in

Paonta Sahib: ओल्ड स्टूडेंट एसोसियेशन तारूवाला की बैठक में अहम मुद्दों पर मंथन, ये अहम निर्णय लिए

Paonta Sahib: ओल्ड स्टूडेंट एसोसियेशन तारूवाला की बैठक में अहम मुद्दों पर मंथन, ये अहम निर्णय लिए

Paonta Sahib: ओल्ड स्टूडेंट एसोसियेशन तारूवाला की बैठक में अहम मुद्दों पर मंथन, ये अहम निर्णय लिए

 

Paonta Sahib: ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन (पूर्व छात्र संघ) राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय छात्र तारूवाला की आम सभा बैठक विद्यालय प्रांगण में आयोजित हुई।

BKD School
BKD School

बैठक की अध्यक्षता सरदार सरवन सिंह बैंस एवं विशेष अतिथि के रूप में राजेंद्र शर्मा एडवोकेट उपस्थित रहे, वहीं बैठक का आयोजन विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रेमपाल ठाकुर के मार्गदर्शन में किया गया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय छात्र तारूवाला में ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन के प्रभारी संजय भारद्वाज ने मंच संचालन का कार्य बखूबी निभाया।

बैठक में प्रधानाचार्य प्रेमपाल ठाकुर द्वारा ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों का स्वागत तथा अभिनंदन किया गया एवं विद्यालय स्तर पर व्याप्त समस्याएं एवं उनके निराकरण हेतु मुख्य बिंदु सभा पटल पर प्रस्तुत किए गए।

तत्पश्चात आम सभा बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने अपने परिचय के साथ-साथ विद्यालय में गुजारे अपने जीवन के महत्वपूर्ण अनुभवों को सबके साथ साझा किया, जिसमें विशेष रूप से विशेष अतिथि राजेंद्र शर्मा, अध्यक्ष सरवन सिंह बैंस, एनपीएस नारंग, संजय अग्रवाल, रविंद्र सिंह जग्गी, नरेश बत्रा, राहुल लांबा, परमिंदर सिंह झंडू, नवीन शर्मा, विकास शर्मा, प्रदीप खुराना, रविंद्र सिंह जग्गी, जगजीत सिंह, नवीन कुमार, वैभव शर्मा, मोहम्मद शमीम, राकेश सिंह, सतविंदर कुमार एवं अन्य उपस्थित सदस्यों ने अपने विद्यार्थी जीवन से संबंधित अनुभवों को सबके साथ साझा किया।

देश दुनिया और वित्तीय जगत के ताजा समाचार जानने के लिए न्यूज़ घाट व्हाट्सएप समूह से जुड़े। नीचे दिए लिंक पर अभी क्लिक करें

ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन के महासचिव अजय शर्मा ने आमसभा बैठक में संघ के गठन से लेकर वर्तमान समय तक किए गए कार्यों का संपूर्ण लेखा-जोखा सदन में प्रस्तुत किया।

2011 से लेकर वर्तमान समय तक ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन के द्वारा विद्यालय में प्रशासनिक स्तर पर, शैक्षणिक स्तर पर, को- करिकुलर एक्टिविटीज के स्तर पर, एनएसएस इकाई के स्तर पर एवं बाल विज्ञान सम्मेलन के आयोजन से लेकर अन्य आयोजनों, जिनमें वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह शामिल है, में किए गए कार्यों का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया तथा भविष्य में विद्यालय द्वारा अपेक्षित सहयोग की दृष्टि से ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन द्वारा तन मन धन से सभी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बढ़-चढ़कर योगदान देने का आश्वासन दिया।

प्रेमपाल ठाकुर प्रधानाचार्य द्वारा आम सभा बैठक में विद्यालय संबंधित समस्याओं के बारे जो मुख्य बिंदु प्रस्तुत किए गए उनमें उत्कृष्ट विद्यालय योजना के अंतर्गत प्राप्त धनराशि में से 1300000 रुपए BDO ऑफिस पाँवटा साहिब के कार्यालय के अंतर्गत जमा है तथा उस राशि का खर्च विद्यालय स्तर पर अभी तक नहीं हो पा रहा है।

वही विद्यालय में मंच निर्मित करने की योजना के बारे में भी अवगत कराया गया, विद्यालय की बिल्डिंग के मध्य उपलब्ध स्थान को इंडौर ऑडिटोरियम के तौर पर बदलने का योजना स्वरूप की जानकारी सदन में दी गई एवं विद्यालय के विकास एवं प्रसार की योजना के अंतर्गत विद्यालय के भूमि संबंधी स्टेटस को जानकारी एकत्रित कर विद्यालय के संरक्षण में लाने की विचार भी प्रस्तुत किया गया। इस संदर्भ में ओल्ड स्टूडेंट

एसोसिएशन के द्वारा विद्यालय प्रशासन को आश्वस्त किया गया कि ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन के द्वारा BDO ऑफिस से राशि का वितरण करवाना, मंच के निर्माण हेतु आकलन एवं बजट आवंटन करवाना, INDOOR इंडौर ऑडिटोरियम के लिए एस्टीमेट एवं बजट आवंटन करवाना तथा विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए कैरियर काउंसलिंग, मोटिवेशनल स्पीकर इत्यादि की सुविधा ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन के द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी, ऐसा आश्वासन सभा में संघ के द्वारा दिया गया।

वहीं विद्यालय की भूमि संबंधी अपडेट के लिए राजेंद्र शर्मा एडवोकेट ने यह जिम्मेवारी स्वयं वहन करते हुए पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। प्रदीप खुराना, स्वामी, खुराना ऑप्टिकल्स पाँवटा साहिब द्वारा विद्यालय के सभी विद्यार्थियों की आंखों की जांच करने हेतु एक दिवसीय शिविर लगाने की घोषणा भी की।

इसी अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रेमपाल ठाकुर ने विद्यालय में ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन की गतिविधियों बारे फेसबुक पेज गठित करने का निर्णय भी सर्वसम्मति से लिया गया। बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई।

Written by Newsghat Desk

Paonta Sahib: विश्व पर्यावरण दिवस सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोटडी ब्यास में प्रतियोगिताएं आयोजित

HP Jobs Alert: हिमाचल में यहां होगी नौकरियों की बरसात! जल्दी करें जॉब मेले में होने जा रही बड़ी भर्ती

HP Jobs Alert: हिमाचल में यहां होगी नौकरियों की बरसात! जल्दी करें जॉब मेले में होने जा रही बड़ी भर्ती