Paonta Cong
in

Paonta Sahib: संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रोजेक्ट अमृत के तहत स्वच्छ जल स्वच्छ मन परियोजना का शुभारम्भ

Paonta Sahib: संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रोजेक्ट अमृत के तहत स्वच्छ जल स्वच्छ मन परियोजना का शुभारम्भ

JPERC
JPERC

Paonta Sahib: आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तत्वावधान में सत्गुरु माता सुदीक्षा महाराज एवं निरंकारी राजपिता जी के पावन कर कमलों द्वारा सुबह 8 बजे अमृत परियोजना के अंतर्गत स्वच्छ जल स्वच्छ मन का शुभारम्भ यमुना छठ घाट (आईटीओ) से किया गया।

Admission notice

इसके साथ ही सत्गुरु माता जी के पावन आशीर्वाद से यह परियोजना समूचे भारतवर्ष के 1100 से अधिक स्थानों के 730 शहरों, 27 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में विशाल रूप से एक साथ आयोजित की गई।

बाबा हरदेव सिंह जी की शिक्षाओं से प्रेरणा लेते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा निरंकारी सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के दिव्य निर्देशन में अमृत परियोजना का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर संत निरंकारी मिशन के सभी अधिकारीगण, केन्द्रीय एवं राज्य सरकार के मंत्री, गणमान्य अतिथि तथा हजारों की संख्या में स्वयंसेवक और सेवादल के सदस्य सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण संत निरंकारी मिशन की वेबसाईट के माध्यम से किया गया जिसका लाभ देश एवं विदेशों में बैठे सभी श्रद्धालुओं एवं निरंकारी भक्तों ने प्राप्त किया।

इस परियोजना का शुभारम्भ करते हुए सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज ने जल की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि परमात्मा ने हमे यह जो अमृत रूपी जल दिया है तो हम सभी का कर्त्वय बनता है कि हम सब उसकी उसी तरह संभाल करे।

स्वच्छ जल के साथ साथ मनों का भी स्वच्छ होना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि इसी भाव के साथ हम संतो वाला जीवन जीते हुए सभी के लिये परोपकार का ही कार्य करते है।

इस अवसर पर SDM गुंजित सिंह चीमा ने कार्यक्रम में पहुँचकर मिशन के द्वारा किए गए स्वच्छ जल स्वच्छ मन के लिए किए गए प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के सभी वर्गों का सामूहिक प्रयास प्रशंसनिय है ।

पर्यावरण संरक्षण हेतु Oneness परियोजना एवं जल संरक्षण हेतु अमरित प्रोजेक्ट प्रमुख रहे। इस कार्यक्रम में ब्रांच सिरमौरी ताल के मुखी खत्री राम और संचालक अमर सिंह एवं शिक्षक प्रमोद आर्य एवं दीपक उपाध्यक्ष नगर परिषद ओपी कटारिया और अन्य गणमान्य सज्जन उपस्थित रहे। पांवटा साहिब के मुखी महात्मा सियाराम ने सभी का धन्यवाद किया।

Written by Newsghat Desk

अपने ही रिहायशी मकान में कर रहा था नशे का कारोबार, युवाओं की फंसता था अपने जाल में, गिरफ्तार

Himachal Latest News: मानसिक रूप से कमजोर 13 वर्षीय मासूम से कलयुगी बाप ने किया दुराचार