइन बाजार में बढ़त देखा गया है, जो काफी समय तक ओवरसोल्ड जोन में रहने के बाद RSI 40 से ऊपर चढ़ गया है।

ये भी जान लें कि BTS में घटते पैटर्न पर ही नजर आ रहा है, और अब इसके 47,500 डॉलर रहने की उम्मीद है और यह 40,000 डॉलर तक जाकर टिक सकता है।

यह भी जानना जरूरी है कि कॉइनडेस्क के अनुसार ईथर, व एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ा सिक्का और दूसरा सबसे बड़ा क्रिप्टोकरेंसी 3% से अधिक 3,342 डॉलर तक उछल आया है, वहीं हम बात कई Dogecoin की कीमत की तब यह 8% से अधिक 0.16 डॉलर पर कारोबार करता नजर आ रहा है।

इस बीच Binance Coin 4% से अधिक बढ़कर 480 डॉलर पर आ गया है, तथा इथेरियम में पिछले कुछ घंटों में अचानक तेजी से खरीदारी देखा गया है, और बात करे इसके तब एक घंटे में 16,000 से अधिक ETH खरीदे गए है, तब इसके अलावा हाल ही में एथेरियम 2.0 डिपॉजिट कॉन्ट्रेक्ट 30 बिलियन डॉलर को पार कर गए है।

Written by Newsghat Desk

Health Insurance : हेल्थ इंश्योरेंस लेने की सोच रहे हैं तो जान ले ये जरूरी 5 बातें

Cryptocurrency Mining : क्या होती है बिटकॉइन माइनिंग ये कैसे करती है काम