in

Feng Shui : फेंगशुई की क्रिस्टल बॉल वैसे तो गुड लक बढ़ाती है,पर फिर भी घर में लगाते समय इन बातों का रखे विशेष ध्यान…..

Feng Shui : फेंगशुई की क्रिस्टल बॉल वैसे तो गुड लक बढ़ाती है,पर फिर भी घर में लगाते समय इन बातों का रखे विशेष ध्यान…..

Crystal Ball Tips चीनी वास्तु फेंगशुई भी घर में सकारात्मक ऊर्जा के संचार करती है ।घर में सुख समृद्धि और शांति बनाए रखने के लिए फेंगशुई की इन जरूरी बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।क्योंकि फेंगशुई के लाभ भी उसे नियमानुसार रखने पर ही मिलते हैं।

 

Feng Shui Crystal Ball Tips :

फेंगशुई में बहुत से ऐसे शोपीस के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में सही दिशा या सही जगह पर रखने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है,इतना ही नहीं घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है।

Plot for sale
Plot for sale

वैसे तो वैदिक वास्तु की तरह चीनी वास्तु भी घर में सकारात्मक ऊर्जा पर जोर देता है और घर में कौन सी चीज को कहां रखा जाए, और उसका क्या लाभ होगा आदि बातों के बारे में बताता है।फिर भी फेंगशुई की इस क्रिस्टल बॉल को कैसे स्थापित किया जाए इसकी विस्तार में जानकारी देंगे।

Kidzee 02
Kidzee 02

फेंगशुई के अनुसार इसके शोपीस घर, दुकान या ऑफिस कहीं भी रखे जा सकते हैं। बात करें यदि फेंगशुई की क्रिस्टल बॉल की तो यह नौकरी कारोबार में सफलता पाने के लिए घर में नियमानुसार स्थापित किया जाना चाहिए,आइए जानते हैं क्या है इसके नियम?

फेंगशुई क्रिस्टल बॉल के फायदे

Republic Day 01
Republic Day 01

– फेंगशुई क्रिस्टल बॉल को बेडरूम में लगाया जाए तो ये दांप्तय जीवन में फिर से खुशियां भर देती है,एवं पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े जैसी स्थिति कभी उत्पन्न नहीं होती।

– घर की बालकनी में क्रिस्टल बॉल को लगाने पर जब सूर्य की किरणें पड़ती है तो इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है और परिवार के सदस्यों में एकजुटता और प्रेम रहता है।

 

– बिजनेस में ग्रोथ न होने पर या फिर दुकान या ऑफिस में किसी प्रकार की कोई समस्या होने पर क्रिस्टल बॉल को पूर्व दिशा में छुपा कर रख दें ताकि इसपर किसी की नजर न पड़े।

– अगर बच्चा पढ़ाई मैं मन नहीं लगा पा रहा है तो फेंगशुई क्रिस्टल बॉल को बच्चों के पढ़ाई के कमरे में भी रखा जा सकता है।ऐसा करने से एकाग्रता बढ़ती है और बच्चों की याददाश्त में तेजी आती है।इसको एक बाउल में डाल कर पूर्व दिशा में रखें।

– घर, ऑफिस या दुकान मैं कृष्ण बाल रखने से पहले यह याद रखें कि पहले उसके क्रिस्टल बॉल को कुछ दिनों तक नमक के पानी में भिगोकर रखें,और फिर पानी से बाहर निकालने के बाद उसे साफ करें तथा थोड़े समय के लिए से सूरज की रोशनी में रहने दें ऐसा करने से क्रिस्टल बॉल के काफी उचित प्रणाम आपको मिलेंगे।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।newsghat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Written by Newsghat Desk

भाई के साथ लौट रहा था घर, यूं दबे पांव आई मौत, दूसरा भाई पहुंचा अस्पताल

धर्म अध्यात्म : जानते हैं क्या है सिख धर्म में दाहिने हाथ में कड़ा पहनने का महत्व, जानिए पूरी जानकारी….