in ,

IPL 2023: आईपीएल 2023 में Dream 11 पर 49 रुपए निवेश कर ये बन गए करोड़पति, आप भी अपना सकते हैं ये खास रणनीति

IPL 2023: आईपीएल 2023 में Dream 11 पर 49 रुपए निवेश कर ये बन गए करोड़पति, आप भी अपना सकते हैं ये खास रणनीति

IPL 2023: आईपीएल 2023 में Dream 11 पर 49 रुपए निवेश कर ये बन गए करोड़पति, आप भी अपना सकते हैं ये खास रणनीति
IPL 2023: आईपीएल 2023 में Dream 11 पर 49 रुपए निवेश कर ये बन गए करोड़पति, आप भी अपना सकते हैं ये खास रणनीति

IPL 2023: आईपीएल 2023 में Dream 11 पर 49 रुपए निवेश कर ये बन गए करोड़पति, आप भी अपना सकते हैं ये खास रणनीति

Dream 11 winner: आज के डिजिटल युग में ऑनलाइन कमाई के भी कई साधन उपलब्ध हैं। अब लोग खेल-खेल में पैसा कमा लेते हैं। आज हम यहां पढ़ेंगे की कैसे बिहार दो और हिमाचल प्रदेश के एक युवाओं ने ड्रीम 11 पर टीम बनाकर अपनी जिंदगी बदल दी, इसके साथ ये भी जानेंगे कि उन्होंने इसके लिए कौन सी रणनीति का इस्तेमाल किया ?

IPL 2023-Dream 11 winner: रातों रात अमीर बने तीन युवाओं की कहानी

BKD School
BKD School

यहां हम Dream 11 से अमीर बने तीन युवाओं की कहानी साझा करेंगे। जिसमें बिहार के समस्तीपुर निवासी मुकेश पासवान Dream 11 पर टीम बनाकर रातों-रात करोड़पति बन गया। मुकेश ने Dream11 में 49 रुपये लगाएं थे और उससे उसने 2 करोड़ रुपये जीत लिए हैं।

इससे पहले भी बिहार के भोजपुर के रहने वाले युवा सौरभ कुमार ने ड्रीम 11 से 1 करोड़ रुपये जीते थे। उसने भी 49 रुपये ही इन्वेस्ट किए थे।

इसी श्रृंखला में हिमाचल प्रदेश का एक युवा dream 11 पर टीम बनाकर एक रात में लखपति बन गया। उसकी ऐसी लॉटरी लगी कि झटके में उनके खाते में 10 लाख रुपये आ गए।

IPL 2023-Dream 11 winner: क्या है समस्तीपुर के मुकेश की सफलता की रोमांचक कहानी….

मुकेश खुद बताते हैं कि उन्हें यूट्यूब पर ड्रीम 11 के विजेता के बारे में देखकर ही मन में इसे खेलने की चाहत जागी। मुकेश ने निर्णय लिया कि वे भी ड्रीम 11 में पैसा निवेश करेंगे और अपनी टीम चुनेंगे।

मुकेश ने ऐसा ही किया लेकिन काफी लंबे वक्त तक उन्हें कामयाबी नहीं मिली और एक समय ऐसा आया कि उन्होंने आगे न बढ़ने का निर्णय लिया और खेलना बंद कर दिया।

मुकेश पासवान ने 2017 में खेलना शुरू किया था। लेकिन कई दिनों तक इससे कुछ फायदा नहीं हुआ। मुकेश बताते हैं कि साल 2021 में उन्होंने 5 लाख रुपए जीते थे, इस जीत ने मुकेश की रुचि फिर से बढ़ा दी।

मुकेश ने फिर 2022 में 2 लाख रुपए जीते और 2 करोड़ रुपये जीतकर वो करोड़पति बन गए। मुकेश के पिता दीपक पासवान समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाने में चौकीदार हैं।

IPL 2023-Dream 11 winner: क्या है भोजपुर के सौरभ के 1 करोड़ जितने की शानदार कहानी

यहां जान लें कि मुकेश से पहले बिहार के ही एक और युवा ने ड्रीम 11 पर टीम बनाने पर बड़ी सफलता हासिल की थी। सौरभ ने भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के मैच में ड्रीम 11 पर अपनी टीम बनाई और सफलता हासिल की।

