Cyber Security: साईबर फ्रॉड से बचाने के लिए वोडाफोन आइडिया ने Truecaller के साथ की साझेदारी! VI का ग्राहक सुरक्षा की ओर बड़ा कदम
Cyber Security: वोडाफोन आइडिया (VI) के ग्राहक अब कॉल आते ही समझ सकेंगे कि कॉल वास्तविक है या नकली, इसमें Truecaller की मदद होगी।
इसमें हरे रंग की कॉलर आईडी, ब्रांड का नाम और लोगो, कैटेगरी का टैग और कॉल का कारण शामिल होंगे।
Cyber Security: साईबर फ्रॉड से बचाने के लिए वोडाफोन आइडिया ने Truecaller के साथ की साझेदारी! VI का ग्राहक सुरक्षा की ओर बड़ा कदम
वोडाफोन आइडिया ने ग्लोबल संचार मंच Truecaller के साथ साझेदारी की है। यह कदम ग्राहकों के साथ होने वाले फ्रॉड को रोकने के उद्देश्य से उठाया गया है।
Truecaller अपने ग्राहकों को सत्यापित व्यापारी कॉलर आईडी समाधान प्रदान करता है, वोडाफोन आइडिया इस सेवा का उपयोग करके अपने ग्राहकों को फोन कॉल के माध्यम से धोखाधड़ी से बचाएगा और ग्राहकों को अधिक सुरक्षित और विश्वसनीय टेलीकॉम सेवाएं प्रदान करेगा।
इस समझौते की घोषणा करते समय वोडाफोन आइडिया ने बताया कि ग्राहक सेवा से संबंधित धोखाधड़ी लगातार बढ़ रही हैं और अब यह जरूरी है कि ग्राहकों को सुरक्षित और सत्यापित संचार मिले।
VI के ग्राहकों को कैसे मिलेगा लाभ
वोडाफोन आइडिया के ग्राहक अब Truecaller की मदद से कॉल आते ही पहचान सकेंगे कि कॉल वास्तविक है या नकली।
इसमें हरे रंग की कॉलर आईडी, ब्रांड का नाम और लोगो, कैटेगरी का टैग और कॉल का कारण शामिल होंगे। ग्राहक इसे देखकर समझ सकते हैं कि कॉल कहाँ से आ रही है।
फ्रॉड बढ़ रहे हैं
देश में ऐसे फ्रॉड निरंतर बढ़ रहे हैं, जहां अपराधी अपने आप को किसी बैंक, वित्तीय संस्थान या किसी सरकारी संस्थान का बताकर लोगों की जानकारी हासिल करने की कोशिश करते हैं और इस जानकारी का दुरुपयोग करके लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हैं।
लोग टेलीमार्केटिंग कॉल्स से भी परेशान होते हैं। Truecaller की सेवाएं ग्राहकों को इन समस्याओं से राहत देती हैं, जिससे कि वे फोन उठाने या न उठाने का निर्णय ले सकें।