Paonta Cong
in

Relationship Tips: अगर आपके रिश्ते में हैं ये 5 खास बातें तो लंबा चलेगा रिश्ता, जानिए कैसे…

Relationship Tips: अगर आपके रिश्ते में हैं ये 5 खास बातें तो लंबा चलेगा रिश्ता, जानिए कैसे…

JPERC
JPERC

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका आपके पार्टनर के साथ लंबा रिश्ता रहे तो आपको कुछ एक बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए, ना करने पर हो सकती है परेशानी ?

Admission notice

Relationship Tips

एक अच्छे रिलेशनशिप में केवल प्यार काफी नहीं होता है , लड़ाई झगड़ा होना हर रिश्ते में एक बहुत आम बात है लेकिन एक अच्छा रिश्ता मामूली लड़ाई झगड़ों से डगमागता नहीं है।फिर भी कुछ ऐसी बातें है जो आपके रिश्ते को सीधे सीधे प्रभावित करती है ऐसे में कुछ बातें है जिनको ध्यान में रख कर आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं।

ये हैं वो 5 बातें….

समझौता है जरूरी-

छोटे बड़े झगड़े हर कपल में होते रहते हैं पर ऐसा तो नहीं है कि आपके रिश्ते में प्यार नहीं हैं। अगर कभी झगड़ा हो भी जाता है तो आपको सुझबुझ से फैसला लेना चाहिए क्योंकि बहस बात को बढ़ाती है, और ऐसा करने से लड़ाई लंबी खींच सकती है और रिश्तों में दरार आ सकती है।

ऐसे में दूसरों से सलाह लेने की बजाए अगर आप अपने पार्टनर के साथ बैठ कर बात करें तो आपकी लड़ाई आपसी समझौते से सुलझ जाती है और रिश्ता आपसी एहमियत को देखते हुए एक दूसरे के प्रति इज्जत बढ़ेगी।

भरोसा रखें

कोई भी रिश्ता कितना ही लंबा क्यों ना हो रिश्ते सिर्फ शक की वजह से टूट जाते हैं। एक अच्छे रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए दोनों पार्टनर को एक-दूसरे पर पूरा भरोसा होना बहुत जरूरी है। कपल को हर मुश्किल समय में अपने साथी के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े रहने से रिश्ते में मजबूती आती है।

ईमानदारी से निभाएं रिश्ता

अगर आप अपने पार्टनर के साथ सारी बातें शेयर करते हैं तो रिश्ता मजबूत बनता है। गलती भले ही किसी की क्यों ना हो यदि बात को मन में न रख कर खुल कर अपने पार्टनर के साथ साझा की जाए तो एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ता है और आपका रिश्ता टूटने से बच जाता है।

पसंद-नापसंद जरूर जानें

अगर अपने पार्टनर के पसंद-नापसंद का ध्यान रखते हैं तो आपका पार्टनर अपने आप को स्पेशल फील करता है और आप में उसकी दिलचस्पी बढ़ जाती है।इसलिए एक दूसरे की पसंद और नापसंद का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

एक-दूसरे को ज्यादा वक्त दें

एक अच्छे रिलेशनशिप में जरूरी होता है एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना क्योंकि ज्यादा दिनों की दूरी रिश्ते में खटास डालने का काम करती है।

भले ही आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ में कितने भी बिजी क्यों ना हो पर अपने पार्टनर के लिए थोड़ा वक्त जरूर निकालना चाहिए और उसके साथ कुछ ऐसे वक्त बताएं जिसको वह चाह कर भी ना भूल सके ऐसे में आपके रिश्ते को एक नई दिशा मिलती है।

Written by Newsghat Desk

पांवटा को विकास की पटरी पर लाएगी कांग्रेस : किरनेश जंग

यूथ ब्रिगेड के समर्थन से पांवटा साहिब के शहरी इलाकों में बदली मनीष ठाकुर की हवा