in

Personal Loan : सबसे सस्ता पर्सनल लोन चाहिए ?

Personal Loan : सबसे सस्ता पर्सनल लोन चाहिए ?

Personal Loan : सबसे सस्ता पर्सनल लोन चाहिए ?

ये बैंक दे रहे है 9% से भी कम ब्याज पर कर्ज

आज के समय मे हमें जब भी फौरन पैसों की जरूरत रहता है या फिर किसी तरह की इमरजेंसी आ जाता है, तब पर्सनल लोन हमारे सबसे अच्छे दोस्त की तरह काम आता है।

BMB01

यदि आपके पास गारंटी के तौर पर गिरवी रखने के लिए कुछ न हो, तब भी पर्सनल लोन आसानी से मिल सकता है व यह एक अनसिक्योर्ड लोन है, जिसमें किसी तरह की गारंटी नहीं दिया जाता है।

यह लोन ग्राहक की आमदनी के हिसाब से उसकी कर्ज चुकाने की क्षमता को देख कर दिया जाता है तथा लोन अप्रूव करने से पहले लेंडर आपकी आय व क्रेडिट स्कोर की जांच करके कर्ज मंजूर करता है, तथा आप किसी भी तात्कालिक जरूरत जैसे शादी, होम रेनोवेशन, मेडिकल इमरजेंसी, एजुकेशन आदि के लिए पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Bhushan Jewellers 04

पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

यदि आप आज के समय मे आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने जा रहे हैं, तब इसके पहले आपको अलग-अलग लेंडर की ब्याज दरों की तुलना एक बार कर लेना चाहिए तथा पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने से पहले लेंडर्स की तुलना के साथ ही प्रोसेसिंग टाइम व अन्य सुविधाओं व छिपे हुए शुल्क के साथ-साथ उनकी ब्याज दरों की तुलना भी कर लेना चाहिए, एवं किसी भी तरह के वित्तीय तनाव से बचने के लिए यह जरूरी है कि पर्सनल लोन उतना ही ले, जितने का आपको जरूरत है और जिसे आसानी से चुकाया जा सके तथा बड़ा अमाउंट लेने व फिर भुगतान में देरी करने में कोई समझदारी नहीं है।

इन दिनों पर्सनल लोन के लिए ईएमआई की गणना करने वाले कैलकुलेटर ऑनलाइन उपलब्ध हैं, तथा आप अमाउंट, ब्याज दर व टेन्योर जैसी डिटेल सबमिट करके अपने EMI की आसानी से गणना कर सकते हैं।

यहां हमने 25 बैंकों की एक लिस्ट साझा की है, जो पांच साल के टेन्योर के लिए 5 लाख रुपये के पर्सनल लोन पर सबसे कम ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं तथा इस बात का ध्यान रखें कि आपके लिए लागू ब्याज दर आपके लोन अमाउंट, टेन्योर, क्रेडिट स्कोर आदि के आधार पर इससे कुछ ज्यादा भी हो सकता हैं।

डिस्क्लेमर : यह आंकड़े ऑनलाइन मार्केटप्लेस बैंकबाजारडॉटकॉम ने जुटाए हैं, तथा यहां पर पब्लिक व प्राइवेट बैंकों को शामिल किया गया है जो BSE पर लिस्टेड हैं, तथा जिन बैंकों की वेबसाइट पर आंकड़े नहीं हैं, उन्हें इसमें शामिल नहीं किया गया है।

यह आंकड़े 28 दिसंबर 2021 तक के हैं, और यह 5 साल की अवधि के साथ 5 लाख रुपये के लोन के लिए ब्याज दर के आधार पर ईएमआई की गणना किया गया है, और EMI कैलकुलेशन के लिए प्रोसेसिंग व अन्य शुल्क को शामिल नहीं किया गया है।

Written by newsghat

संगड़ाह में दर्दनाक हादसा : बस-बाइक की भिड़त में 2 की मौत

संगड़ाह में दर्दनाक हादसा : बस-बाइक की भिड़त में 2 की मौत

Bajaj Housing Finance ने सस्ता किया होम लोन…

Bajaj Housing Finance ने सस्ता किया होम लोन…