in

Fuel Credit Card : पेट्रोल-डीजल की कीमतों से हो चुके हैं परेशान, ये है समाधान ?

Fuel Credit Card : पेट्रोल-डीजल की कीमतों से हो चुके हैं परेशान, ये है समाधान ?

तो अभी ले ये क्रेडिट कार्ड, सस्ते में मिलेगा फ्यूल

हाल ही के कुछ वर्षों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी से वृद्धि हुई है। इन बढ़ी हुई कीमतों ने लोगों को परेशान कर दिया है।

तो जरा सोचिए यदि आपको कुछ लीटर पेट्रोल-डीजल फ्री में दिया जाए तो आपका क्या कहना है ? फिर तो आपकी बल्ले-बल्ले हो जाएगी। लेकिन यह बात बिल्कुल सच है। डीजल पेट्रोल भरवाते समय आप फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स के द्वारा आप अपना पैसा बचा सकते हैं।

BKD School
BKD School

अब आपके मन में यह चल रहा होगा कि डेबिट-क्रेडिट कार्ड, एटीएम कार्ड और मेट्रो कार्ड के बारे में तो सुना था लेकिन यह फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स क्या है ? तो आइए जाने कि फ्यूल क्रेडिट कार्ड क्या होता है और ये कैसे काम करता है ?

क्या है फ्यूल क्रेडिट कार्ड

बैंक द्वारा अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के अलग-अलग कार्ड जारी किए जाते हैं। यह कार्ड ग्राहकों की आवश्यकता अनुसार होते हैं। फ्यूल क्रेडिट कार्ड द्वारा जब आप अपना ईंधन भरवातें है तो आपको इस पर कुछ छूट मिल जाती है।

जाने फ्यूल क्रेडिट कार्ड के फायदे ?

वर्तमान में इंडियन ऑइल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के बारे में बताएं तो इसके द्वारा ग्राहकों को 4% तक रिवॉर्ड के रूप में रिटर्न मिलता है। यदि आप ₹200 से लेकर ₹5000 तक का पेट्रोल डीजल भरवाते है तो उसमें आपको 1% फ्यूल सरचार्ज में छूट भी दी जाती है। इसके अतिरिक्त पार्टनर्स रेस्टोरेंट में भी 20% तक की छूट ले सकते हैं।

यदि बात करें इंडियनऑयल एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड के बारे में तो यह कार्ड आपको 5% तक की ईंधन खर्च पर छूट देता है। इसके अतिरिक्त फ्यूल प्वाइंट के जरिए आप लगभग 50 लीटर ईंधन तक का फायदा ले सकते हैं।

कैसे उठाएं फायदा ?

इसका फायदा आपको तभी मिल पाएगा जब इसका उपयोग आप बार-बार करेंगे। इन कार्ड की क्षमताऐ यही तक नहीं सीमित होती, जब एक ही कार्ड का उपयोग आपके द्वारा बार बार किया जाता है तो आपको कई तरह के रिवॉर्ड मिलते हैं जिनको कलेक्ट कर के आप एक बड़ा फायदा उठा सकते हैं।

Written by Newsghat Desk

IC15 : भारत का पहला Cryptocurrency Index हुआ लॉन्च

बिना इंटनरेट करें Google Pay और PhonePe पेमेंट