in

Husband wife relationship: जानिए वो सीक्रेट जो पति पत्नी एक दूसरे से छुपाते हैं और दोस्तों को बता देते हैं..

Husband wife relationship: जानिए वो सीक्रेट जो पति पत्नी एक दूसरे से छुपाते हैं और दोस्तों को बता देते हैं..

Husband wife relationship: शादी के बाद अकसर बहुत सी ऐसी बातें होती है जो पति-पत्नी अपने परिवार वालों को चाह कर भी नहीं बता सकते, ऐसे में वे यदि किसी का सहारा लेते हैं तो वह दोस्त हैं। हमारे द्वारा साझा की गई जानकारी के माध्यम से कुंवारे लोगों को एक प्रेरणा मिलने वाली है, जो कि जिंदगी के सच के बारे में आपको अवगत कराती है।

Husband wife relationship: शादी से पहले की जिंदगी और शादी के बाद की जिंदगी दोनों में जमीन आसमान का फर्क होता है लेकिन शादी का अनुभव बहुत ही एक अलग प्रकार का अनुभव है। कई बार आपको शादीशुदा जिंदगी में ऐसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है जिनके बारे में आपने ना कभी सोचा होता है और ना ही समझा होता है। जिन्हें आप अपने परिवार के साथ तो कतई शेयर नहीं कर सकते। लेकिन दोस्तों से शेयर करने में आपको कोई हिचकिचाहट महसूस नहीं होती है।

शादीशुदा होने के बाद जिंदगी में कई बार ऐसे बदलाव आते हैं जिनके कारण आपके बहुत बड़े बड़े भ्रम टूट कर रह जाते हैं। जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ अक्सर शेयर कर लेते हैं, अगर आप की भी कोई ऐसे दोस्त हैं जो शादीशुदा हैं तो आप इन बातों को जरूरी लेट कर पाएंगे।

Husband wife relationship: ​शादी का अनुभव दोस्तों से करते हैं शेयर
Holi-2
Holi-2

लड़कियों में शादी के बाद उसकी सहेलियों के मन में अक्सर यह बात चलती है कि उनकी दोस्त कि उसकी सास के साथ कैसी बॉन्डिंग होगी। दोस्त भी अक्सर लड़की को शादी के बाद यही सवाल पूछती हैं। सास और बहू का रिश्ता इतना हाइलाइटेड है कि हर कोई इसे नेगेटिव व्यू से ही देखता है।

हालांकि ऐसा नहीं है कि हर सास-बहू के बीच का रिश्ता तनाव वाला ही हो। दरअसल, लड़कियां ससुराल वालों के बारे में सबसे पहले अपने दोस्तों को ही बताती है। जोकि अपने माता-पिता से भी इस बारे में खुलकर बात नहीं कर पाती ताकि उन्हें टेंशन ना हो। ऐसा ही लड़के में भी होता है वह भी अपनी पत्नी के बारे में अपने दोस्तों से ही सारी बातचीत शेयर करता है।

Husband wife relationship: ​जैसा लगता है वैसा नहीं होता शादी का पहला साल

आपने अक्सर टीवी सीरियल और फिल्मों में शादी के बाद की लाइफ जो देखी होगी वह असल जिंदगी से बिल्कुल विपरीत होती है। टीवी और सीरियल देख कर लोग शादी के बारे में सुनहरे सपने संजोने लगते हैं, लेकिन सच ये है कि शादी के पहले साल पति और पत्नी दोनों को ही कई सारे नए बदलाव और अनुभवों से गुजरना पड़ता है।

पति और पत्नी दोनों ही अपनी इस शादीशुदा जिंदगी के बाद के बदलाव और बातें अपने उन दोस्तों को बताते हैं जो कुंवारे होते हैं या जिनकी शादी नहीं हुई होती है ताकि उनकी आने वाली जिंदगी के लिए वे सतर्क हो जाएं।

Husband wife relationship: उतार चढ़ाव से भरी रहती है शादीशुदा जिंदगी

कपल्स में चाहे कितना मर्जी प्यार हो लेकिन उतार चढ़ाव हर एक की जिंदगी में आते रहते हैं, आप हर समय भी प्यार नहीं कर सकते आप इस बात से बिल्कुल वाकिफ होंगे। यह बात आप दोस्तों को अक्सर बताते होंगे कि आपके बीच में बहस भी होती है लेकिन फिर भी आपके बीच में प्यार है।

Husband wife relationship: ​स्पेस देना होता है जरूरी

जो लोग प्यार में होते हैं अकसर शादी के बाद यह सोचते हैं कि वह हमेशा साथ रहेंगे लेकिन ऐसा कतई भी नहीं होता है, क्योंकि हर एक इंसान को पर्सनल स्पेस की जरूरत होती है।

जिसके बारे में वह अपने घर वालों के साथ नहीं बल्कि अपने दोस्तों के साथ अपनी फिलिंग्स को शेयर करते हैं कि वह हर समय अपने पति अपनी पत्नी के साथ रहना नहीं चाहते थोड़ा वक्त अपने दोस्तों के लिए भी बिताना चाहते हैं।

अगर आपको ये लेख पसंद आया है तो इसे लाइक करें, शेयर करें। अपना सुझाव अवश्य दें। ऐसे ही रोचक और जानकारी वर्धक सूचनाओं को पाने के लिए न्यूज़ घाट के फेसबुक पेज से जुड़ें। न्यूज़ घाट के फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

Gmail पर स्पैम मेल से परेशान है ? इन 5 आसन स्टेप से मिलेगी स्पैम मेल से मुक्ति, अपनाएं ये ट्रिक नही आएगी अनचाही Email

कृषि विज्ञान केंद्र: कृषि संबंधी समस्याओं से बचने के लिए उठाएं ये कदम, बोले कृषि वैज्ञानिक