गजब के बात है कि इस मैच में टीम इंडिया तो ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी लेकिन सौरभ ने घर बैठे 1 करोड़ रुपए जीत लिए थे।

सौरभ का संघर्ष भी आसान नहीं था। उन्हें ये सफलता 2 साल बाद मिली थी। वह लगातार ड्रीम 11 पर टीम बनाते थे, लेकिन सफलता हाथ नहीं लग रही थी और फिर अचानक वह एक दिन 49 रुपये लगाकर ही करोड़पति बन गए।

IPL 2023-Dream 11 winner: हिमाचल प्रदेश के मोहित को कैसे मिली बड़ी सफलता

हाल ही में हिमाचल प्रदेश के एक युवा के Dream 11 के माध्यम से रातों रात में अमीर बन जाने की सूचना मिली है। हिमाचल के युवा मोहित की ऐसी लॉटरी लगी कि एक झटके में उनके खाते में 10 लाख रुपये आ गए।

मोहित बताते हैं कि खुद उन्हें भी अपनी किस्मत चमकने पर भरोसा नहीं हो रहा कि लेकिन सच में ऐसा हुआ है।

आइए आगे बढ़ते हैं, हिमाचल के मंडी जिले के सुंदरनगर निवासी मोहित ड्रीम-11 में मैच खेलकर लखपति बने हैं।

मोहित ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले मैच से पहले 39 रुपये लगा कर एक बेहतरीन टीम बनाई। मैच समाप्त होने के बाद मोहित दूसरे रैंक पर रहा, जिससे उसके बैंक खाते में 10 लाख रुपये आ गए।

टैक्स कटने के बाद मोहित के खाते में 7 लाख की राशि शेष है। मोहित सुंदरनगर के महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय का छात्र है।

20 साल के मोहित ने 10 लाख जीत कर रिकॉर्ड कायम किया है। मोहित कहते हैं कि वे पिछले करीब एक साल से ड्रीम-11 में टीम बनाकर खेल रहे है और अब आगे भी खेलते रहेंगे।

IPL 2023: आईपीएल 2023 में Dream 11 पर 49 रुपए निवेश कर बन गए करोड़पति, आप भी अपना सकते हैं ये खास रणनीति

Dream 11 से अमीर बनने वाले ये इन तीन युवाओं की कहानी एक प्रेरणादायक कहानी है। यह दिखा रहा है कि डिजिटल दौर में ऑनलाइन कमाई के विभिन्न साधन उपलब्ध हैं।

अगर किसी को सही तरीके से समय और मेहनत लगाने का विचार करना है, तो करोड़पति बनने के सपने भी साकार हो सकते हैं। हालांकि, ऐसे अवसरों का उपयोग करते समय सतर्कता और जोखिम के प्रति सचेत रहना भी महत्वपूर्ण है। आगे हम बात करेंगे की कैसे आप भी बेहतर रणनीति बना कर Dream 11 पर करोड़ों जीत सकते हैं।

इस IPL में 1 करोड़ रुपये कमाना चाहते हैं, Dream 11 में इस ट्रिक के साथ टीम बनाएं, और देखें कैसे होती है पैसों की बरसात

IPL 2023 शुरू हो चुका है। IPL 2023 के शुरू होने के साथ ही क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। लेकिन

अगर आप भी IPL 2023 देखकर Dream 11 से पैसा कमाना चाहते हैं, तो यहां आपको ऐसी रणनीति बता रहे हैं, जिससे आप करोड़ों रुपये कमा सकते हैं।

IPL 2023-Dream 11 winner: Dream11 टिप्स एंड ट्रिक्स, कैसे कमाएं 1 करोड़

हम आपको एक ऐसी रणनीति बता रहे हैं, जिससे आप आराम से Dream11 से 1 करोड़ रुपये तक कमाने का सपना सच कर सकते हैं, जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

