in

Pathan Collection : Pathan Box Office Collection | Pathan Movie Collection |  Pathan OTT Release Date

Pathan Collection : Pathan Box Office Collection | Pathan Movie Collection | Pathan OTT Release Date
Pathan Collection : Pathan Box Office Collection | Pathan Movie Collection | Pathan OTT Release Date

Pathan Collection : Pathan Box Office Collection | Pathan Movie Collection |  Pathan OTT Release Date

 

दोस्तों, सुपरहिट फिल्म “पठान ने बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया” के बारे में सवाल पूछे जाते हैं। आज हम यहां इस आर्टिकल में इस बारे में बात करेंगे और साथ ही पठान की OTT पर डेट रिलीज के बारे में भी बताएंगे।

“फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की सारी प्लानिंग पूरी हो चुकी है और मेकर्स ने अपने आधिकारिक हैंडल पर पठान ओटीटी रिलीज डेट भी उपलब्ध करा दी है।  

Holi-1
Holi-1

इसलिए यदि आप पठान 2023 की ओटीटी रिलीज की तारीख जानने के लिए उत्साहित हैं तो संपर्क में रहें और लेख को अंत तक पढ़ें। यहां हमने पठान ओटीटी रिलीज के लिए निर्माताओं द्वारा किए गए हर नवीनतम अपडेट का उल्लेख किया है।”

 “पठान” सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय एक्शन थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम सहित कलाकारों की टुकड़ी प्रमुख भूमिकाओं में है। धूम मचाने वाली ये फिल्म साल की सबसे बहुप्रतीक्षित रिलीज में से एक रही है और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई हुई।

फिल्म शाहरुख खान द्वारा निभाए गए पठान के चरित्र के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जो एक कुशल और निर्दयी अंडरकवर एजेंट है। दीपिका पादुकोण ने फिल्म में महिला प्रधान भूमिका निभाई है जबकि जॉन अब्राहम मुख्य प्रतिपक्षी हैं। यह फिल्म मुंबई के अंडरवर्ल्ड की पृष्ठभूमि पर आधारित है और इसमें हाई-ऑक्टेन एक्शन दृश्यों और रोमांचकारी पीछा करने वाले दृश्यों को दिखाया गया है।

Holi-2
Holi-2

पठान में लगभग दो साल के अंतराल के बाद शाहरुख खान की बड़े पर्दे पर वापसी की। अभिनेता के प्रशंसक उन्हें एक अंडरकवर एजेंट की भूमिका में एक्शन में देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यह फिल्म शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण को भी साथ लाई है, जिन्होंने पहले चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में साथ काम किया है।  प्रतिपक्षी के रूप में जॉन अब्राहम का जुड़ना फिल्म के लिए उत्साह और प्रत्याशा को जोड़ता है।

कुल मिलाकर, पठान एक एक्शन से भरपूर थ्रिलर साबित हुई है। जिसने दर्शकों को अपनी सीट से बांधे रखा। प्रतिभाशाली कलाकारों और कुशल निर्देशक के साथ, फिल्म के साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है।

Brief overview of the movie Pathan

पठान सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय एक्शन-थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे बहुप्रतीक्षित रिलीज में से एक रही है, क्योंकि यह लगभग तीन साल के अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर शाहरुख खान की वापसी का प्रतीक है।

फिल्म शाहरुख खान के चरित्र के इर्द-गिर्द घूमती है, जो पठान नामक एक गुप्त एजेंट की भूमिका निभाता है।  दीपिका पादुकोण एक गुप्त एजेंट की भूमिका भी निभाती हैं, और जॉन अब्राहम को फिल्म में प्रतिपक्षी के रूप में लिया गया है।  

पठान के दर्शकों के लिए विजुअल ट्रीट है, क्योंकि इसे दुबई, अबू धाबी और रूस सहित दुनिया भर के विभिन्न आकर्षक स्थानों में शूट किया गया है। फिल्म में सिनेमैटोग्राफर रवि वर्मन, संगीत निर्देशक विशाल-शेखर और एक्शन कोरियोग्राफर परवेज शेख सहित एक प्रतिभाशाली दल है।

Pathan Clothing Collection :

पठान संग्रह आमतौर पर पश्तून लोगों द्वारा पहने जाने वाले पारंपरिक कपड़ों और सामानों की एक श्रृंखला को संदर्भित करता है, जो अफगानिस्तान और पाकिस्तान के सबसे बड़े जातीय समूहों में से एक हैं। ये वस्त्र अपने अद्वितीय डिजाइन और जटिल कढ़ाई के लिए जाने जाते हैं, जो पश्तून लोगों की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाता है।

पठान संग्रह में पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए कुर्ते, सलवार कमीज, कमरकोट और पगड़ी जैसे कपड़ों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। ये वस्त्र आमतौर पर रेशम, कपास और ऊन जैसे उच्च गुणवत्ता वाले कपड़े से बने होते हैं, और रंगीन और जटिल कढ़ाई से सजाए जाते हैं। 

