Paonta Cong
in

Paonta Sahib: नाकाफी साबित हो रहे नगर परिषद के प्रयास, नहीं लगी बेसहारा पशुओं पर लगाम

Paonta Sahib: नाकाफी साबित हो रहे नगर परिषद के प्रयास, नहीं लगी बेसहारा पशुओं पर लगाम

Paonta Sahib: नाकाफी साबित हो रहे नगर परिषद के प्रयास, नहीं लगी बेसहारा पशुओं पर लगाम

JPERC
JPERC

Paonta Sahib: पांवटा में शहर में सड़कों पर आवारा पशुओं की समस्‍या जस की तस बनी हुई है और नगर परिषद के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं।

Admission notice

जबकि नगर पालिका की तरफ से शहर की सड़कों को बेसहारा पशुओं से मुक्त करने का अभियान चलाया जा रहा है।

लेकिन शहर में बेसहारा पशु सड़कों पर प्रशासन और नगर परिषद के प्रयासों को मुंह चिढ़ा रहे हैं।

शहर में सड़कों पर आवारा पशुओं की समस्‍या जत की तस बनी हुई है, हालत तो यह है कि पहले तो बेसहारा पशु गलियों में ही नजर आते थे लेकिन अब तो पशु एनएच की सड़कों में बैठे रहते हैं।

जिससे वाहन चालको को भी भारी परेशानी उठानी पड़ती है, इसके इलावा बेसहारा पशुओ के कारण सड़क दुर्घटनाओं का भी खतरा हर समय बना रहता है। ऐसे मे सामाजिक संस्थाएं लगातार इस मुद्दे को उठा रही है।

एक तरफ शहर में आवारा पशु लगतार घूम रहे है दूसरी और पांवटा के वार्ड नंबर सात और पांच में गंदे नाले की समस्या तो है ही साथ में इसके पास कूड़े का ढेर सुबह शाम लगा रहता है, जिसमे आवारा पशु इस कूड़े को खाते नजर आते है।

हालांकि प्रदेश सरकार ने शहरों में नंदीशाला और गौशालाएं भी बनवाई हैं, ताकि गौवंश सड़कों पर न घूमें और गंदगी में खाने की तलाश न करें, लेकिन सरकार की ये कोशिशें नाकाम साबित हो रही है।

उधर इस बारे में ईओ नगरपरिषद पांवटा अजमेर सिंह ठाकुर ने बताया की नगर परिषद हर रोज आवारा पशुओ को पकड़ रही हे वह अब तक 27 आवारा पशुओ को पकड़ कर गोशाला में भेज चुके है।

उन्होंने कहा की आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। इस दौरान उन्होंने कहा की नगर परिषद द्वारा घर घर से कूड़ा उठाया जा रहा हे फिर भी लोग सड़क पर कूड़ा फेंक रहे है जिसके लिए अब नगर पर्षद जगह जगह सीसीटीवी कैमरे लगाएगी ताकि कूड़ा फेकने वालो के खिलाफ कार्यवाही की जा सके।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने नितिन शर्मा

Himachal Pradesh News: चरस की खेप के साथ आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी