in

Happy Married life tips: कहीं आपकी भी मैरिड लाइफ तो नही हो गई बोरिंग, अपनाएं ये 5 टिप्स लाइफ हो जाएगी बिंदास

Happy Married life tips: कहीं आपकी भी मैरिड लाइफ तो नही हो गई बोरिंग, अपनाएं ये 5 टिप्स लाइफ हो जाएगी बिंदास
Happy Married life tips: कहीं आपकी भी मैरिड लाइफ तो नही हो गई बोरिंग, अपनाएं ये 5 टिप्स लाइफ हो जाएगी बिंदास

Happy Married life tips: कहीं आपकी भी मैरिड लाइफ तो नही हो गई बोरिंग, अपनाएं ये 5 टिप्स लाइफ हो जाएगी बिंदास

Happy Married life tips: अजय और सुनैना की लव मैरेज कुछ साल तक तो बेहतरीन रही। उनकी केमेस्ट्री ऐसी थी कि उन्हें देख कर कई लोग इर्षा करते थे। लेकिन कुछ ही सालों में जैसे सब कुछ बदल गया। प्यार और एक्साइटमेंट के जगह झगड़े और तनाव ने ले ली।

अजय और सुनैना का किस्सा हममें से ज्यादातर लोगों से अलग नहीं है। लव मैरेज हो या अरेंज मैरिज शुरु के कुछ साल तो कपल्स में एक्साइटमेंट, संबंध और प्यार बना रहता है। लेकिन शादी में जैसे-जैसे वक्त गुजरता है एक्साइटमेंट, एक-दूसरे से मिलने का जज्बा और प्यार जिम्मेदारियों के बीच कहीं दब सा जाता है।

शादी में एक वक्त ऐसा भी आता है जब कपल्स एक-दूसरे के साथ बोरिंग फील करने लगते हैं और फिर गुस्सा, झगड़ा और मनमुटाव होना लाजिमी है। जब अजय और सुनैना ने देखा कि शादीशुदा जिंदगी में अगर एक्साइटमेंट कम हो रहा है, तो उन्होंने फैसला किया कि इसके लिए उन्हें वक्त से पहले ही कदम उठा लेने चाहिए।

Plot for sale
Plot for sale

जल्द ही अजय और सुनैना ने समझदारी से निर्णय लेते हुए कुछ ऐसे कदम उठाए जिससे देखते ही देखते उनकी शादीशुदा जिंदगी फिर से बिंदास हो गई।

Kidzee 02
Kidzee 02

अपनी शादीशुदा जिंदगी में दोबारा एक्साइटमेंट लाने के लिए अजय और सुनैना ने जो कदम उठाए उन्ही में से 5 अहम टिप्स की चर्चा हम यहां करने जा रहे हैं। यदि आप भी अपनी शादी शुदा जिंदगी में इन टिप्स को अपनाते हैं तो आपकी मैरिड लाइफ भी बोरिंग नही बल्कि बिंदास हो जाएगी।

1) Happy Married life tips: संवाद के तरीकों में सुधार करें

अजय और सुनैना ने महसूस किया कि शादी और परिवार की जिम्मेदारियां निभाते हुए उनके बीच बातचीत काफी कम हो गई है। यहां तक कि प्यार से एक दूसरे को बुलाए अरसा हो गया। इसके विपरीत कई पारिवारिक बातों को लेकर दोनों में नोक झोंक होती हो रहती है।

Republic Day 01
Republic Day 01

यही कारण है कि दोनों को रिश्ते के बीच बोरियत महसूस होने लगती हैं। ऐसे में उन्होंने को एक-दूसरे से खुलकर बात करने का निर्णय लिया। उन्होंने पाया की एक दूसरे के साथ खुलकर बात करने से उनके रिश्तों में नई जान आ गई और रिश्ते में फिर से Positivity आ गई।

2) Happy Married life tips: अगर ये कदम उठाएंगे तो एक फिर प्यार और सौहार्द की चरम पर पहुंच जाएगी शादीशुदा जिंदगी

