in

Post Office Scheme: 10 रूपए के निवेश से मिलेंगे 16 लाख रुपए वो भी एक मुश्त, जानिए कैसे ?

Post Office Scheme: 10 रूपए के निवेश से मिलेंगे 16 लाख रुपए वो भी एक मुश्त, जानिए कैसे ?
Post Office Scheme: 10 रूपए के निवेश से मिलेंगे 16 लाख रुपए वो भी एक मुश्त, जानिए कैसे ?

Post Office Scheme: 10 रूपए के निवेश से मिलेंगे 16 लाख रुपए वो भी एक मुश्त, जानिए कैसे ?

आज के समय में हर एक दूसरा आदमी इन्वेस्टमेंट करने की सोच रखता है ताकि आने वाले समय में उसे किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत ना पड़े।

अगर आप भी निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आज हमारी खबर पढ़ने के बाद आपको एक बड़ा फायदा मिलने वाला है। क्योंकि हम आज आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो महज 10 साल में ही संबंधित निवेश को 16 लाख रुपए की मोटी राशि प्रदान करती है।

इस स्कीम को कम से कम 10 साल का बच्चा भी स्कीम से जुड़ कर अपने भविष्य को उजागर बना सकता है और लाखों में पैसा कमा सकता है जाने कैसे?

बता दें कि यह स्कीम बिना किसी जोखिम से आपके भविष्य और आपके परिवार के भविष्य को सिक्योर बनाती है।

Holi-2
Holi-2

Post Office Scheme

आपको बता दें कि इस स्कीम का उम्र से कोई लेना-देना नहीं है यानी कि 10 साल से ऊपर की उम्र वाला कोई भी बच्चा व्यक्ति इस स्कीम को ले सकता है पोस्ट ऑफिस की यहां छोटी बचत योजना मैं आप अंत निवेश करके अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं, जोकि अधिकतर बाजार पर आधारित होती है। इस स्कीम का बाजार से कोई लेना-देना नहीं है, यानी की पोस्ट ऑफिस की यह स्कीम अपने आधार पर कार्य कर रही है।

कैसे जुड़ें स्कीम से

पोस्ट ऑफिस की आरड़ी स्कीम से जुड़ने के आपको भारत का नागरिक होना बहुत जरूरी है इसमें वैसे तो उम्र की कोई समय सीमा नहीं है लेकिन कम से कम 10 साल का बच्चा इस स्कीम के साथ जुड़कर निवेश करना शुरू कर सकता है।

डाकघर द्वारा दी जाने वाली आरडी को मध्यावधि बचत योजना के रूप में पेश किया जाता है.जिसके तहत जमाकर्ता अपना निवेश कम से कम 5 साल के लिए करता है,आवर्ती राशि को जोखिम मुक्त माना गया है और इसमें हर 3 महीने बाद चक्रवृद्धि ब्याज दिया जाता है।

सिर्फ 100 रुपए से करें शुरू

इस योजना में निवेश करने की न्यूनतम राशि 100 रुपए है ग्राहक इससे ज्यादा अपनी इच्छा अनुसार खाता शुरू कर सकता है और मासिक 10 रुपए तक निवेश कर सकता है, जबकि अधिकतम जितनी अधिक चाहे राशि जमा कर सकते हैं,क्योंकि इसमें इजाफा उतना ही होगा जितना आप निवेश अधिक करेंगे।

बता दें कि इस स्कीम में खास बात यह है कि निवेशक की मृत्यु हो जाने के बाद इसका सीधा सीधा लाभ नॉमिनी को पूर्ण राशि देकर दिया जाता है इसके साथ आप आरडी स्कीम में बचत खाते में आसानी से पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने हर्षवर्धन पर बोला हमला, लगाए ये 3 गंभीर आरोप...

पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने हर्षवर्धन पर बोला हमला, लगाए ये 3 गंभीर आरोप…

Vastu Tips: क्या आप भी कंगाली से परेशान है जेब में नहीं टिकता पैसा, कहीं इसका कारण आपके बाथरूम में पड़ी खाली बाल्टी तो नहीं

Vastu Tips: क्या आप भी कंगाली से परेशान है जेब में नहीं टिकता पैसा, कहीं इसका कारण आपके बाथरूम में पड़ी खाली बाल्टी तो नहीं…..