in

PWD & IPH एंप्लाइज मजदूर यूनियन एटक की बैठक, सरकार से की यह अहम मांग

PWD & IPH एंप्लाइज मजदूर यूनियन एटक की बैठक, सरकार से की यह अहम मांग

नाहन मे बैठक कर पुरानी पेंशन बहाली सहित कर्मचारियों की अन्य मांगों पर भी चर्चा

हिमाचल प्रदेश पीडब्ल्यूडी एंड आईपीएच एंप्लाइज मजदूर यूनियन एटक की जिला स्तरीय बैठक रविवार को नाहन में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला कमेटी के चैयरमेन पूर्ण चंद ने की।

इस बैठक में मिड डे मील वर्करों के लिए स्थाई नीति बनाने, विभिन्न विभागों में काफी समय से कर्मचारियों को लंबित पदोन्नति को जल्द से जल्द देने व करुणामूलक आधार पर आश्रितों के लंबित मामलों को जल्द से जल्द निपटाने की भी सरकार से मांग की गई है।

BKD School
BKD School

यूनियन के राज्य अध्यक्ष देवकी नंदन ने सरकार पर कर्मचारियों का शोषण करने व मांगों की अनदेखी करने के आरोप लगाए। उन्होंने सरकार से पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग की है। अन्यथा हिमाचल में ही नहीं पूरे देश में कर्मचारी बड़े स्तर पर आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

राज्य अध्यक्ष देवकी नंदन ने कहा कि अगर देश हित में कर्मचारियों की ही पेंशन बंद की जानी थी, तो आज तक फिर सांसदों और विधायकों की पेंशन बंद क्यों नहीं की गई ?

राज्य अध्यक्ष ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अब एटक द्वारा यह तय किया जा चुका है कि या तो सरकार कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को बहाल करें या फिर 2003 के बाद के सांसदों व विधायकों की भी पेंशन को बंद किया जाए। यदि सरकार ने ऐसा नहीं किया, तो कर्मचारी वर्ग नेताओं को सबक सिखाएगा।

Written by Newsghat Desk

3 जनवरी को पांवटा साहिब में इन 12 स्थानों पर होगा कॉविड -19 टीकाकरण

जिला स्तरीय आउटसोर्स कर्मचारी यूनियन की बैठक आयोजित, सरकार से की ये मांग