in

Greta Harper ZX Series-I : स्मार्टफोन से भी सस्ता है ये इलैक्ट्रिक स्कूटर, देता है 100 km की रेंज, जाने क्या है कीमत

Greta Harper ZX Series-I : स्मार्टफोन से भी सस्ता है ये इलैक्ट्रिक स्कूटर, देता है 100 km की रेंज, जाने क्या है कीमत

अगर आप भी कम से कम बजट में एक लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो तुरंत यहां जान लें इस सेगमेंट के एक कम बजट में लंबी रेंज वाले देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल….

देश के टू व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की लंबी रेंज उपलब्ध है जिसमें आपको कम से कम बजट से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं। जिसमें आपको मिलती है बढ़िया रेंज के साथ आकर्षक डिजाइन और बढ़िया ड्राइविंग रेंज।

यहां हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी ग्रेटा इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्रेटा हार्पर जेडएक्स सीरीज आई के बारे में जो कम कीमत में आने वाला स्कूटर है जो अपने डिजाइन, रेंज और कीमत के लिए पसंद किया जाता है।

इस स्कूटर में कंपनी ने लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है जिसके साथ लगाई गई इलेक्ट्रिक मोटर बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा है कि ये नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। जबकि फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 2 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

जानें क्या हैं फीचर्स...
Plot for sale
Plot for sale

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस ग्रेटा हार्पर इलेक्ट्रिक स्कूटर में डीआरएल, फास्ट चार्जिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, ती ड्राइव मोड, जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Kidzee 02
Kidzee 02

ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद ईको मोड में 100 किलोमीटर की रेंज देता है। इसके अलावा अगर आप इसे नॉर्मल मोड में चलाते हैं तो ये 80 किलोमीटर और स्पोर्ट्स मोड में चलाने पर 70 किलोमीटर की रेंज देता है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक को लगाया गया है। इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

Republic Day 01
Republic Day 01
क्या है इसकी कीमत….

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस ग्रेटा हार्पर जेडएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को 41,999 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है। इस स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by newsghat

पांवटा साहिब में कीटों के प्रकोप से फसल हो रहीं बर्बाद, किसानों ने कृषि विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

राशन कार्ड धारक हो जाएं अलर्ट, सिरमौर में 15 अगस्त नही किया ये काम तो नही मिलेगा सस्ता राशन