जब अजय और सुनैना फिर से एक दूसरे के साथ खुल कर बात करने लगे तो एक दिन सुनैना ने अजय से कहा कि शादीशुदा जिंदगी के कुछ सालों तक तो वे दोनों हर जगह बाहों में बाहें डालकर चलते थे, लेकिन वक्त के साथ ये कम होता चला गया।

दोनों ने एक बार फिर से शादी में दोबारा रोमांस भरने के लिए एक बार फिर से सार्वजनिक जगहों पर एक दूसरे का हाथ पकड़ कर चलने का फैसला किया। सड़क किनारे हाथ डालकर घूमते और कभी साथ चाट पकौड़ी या आइसक्रीम का मजा उठाते। इससे उनकी जिंदगी में प्यार और रोमांस एक बार फिर चरम पर पहुंच गया।

3) Happy Married life tips: ये पुराना अनुभव मैरिड लाइफ में ला देगा बाहर..

अजय और सुनैना को 3 से 4 साल बाद अगर अपनी शादीशुदा जिंदगी बोरिंग लगने लगती तो वे अपने उन दिनों को याद करने लगते जब रिश्ते में रोमांच और रोमांस की कमी नहीं थी।

पुराने एक्सपीरियंस उनको याद दिलाते कि कैसे दोबारा उन्हें एक दूसरे के करीब आना है। उदाहरण के लिए शादी के शुरुआती दिनों में आप सप्ताह में एक बार बाहर घूमने जाते थे।

उन्होंने सोचा कि अब जब बच्चों और परिवार की जिम्मेदारी में ऐसा संभव नहीं है। तो क्यों न घर की छत पर ही कैंडल लाइट डिनर किया जाए। इसके साथ ही कमरे को री-डेकोरेट करने पुरानी यादों को ताजा किया जाए। ये सभी चीजें उनको दोबारा एक दूसरे के करीब आने में मदद करतीं।

4) Happy Married life tips: ये तरीका कभी नही होता फेल, शादीशुदा जिंदगी में भर देता है एक्साइटमेंट…

जैसा की हमने पहले भी देखा की अजय और सुनैना ने महसूस किया कि उनकी शादी के बाद उनके बीच स्पार्क खोने का सबसे बड़ा मुख्य कारण होता है बात न करना। जिम्मेदारियां और एक-दूसरे को वक्त न देने पाने के कारण बातें कम हो जाती हैं और दूरियां ज्यादा।

उन्होंने महसूस किया कि ऐसे में जरूरी है कि अपने लिए भी वक्त निकालें। रात को सोने से पहले एक-दूसरे से बात करें। अगर आप दोनों वर्किंग हैं, तो रात में पार्टनर से ऑफिस के बारे में, दोस्तों के बारे में बातचीत करें। ऐसा करने से उनकी जिंदगी में एक्साइटमेंट लौट आई।

5) Happy Married life tips: इस तरीके से शादीशुदा जिंदगी में कभी रोमांस खत्म नहीं होगा

जब अजय को लगा कि जैसे-जैसे उन दोनों पति पत्नी की उम्र बढ़ती जा रही है रोमांस कम होता जा रहा है। उसने सुनैना से बात की कि बात चाहे पति की हो या फिर पत्नी की दोनों को अपनी जिंदगी में रोमांस हमेशा बरकरार रखना चाहिए।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

उन्होंने अपने प्यार को जिंदा रखने के लिए एक-दूसरे को छोटे-छोटे गिफ्ट देने शुरू किए, एक दूसरे के लिए स्पेशल खाना बनाया और क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश की।

ये सभी कदम उठाकर दोनों एक बार फिर अपनी शादीशुदा जिंदगी में ताजगी, प्यार, रोमांस और एक्साइटमेंट ले आए।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by newsghat

Saving Account: वाह अब प्राइवेट सेक्टर बैंक के सेविंग अकाउंट्स होल्डर्स को मिलेगा फायदा ही फायदा, जल्दी करें चूक न जाएं

Saving Account: वाह अब प्राइवेट सेक्टर बैंक के सेविंग अकाउंट्स होल्डर्स को मिलेगा फायदा ही फायदा, जल्दी करें चूक न जाएं

पूर्व भाजपा नेता मनीष तोमर का आगरो में जोरदार स्वागत, कार्यकर्ता बोले मनीष गिरिपार का बेटा…