in

Marriage Astrology: शादी में आ रही है अड़चन तो इन नुस्खों को अपनाएं, जल्द मिलेंगे चमत्कारी परिणाम…..

Marriage Astrology: शादी में आ रही है अड़चन तो इन नुस्खों को अपनाएं, जल्द मिलेंगे चमत्कारी परिणाम…..

यदि किसी वजह से आपकी शादी होने में अड़चनें आ रही है तो ज्योतिष द्वारा बताए गए यह फिटकरी का यह उपाय करें और पाएं चमत्कारी नतीजे।

ज्योतिष शास्त्र में फिटकरी का बहुत बड़ा स्थान माना गया है फिटकरी ना केवल घर में से वास्तु दोषों को दूर करने में आपकी मदद करता है बल्कि घर की अन्य कई समस्याओं से भी आप को निजात दिलाता है।

माना गया है यदि आप फिटकरी को अपने घर में रखते हैं तो ऐसे में आपके घर से आर्थिक दूर हो जाती है और साथ में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी दूर रहती है। शादी में आने वाली अड़चनों को भी फिटकरी के उपायों द्वारा दूर किया जा सकता है।

आजकल लोग अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी में इतने व्यस्त हो गए हैं कि अपनी शादी तक के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। शादी में देरी करने की वजह से लंबे समय तक उनके विवाह में अड़चन आती रहती है। ऐसे में यदि आप फिटकरी के कुछ आसान ज्योतिष उपायों को आजमातें हैं तो शादी में देरी जैसी समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।

Holi-2
Holi-2

ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ डॉ आरती दहिया के अनुसार ये उपाय शादी में आनेवाली अड़चनों को दूर करने में सहायक है, आइए विस्तार से जानते हैं..

लड़कों के जल्द विवाह के लिए फिटकरी का आसन उपाय….

यदि आप लड़के हैं और आपकी शादी में देरी हो रही है तो आपको यह उपाय सोमवार को करना चाहिए और यदि आप लड़की हैं तो यह उपाय आपको शुक्रवार को करना चाहिए।

सोमवार के दिन लड़कों को नहा धोकर थोड़ा सा फिटकिरी पाउडर लेना है और साथ में थोड़ा सा चूना चौथाई चमच्च फिटकरी और चौथाई चमच्च चूना लेकर एक कागज़ में रखें। इसके बाद इसे ले जाकर किसी भी केले के पेड़ के नीचे, आम के पेड़ के नीचे, बरगद के पेड़ के नीचे या फिर किसी भी आक के पेड़ के नीचे जाकर अपना नाम और अपने पिता का नाम व अपना गोत्र बोलने के साथ अपनी मनोकामना बोलें।

अपनी शादी की मनोकामना करते हुए उस पेड़ की 7 बार परिक्रमा करें इसे लगातार सात सोमवार तक करना बहुत फायदेमंद होगा और जल्द ही शादी का योग बनेगा।

लड़कियों की जल्दी शादी के लिए फिटकरी का उपाय

लड़कियों को यह उपाय शुक्रवार को करना होता है पर ध्यान रहे कि लड़कियों को यह उपाय करते समय नीले और काले रंग के वस्त्र को छोड़कर कोई भी वस्त्र धारण कर यह कर सकते हैं।

लड़कियों को जल्दी विवाह के लिए फिटकरी और चूना के साथ हल्दी लेनी है और एक पुड़िया बनाकर किसी भी आक या बरगद के पेड़ के पास जाकर अपना नाम, अपना गोत्र और अपनी जल्दी शादी की मनोकामना बोलते हुए पेड़ की 7 परिक्रमा करनी हैं और कागज की पुड़िया उसी पेड़ के नीचे छोड़ देनी है।

लड़कियों को ये उपाय 7 शुक्रवार करना होगा और इसे बहुत ही श्रद्धा भाव से करना चाहिए। इसके साथ में ये प्रार्थना भी करनी है की उनका विवाह जल्द हो जाए और वे एक सुखी वैवाहिक जीवन व्यतीत करें।

केवल विवाह ही नहीं बल्कि कई समस्याओं का समाधान है फिटकरी

फिटकरी का यह उपाय अन्य कई समस्याओं के भी काम आता है घर में वास्तु दोष को दूर करने के लिए भी यह लाभकारी माना गया है। अगर लड़के या लड़की का विवाह नहीं हो रहा है या कोई रुकावट आ रही है, तो ऐसे में बुरी नजर के कारण ऐसा हो सकता है।

यदि ऐसा है तो एक फिटकरी का टुकड़ा लेकर लड़का या लड़की के सिर से तीन बार घुमाकर उसे जलाकर राख कर दे यह टोटका आप कम से कम तीन बार हर शनिवार करें तो आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी।

ये फिटकरी के कुछ ऐसे बेहद आसान उपाय हैं, जो आपकी दैनिक समस्याओं को पूर्णता हल कर सकते हैं इसे नियमानुसार करने से अचूक फायदे आपको मिलने जा रहे हैं।

इस आर्टिकल में बताए गए फिटकरी के कुछ आसान उपाय आपके जीवन की समस्याओं का समाधान करने के साथ आपकी शादी में आ रही बाधाओं को भी दूर करने में मदद करते हैं।

अगर आपको ये लेख पसंद आया है तो इसे लाइक करें, शेयर करें। अपना सुझाव अवश्य दें। ऐसे ही रोचक और जानकारी वर्धक सूचनाओं को पाने के लिए न्यूज़ घाट के फेसबुक पेज से जुड़ें। न्यूज़ घाट के फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

Online fraud: ऑनलाइन ठगी में गवां दिए हैं लाखों, घबराएं नहीं बल्कि तत्काल उठाएं ये कदम, पैसा आ जाएगा वापिस

Online fraud: ऑनलाइन ठगी में गवां दिए हैं लाखों, घबराएं नहीं बल्कि तत्काल उठाएं ये कदम, पैसा आ जाएगा वापिस

Gmail पर स्पैम मेल से परेशान है ? इन 5 आसन स्टेप से मिलेगी स्पैम मेल से मुक्ति, अपनाएं ये ट्रिक नही आएगी अनचाही Email