Online Shopping के दौरान इस बातों का रखें ध्यान….

Online Shopping के दौरान इस बातों का रखें ध्यान….

Diwali Sales का ऐसे उठाएं लाभ, आपको नहीं लूट पाएंगे साइबर अपराधी…

Diwali Sales के नाम धोखाधड़ी होना कोई नई बात नही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंटरनेट पर कई फर्जी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स उपलब्ध हैं, इसके जरिए लोगों को साइबर फ्रॉड का शिकार बनाया जाता है।

कई वेबसाइट्स Diwali Sales पर उपलब्ध करवा रही भारी छूट

रोज देखने में आ रहा है कि इंटरनेट पर उपलब्ध कई वेबसाइट्स Diwali Sales पर भारी छूट उपलब्ध करवा रही हैं। वहीं कई स्कैमर्स भी इसका फायदा उठा रहे हैं। इनमें कई फर्जी साइट्स को विभिन्न तरीकों से प्रोमोट किया जाता है। इस सेल में ई-कॉमर्स साइट्स पर कम कीमत पर कम प्रोडक्ट्स को बेचने का दावा किया जाता है।

Amazon Diwali Sale : ये शानदार गैजेट्स मिल रहे 1000 से कम कीमत पर

बेस्ट स्मार्ट वॉच पर शानदार ऑफर, क्यों है खास ये स्मार्टवॉच और क्या है ऑफर

इनमें से कई फर्जी साइट्स पर मोबाइल, लैपटॉप्स, टीवी और दूसरे प्रोडक्ट्स को काफी डिस्काउंट के साथ बेचने का दावा किया जा रहा है। इन डील्स को देखकर कई बार कस्टमर्स बिना सोचे समझे ऑनलाइन पेमेंट कर देते हैं और जल्दबाजी में साइबर क्राइम का शिकार हो जाते हैं।

इन फर्जी साइट्स को इस तरीके से प्रमोट किया जाता है कि लोग इसके झांसे में फंस जाते हैं। कुछ टिप्स को फॉलो करके आप ऐसे फर्जी साइट्स के बारे में जान सकते हैं ताकि आप इसके झांसे में न फसें।

Amazon Great Indian Festival Sale का लाभ उठाएं, इन स्मार्टफोन पर भारी छूट

Amazon Great Indian Festival Sale का लाभ उठाएं, इन स्मार्टफोन पर भारी छूट

Online Shopping हमेशा Amazon, Flipkart, ShopClues, Pepperfry और दूसरे पॉपुलर वेबसाइट से ही करें।

आपका एंटी-वायरस फायरवाल अप-टू-डेट होना चाहिए। किसी भी अपरिचित ऐप्स को डाउनलोड ना करें।

हमेशा Online Shopping से पहले ध्यान दे कि URL https:// से शुरू हो रहा है या नहीं। यहां s का मतलब सिक्योर है। जब आप URL में लॉक आइकन पर माउस को ले जाएंगे तो आपको साइट का सिक्योरिटी लेवल पता चल जाएगा।

टीवी पर भी मिल रही धमाकेदार ऑफर, बिना ब्याज के किस्तों पर खरीदें अपना पसंदीदा TV

मैसेज में मिले किसी अंजान लिंक पर क्लिक ना करें। अपने अकाउंट के पासवर्ड को लगातार चेंज करते रहे। अपने बैंक डेटा को किसी के साथ वॉट्सऐप, फेसबुक पर शेयर ना करें। अन्यथा आप किसी बड़ी आपत्ति का शिकार बन सकते हैं।

बड़ा झटका : क्या आप PhonePe यूज करते है ? तो ये न्यूज़ आपके लिए है…

अगर आपके फोन में हैं ये 14 Apps तो खतरे में है व्यक्तिगत जानकारी

अगर कोई डील जरूरत से ज्यादा आकर्षक लग रही है, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। ऑनलाइन शॉपिंग के समय इस मंत्र को कभी न भूलें- “जीवन में कुछ भी मुफ्त नहीं होता।”

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: