in

Jyotish Tips : ज्योतिष के इन उपायों द्वारा नही रहेगी आर्थिकी परेशानी, अभी करें ये काम….

Jyotish Tips : ज्योतिष के इन उपायों द्वारा नही रहेगी आर्थिकी परेशानी, अभी करें ये काम….

Jyotish Tips : ज्योतिष के इन उपायों द्वारा नही रहेगी आर्थिकी परेशानी, अभी करें ये काम….

पैसा आज के समय में सबकी प्राथमिकता है हर तरह की सुख सुविधाओं को पाना हर आदमी की जरूरत है लेकिन कई बार ऐसी परिस्थिति बन जाती है की आपकी लाख कोशिशों के बाद भी आपके पास धन रोके नहीं रुकता। अगर ऐसा है तो ये अपनाएं ये ज्योतिषी उपाय और बढ़ाए घर में धन सहित खुशहाली।

जीवन में हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसके घर हमेशा सुख-समृद्धि, धन-संपति आदि का वास बना रहे, ताकि वह अपने घर-परिवार के साथ एक अच्छा जीवन जी सके।

BMB01

हर कोई अपनी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए सभी तरह से प्रयास करते हैं लेकिन कई बार मुसीबतें पीछा नहीं छोड़ती है और आपकी तमाम कोशिश करने पर भी आपको सफलता नहीं मिलती इसे में आपका मनोबल भी कमजोर हो जाता है लेकिन आपकी आर्थिक दिक्कत दूर नहीं हो पाती क्योंकि आपकी हर इच्छा को पूरा करने के लिए धन की जरूरत होती है।

इसलिए धन के अभाव में आपका जीवन और भी कठिन होता है आइए आर्थिक दिक्कतों को दूर करके सुख-समृद्धि दिलाने वाले सरल ज्योतिष उपाय के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Bhushan Jewellers 04

धन-धान्य के लिए करें ये वास्तु उपाय

यदि आपको लगता है कि आपके घर में धन नहीं टिक रहा है तो पैसे की किल्लत को दूर करने और घर में धन का हमेशा भंडारण रखन चाहते हैं तो आपको आपके मकान का ईशान कोण हमेशा खुला साफ सुथरा व पवित्र रखना चाहिए और वहां पर बेकार और अपवित्र समान कभी नहीं रखना चाहिए।

धन को हमेशा सही दिशा में रखें

आपके घर में धन में वृद्धि करने के लिए हमेशा अपने पैसे को उत्तर दिशा में रखना चाहिए क्योंकि यदि आप चाहते है की आपके घर में लक्ष्मी का हमेशा वास रहे तो आपको कभी भी आग्नेय कोण में रुपये-पैसे नहीं रखने चाहिए क्योंकि इस दिशा में रखा जाने वाला धन का अक्सर नाश हो जाता है।

फिटकरी का पोछा लगाएं

वास्तु के अनुसार कई बार घर में नकारात्मक उर्जा का होने पर सुख-समृद्धि संभव नहीं हो पाती है और इंसान को हर समय आर्थिक मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।इन दोनों से बचने के लिए पानी में फिटकरी डालकर पूरे घर में पोछा लगाएं।

इस उपाय को सप्ताह में कम से कम 2 दिन जरूर करें।ऐसा करने से न केवल नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर जाती है बल्कि यदि घर में कोई लंबे समय से बीमार चल रहा है तो उसके स्वास्थ्य में भी सुधार आता है। फिटकरी का प्रयोग आप घर में मुख्य द्वार पर काले कपड़े में बांध कर भी कर सकते हैं ऐसा करने से घर में सकारात्मकता आती है।

पैसों की किल्लत दूर करने के लिए करें ये

आर्थिक परेशानी को दूर करने के लिए प्रत्येक गुरुवार को कच्चे दूध में हल्दी डालकर घर के सभी कोनों में हल्के छीटें मारें इस घर से एलके घर में लक्ष्मी का आवागमन होता है तय घर के भंडार धन से भरे रहते हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, न्यूजघाट इस बात का कोई कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नही देता। इसे केवल सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ|

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें|

Written by Newsghat Desk

नगर परिषद की गौशाला में चारे के आभाव से काल का ग्रास बन रहा गौवंश ?

नगर परिषद की गौशाला में चारे के आभाव से काल का ग्रास बन रहा गौवंश ?

Cyber Insurence: जानिए क्या है साइबर इंश्योरेंस ? आ गया ऑनलाइन हेैकर से बचने का तरीका

Cyber Insurence: जानिए क्या है साइबर इंश्योरेंस ? आ गया ऑनलाइन हेैकर से बचने का तरीका