पठान कपड़ों पर कढ़ाई आमतौर पर रेशम या सूती धागे का उपयोग करके की जाती है, और अक्सर पारंपरिक पश्तून डिजाइन जैसे कि पुष्प पैटर्न, ज्यामितीय आकार और पशु रूपांकनों को चित्रित किया जाता है।

पठान संग्रह में सबसे लोकप्रिय वस्तुओं में से एक पकोल है, जो एक प्रकार की पारंपरिक पश्तून टोपी है।  पकोल ऊन से बना है और आमतौर पर पश्तून पुरुषों द्वारा उनके दैनिक पोशाक के हिस्से के रूप में पहना जाता है।  

यह अपने अनूठे आकार की विशेषता है, जो एक लुढ़का हुआ रिम के साथ एक चपटा बेरेट जैसा दिखता है।  पकोल को अक्सर पारंपरिक सलवार कमीज और वास्कट के साथ पहना जाता है, और कभी-कभी इसे दुपट्टे या शॉल के साथ जोड़ा जाता है।

पठान संग्रह में एक अन्य लोकप्रिय वस्तु है चपन, जो एक लंबा, ढीला-ढाला कोट है जो आमतौर पर अफगानिस्तान में पश्तून पुरुषों द्वारा पहना जाता है।  

छपान भारी ऊन से बनाया जाता है और इसे अक्सर जटिल कढ़ाई और अलंकरणों से सजाया जाता है। यह आमतौर पर पारंपरिक सलवार कमीज पर पहना जाता है और इसे स्थिति और प्रतिष्ठा का प्रतीक माना जाता है।

महिलाओं के लिए, पठान संग्रह में शरारा जैसे रंगीन और स्टाइलिश कपड़ों की एक श्रृंखला शामिल है, जो एक बहने वाली, चौड़ी टांगों वाली पतलून है जिसे अक्सर एक लंबे अंगरखा के साथ जोड़ा जाता है।  

शरारा आमतौर पर रेशम या शिफॉन से बनाया जाता है और इसे जटिल कढ़ाई और अलंकरणों से सजाया जाता है।  

महिलाओं के लिए पठान संग्रह में एक और लोकप्रिय आइटम कमीज़ है, जो एक लंबा अंगरखा है जिसे आमतौर पर शालवार के रूप में जाने जाने वाले ढीले-ढाले पतलून की एक जोड़ी के ऊपर पहना जाता है। कमीज़ को अक्सर जटिल कढ़ाई से सजाया जाता है और यह रंगों और शैलियों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध है।

पारंपरिक कपड़ों के अलावा, पठान संग्रह में गहने, स्कार्फ और बैग जैसे कई सामान भी शामिल हैं। पश्तून गहने अपने जटिल डिजाइन और कीमती पत्थरों जैसे पन्ना, माणिक और नीलम के उपयोग के लिए जाने जाते हैं।  

स्कार्फ और शॉल भी पठान संग्रह का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और इन्हें अक्सर महीन रेशम या शिफॉन से बनाया जाता है और जटिल कढ़ाई से सजाया जाता है।

कुल मिलाकर, पठान संग्रह पश्तून लोगों की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का उत्सव है।  जटिल कढ़ाई, जीवंत रंग, और इन कपड़ों और सामानों के अद्वितीय डिजाइन पश्तूनों के सौंदर्य और कला के प्रति प्रेम को दर्शाते हैं, साथ ही परंपरा और विरासत के लिए उनके गहरे सम्मान को भी दर्शाते हैं।  

आज, पठान संग्रह न केवल पश्तूनों के बीच लोकप्रिय है, बल्कि दुनिया भर के उन लोगों में भी लोकप्रिय है, जो पारंपरिक कपड़ों और सामानों की सुंदरता और सुंदरता की सराहना करते हैं।

Pathan Box Office Collection | Pathan Movie Collect

पठान का 45वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस के अनुसार, शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर पठान शनिवार को 520 करोड़ नेट हिंदी कलेक्शन को पार करने के लिए तैयार है।  

वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि 7वें शनिवार को यह आंकड़ा भी पार हो जाएगा, जो अब तक की ब्लॉकबस्टर होगी। वहीं, 45वें दिन यानी 7वें शुक्रवार पठान को फिल्म ने 0.35 करोड़ तक की कमाई कर ली है। जबकि भारत में कुल कमाई 538.28 हो गई है, जो किंग खान के फैंस को खुश करने वाली है।

बता दें, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर पठान एक एक्शन स्पाई थ्रिलर है, जो जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज होने वाली है।  

वहीं अपकमिंग फिल्म की बात करें तो शाहरुख खान जहां जवान और डंकी में नजर आएंगे.  तो वहीं दूसरी तरफ दीपिका पादुकोण प्रोजेक्ट में बाहुबली स्टार प्रभास और अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगी।

जिसके लिए फैंस काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि शाहरुख खान ने चार साल बाद पठान के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है, जो ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है।

