in

Crypto Currency : मैकडॉनल्ड्स के पूर्व कर्मचारी के पास मुकेश अंबानी से ज़्यादा पैसा

Crypto Currency : मैकडॉनल्ड्स के पूर्व कर्मचारी के पास मुकेश अंबानी से ज़्यादा पैसा

पिछले महीने आया सामने नाम….

BKD School
BKD School

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार बीते महीने एक अप्रत्याशित धनवान का नाम उभरकर सामने आया है। यह शख्स पहले मैकडॉनल्ड्स का बर्गर-फ्लिपर और सॉफ्टवेयर डेवलपर था। यह व्यक्ति रातों-रात अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गया। झाओ को क्रिप्टोकरेंसी का बादशाह कहा जाता हैं।

सी जेड के नाम से है प्रसिद्ध

उन्होंने सी जेड के नाम से प्रसिद्धि हासिल की है। यह व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात में दिनों-दिन किवदंती बनता जा रहा है। उन्होंने दुबई में अपना एक अपार्टमेंट भी खरीदा है वे अपना एक बिनांस लाने के लिए भी काफी उत्सुक है।

झाओ की उम्र है 44 साल

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक झाओ अभी 44 साल के हैं और उनकी कुल नेटवर्थ 96 बिलियन डॉलर है। वह एशिया द्वीप के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। उन्होंने एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी, मार्क जुकरबर्ग और गूगल के संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन को भी पछाड़ दिया है।

ज्यादा हो सकती है झाओ की संपत्ति

वैसे, अनुमान लगाया जा रहा है कि झाओ की संपत्ति इससे भी ज्यादा हो सकती है। क्योंकि इसमें उनकी व्यक्तिगत क्रिप्टो होल्डिंग्स को शामिल नहीं किया गया है बिनांस कॉइन ने बीते वर्ष 1300% का रिटर्न दिया है। इसकी सफलता ने कई व्यक्तियों को अमीर बना दिया है।

2013 में शुरू किया था पैसा बनाने का रास्ता

झाओ ने क्रिप्टो इंडस्ट्री में पैसा बनाने का विचार 2013 में चीन के शंघाई शहर बीटीसी चीन के तत्कालीन सीईओ बॉबी ली और निवेशक रॉन काओ के साथ एक दोस्ताना पोकर गेम खेलते हुए शुरू किया गया था। कुछ समय तक उन्होंने इस पर स्टडी की और जब उन्हें लगा कि इसमें भविष्य हो सकता है तो उन्होंने अपना अपार्टमेंट बेच दिया।

2017 में हुई थी बिनांस की स्थापना

झाओ ने 2017 में बिनांस एक्सचेंज की स्थापना की और बहुत जल्द यह क्रिप्टोकरेंसी का पावर हाउस बन गया। उन्होंने अपनी कंपनी का टैटू अपनी बांह पर भी बनवाया था। झाओ द्वारा नवंबर में कहा गया था कि बिनांस मुख्यालय के लिए एक जगह खोज रहा है जिसकी घोषणा जल्द की जाएगी।

फर्म का नेटवर्थ 300 अरब डॉलर होने की संभावना

वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा नवंबर माह में कहा गया था कि पूर्व एग्जिक्यूटिव के फर्म का नेटवर्थ 300 अरब डॉलर होने की संभावना है। इसका मतलब है कि यह अमेजन के मालिक जेफ बेजोस और टेस्ला के मालिक एलोन मस्क से भी आगे निकल सकता है।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

SBI Doorstep Banking : एसबीआई ग्राहकों को अब घर बैठे मिलेगी कैश की डिलीवरी

SBI Doorstep Banking : एसबीआई ग्राहकों को अब घर बैठे मिलेगी कैश की डिलीवरी

नौकरी के साथ कर सकते है ये 3 जबरदस्त बिजनेस