in

Cryptocurrency : जानें क्या है Bitcoin सहित इन बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत

Cryptocurrency : जानें क्या है Bitcoin सहित इन बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत

वर्तमान समय मे क्रिप्टोकरेंसी के बारे में सभी लोग जानते है, और वही कम समय में तेजी से अधिक रिटर्न पाने के लिए लोग क्रिप्टोकरेंसी में तेजी से निवेश कर रहे हैं।

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में तेजी से आने वाले उछाल के कारण यह डिजिटल क्वाइन लोगों को खूब पसंद आ रहा है, और इन्वेस्ट करने वालों की संख्या बढ़ रही है, यदि कीमत की बात करते है तब क्रिप्टोकरेंसी की कीमत जितनी तेजी से ऊपर चढ़ता हैं उतनी ही तेजी से नीचे भी उतर जाता है।

BKD School
BKD School

आपको बता दे कि रविवार को बिटक्वाइन क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में 0.24 फीसदी की तेजी आया था तथा बिटक्वाइन क्रिप्टोकरेंसी का रेट 42,005.31 डॉलर पर पहुंच गया था, और वर्तमान में बिटक्वाइन का मार्केट कैप 794.85 बिलियन डॉलर पर पहुंच गया है।

इसके साथ ही यदि हम रिटर्न की बात करते है तब 1 जनवरी 2022 से अब तक इस पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी ने 9.41 फीसदी का रिटर्न दिया है।

अगर हम बिटक्वाइन के अलावा किसी दूसरी क्रिप्टो करेंसी की कीमत पर नजर डालते है तब एथेरियम क्रिप्टोकरेंसी की कीमत 3,134.77 डॉलर पर वर्तमान में चल रहा है। तथा इसकी कीमत में 2.67 फीसदी की गिरावट आया है और रिटर्न की बात की जाए तब 1 जनवरी 2022 से अब तक एथेरियम क्रिप्टोकरेंसी ने 15.05 फीसदी का रिटर्न दिया है।

वहीं एक्सआरपी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में आज 1.61 फीसदी की गिरावट आई तथा आज इसकी कीमत क्वाइनडेस्क पर रेट 0.755129 डॉलर पर पहुंच गया है, तथा वहीं इस क्रिप्टो ने इस साल अब तक 8.91 फीसदी का रिटर्न यूजर को दिया है।

इसके साथ ही हम डॉगकॉइन क्रिप्टोकरेंसी की बात करते है तब इसमें 2.32 फीसदी की गिरावट आया है और यह 0.152442 डॉलर पर पहुंच गया, तथा वहीं रिटर्न की बात करें तब इस करेंसी ने इस साल 10.84 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Written by Newsghat Desk

अब व्हाट्सऐप पर मिलेंगी हेल्थ इंश्योरेंस की सेवाएं….

SBI सहित इन प्रमुख बैंकों के लॉकर में सामान रखने का कितना है चार्ज