Official Statement on Pathan OTT Release Date

25 जनवरी 2023 को रिलीज़ पठान की नाटकीय सफलता के बाद, निर्माता अब पठान को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने की योजना बना रहे हैं।  

फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की सारी प्लानिंग पूरी हो चुकी है और मेकर्स ने अपने आधिकारिक हैंडल पर पठान ओटीटी रिलीज डेट भी उपलब्ध करा दी है।  

इसलिए यदि आप पठान 2023 की ओटीटी रिलीज की तारीख जानने के लिए उत्साहित हैं तो संपर्क में रहें और लेख को अंत तक पढ़ें। यहां हमने पठान ओटीटी रिलीज के लिए निर्माताओं द्वारा किए गए हर नवीनतम अपडेट का उल्लेख किया है।

पठान फिल्म निर्माताओं द्वारा दिए गए आधिकारिक बयान के अनुसार, पठान ओटीटी रिलीज की तारीख 25 अप्रैल 2023 होगी। इस तारीख को फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीमिंग होगी जिसका विवरण यहां नीचे दिया गया है।  

पठान 25 जनवरी 2023 को रिलीज हुई थी और इसकी रिलीज डेट के बाद यह बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक सफल फिल्म बन जाएगी। पठान YRF के स्पाई यूनिवर्स बैनर के तहत है और यह आदित्य चोपड़ा द्वारा बनाई गई चौथी फिल्म है जो पठान मूवी के निर्माता हैं।

Pathan 2023 OTT Platform

अब अगर आप पठान के ओटीटी प्लेटफॉर्म के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि अमेजन प्राइम वीडियो वह ओटीटी प्लेटफॉर्म है जिस पर पठान की फिल्में स्ट्रीमिंग होंगी। पठान की ओटीटी रिलीज डेट 25 अप्रैल 2023 है और इस तारीख को आप पठान को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे।  

पठान एक एक्शन, ड्रामा, स्पाई बेस्ड फिल्म है जो काफी विवादों में रही थी। यह फिल्म 250 करोड़ के बजट में बनी थी और अब तक पठान दुनिया भर में लगभग 550+ करोड़ कमा चुके हैं।  पठान मूवी के सभी अधिकार अमेज़न प्राइम वीडियो को बेच दिए गए हैं, जिसका विवरण नीचे के भाग से देखा जा सकता है।

यह पठान प्रेमियों के बीच अब तक की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म है और अब 25 अप्रैल 2023 को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो रही है। 

कई प्रशंसक अब इसके ओटीटी रिलीज का इंतजार कर रहे हैं और इसके निर्माताओं द्वारा जारी किए गए अपडेट को जानने के लिए विभिन्न वेबसाइटों पर भी जा रहे हैं।  

इसलिए यहां हमने आपके लिए सभी अपडेट रखे हैं और यहां पठान ओटीटी डेट 2023 का भी उल्लेख किया है। सब्सक्रिप्शन प्लान के बाद प्राइम वीडियो आपको ओटीटी पर देखने के लिए पठान मुहैया कराएगा।

बेहतर समाचार अनुभवों के लिए Telegram पर News Ghat से जुड़ने के लिए इस लिंक https://t.me/newsghat पर क्लिक करें।

SRK Starrer Pathan OTT Rights Sold For

अब अगर हम पठान ओटीटी राइट्स को देखें तो हमने पाया कि पठान फिल्म प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा ने मूवी राइट्स को अमेजन प्राइम वीडियो को 100 करोड़ में बेच दिया है।  

आधिकारिक तौर पर बयान जारी कर दिया गया है और अब फिल्म को दी गई तारीखों पर अमेज़न प्राइम वीडियो पर प्रसारित किया जाएगा। यदि आप इस फिल्म के प्रशंसक हैं और पठान ओटीटी रिलीज की तारीख और प्लेटफॉर्म की तलाश कर रहे हैं तो यहां उपलब्ध विवरण एकत्र करें।

पठान ने अपने ओटीटी अधिकार 100 करोड़ रुपये में बेचे हैं। यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म भारतीय फिल्मों के इतिहास में सबसे बड़े ओटीटी सौदों में से एक को सुरक्षित करने में कामयाब रही है।  

पठान की जबरदस्त ओटीटी राइट्स कीमत ने बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्मों के आने का स्तर बढ़ा दिया है।  अमेज़न प्राइम वीडियो ने पठान के साथ बहुत अच्छा सौदा पाया है क्योंकि फिल्म को लोगों से शानदार समीक्षा और सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।

बेहतर समाचार अनुभवों के लिए Telegram पर News Ghat से जुड़ने के लिए इस लिंक https://t.me/newsghat पर क्लिक करें।

Written by newsghat

सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू हर सप्ताह इस समय आम लोगों से करेंगे मुलाकात और कार्यकर्ता…

आपका रक्तदान बचाता है कई लोगों की जिंदगी बोले अशोक गोयल, तिरुपति समूह ने लगाया रक्तदान शिविर