IPL 2023-Dream 11 winner: इन खास बातों का ध्यान रखें

Dream11 में 1 करोड़ रुपये तक की कमाई आप आराम से कर सकते हैं। यदि आप अधिक से अधिक खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखेंगे और विभिन्न टीमों के कप्तान बनाएंगे, तो इससे आपकी जीत की संभावना काफी बढ़ जाती है, जो आपको समझना बहुत ही महत्वपूर्ण है। ड्रीम11 में पहली रैंक पाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा।

खिलाड़ियों के लिए सभी सलाह और सुझाव आप अपने मोबाइल फोन पर यूट्यूब के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। इसके द्वारा, यदि आप टीम बनाते हैं, तो जीत की संभावना बनी रहती है।

सौ से 10 प्रतिशत जीत की संभावना बनी रहती है, यदि आप Dream11 से पैसा कमा सकते हैं। पहली रैंक पाने के लिए, आप सभी यूट्यूब वीडियो को देखकर प्रथम रैंक प्राप्त कर सकते हैं।

इन टिप्स का पालन करके, आप Dream11 में सफलता हासिल कर सकते हैं और एक अच्छी कमाई कर सकते हैं। आखिरकार, सफलता का मंत्र अपनी योजना और स्ट्रेटेजी में सुधार करने और सीखने के लिए सतत मेहनत करना है।

ध्यान दें कि ड्रीम11 में कई विधाओं की जानकारी होना और समय समय पर खेल के नियमों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन का पर्यवेक्षण करना महत्वपूर्ण है।

IPL 2023-Dream 11 winner: सफलता के लिए इन खास बिंदुओं पर ध्यान दें

टीम का संतुलन: सही खिलाड़ियों के साथ टीम का संतुलन बनाएँ, जो पिच और मौसम के अनुकूल हो।

विपरीत टीम के खिलाड़ियों का विश्लेषण: विपरीत टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन, विशेषताओं और कमजोरियों को समझें।

विचारधारा और विचारविमर्श: विशेषज्ञों की सलाह लें, लेकिन अंतिम निर्णय अपने विचार और अनुभव के आधार पर करें।

अधिक से अधिक मैच देखें: क्रिकेट मैच देखकर अपनी समझ और विश्लेषण क्षमता बेहतर करें।

कई टीमें बनाएँ: विभिन्न संभावनाओं के लिए कई टीमें बनाएँ, जो आपके विजेता बनने की संभावना को बढ़ाएँगे।

इस तरह, इन सिद्धांतों और युक्तियों का पालन करके, आप ड्रीम11 में एक करोड़ रुपये तक कमा सकते हैं। हालांकि, सफलता कोई शॉर्टकट नहीं है और आपको इन बातों को समझने और अपनाने में समय लगेगा।

इसके अलावा, कभी-कभी निर्णय और नतीजे अचानक और अप्रत्याशित हो सकते हैं, इसलिए आपको निरंतर सीखने और अपने विचार और धारणाओं को समायोजित करने के लिए तैयार रहना होगा।

अगर आप ड्रीम11 में लगातार सफल होने के लिए उत्सुक हैं, तो आपको लगातार अभिगमन करना होगा, नई रणनीतियों और ट्रिक्स सीखना होगा, और अपने विश्लेषण और निर्णय की क्षमता में सुधार करने के लिए अध्ययन करते रहना होगा।

यह एक चुनौतीपूर्ण और रोमांचक खेल है, और इसमें सफलता हासिल करने के लिए आपको सचेत, निष्ठावान, और समर्पित रहना होगा।

 

बेहतर समाचार अनुभवों के लिए Telegram पर News Ghat से जुड़ने के लिए इस लिंक https://t.me/newsghat पर क्लिक करें।

Written by newsghat

Himachal News: 15 साल की किशोरी से दुष्कर्म, पंजाब से गिरफ्तार किया आरोपी

Himachal News: 15 साल की किशोरी से दुष्कर्म, पंजाब से गिरफ्तार किया आरोपी

सिरमौर की इन पंचायतों और नगर निकायों में लगेंगे ठीकरी पहरे, डीसी सिरमौर ने जारी किए आदेश, पढ़ें क्या है पूरा मामला

सिरमौर की इन पंचायतों और नगर निकायों में लगेंगे ठीकरी पहरे, डीसी सिरमौर ने जारी किए आदेश, पढ़ें क्या है पूरा मामला