Paonta Cong
in ,

Relationship Tips : ऐसे पापा की परी के सपनों को मिलेगी उड़ान, पति हमेशा याद रखें ये 4 बातें ताउम्र करेगी पत्नी गुणगान

Relationship Tips : ऐसे पापा की परी के सपनों को मिलेगी उड़ान, पति हमेशा याद रखें ये 4 बातें ताउम्र करेगी पत्नी गुणगान
Relationship Tips : ऐसे पापा की परी के सपनों को मिलेगी उड़ान, पति हमेशा याद रखें ये 4 बातें ताउम्र करेगी पत्नी गुणगान

Relationship Tips : ऐसे पापा की परी के सपनों को मिलेगी उड़ान, पति हमेशा याद रखें ये 4 बातें ताउम्र करेगी पत्नी गुणगान

Admission notice

Relationship Tips : शादी यूं तो एक जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा है पर कभी-कभी रिश्ते निभाने में छोटी बड़ी चूक हो जाने पर रिश्ता खत्म होने की कगार पर पहुंच जाता है।

आपने अक्सर देखा होगा कि समझदार लोग अपनी शादी को आसानी से निभा लेते हैं, तो कुछ रिश्ते साथी अपने खराब व्यवहार की वजह से बरा बर्बाद कर लेते हैं।

यह अक्सर उन रिश्तो में पाया गया है जहां आपसी समझ की कमी रह जाती है तथा पति एवं पत्नी दोनों एक दूसरे को समझ नहीं पाते या एक दूसरे को हैंडल नहीं कर पाते हैं।

प्रकृति के नियम के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति का व्यवहार आदतें अलग अलग होती है कुछ लोग शांत व्यवहार के होते हैं तो कई लोगों को हंसना बोलना बातें करना पसंद होता है।

ऐसी सेम स्तिथि शादीशुदा जिंदगी में भी पाई जाती है ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ कपल्स जहां एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं तथा अपनी शर्तों पर जिंदगी बिताना पसंद करते हैं, तो कुछ पार्टनर्स पूर्णता अपने पार्टनर पर निर्भर होते हैं।

वैसे तो कपल्स की पसंद नापसंद एक दूसरे से अलग होना एक आम बात है लेकिन शादीशुदा जिंदगी में परेशानी अक्सर तब ज्यादा देखने को आती है जब आपके पति से ज्यादा पत्नी अपने परिवार की लाडली और चहेती होती है।

आजकल के आधुनिक युग में लड़कियों को लड़कों से ज्यादा अहमियत दी जाती है और अक्सर लड़कियां ही माता-पिता की लाडली होती हैं और उन्हें समझ पाना अधिक मुश्किल होता है।

घर में लाड प्यार से पली लड़कियों को समझ पाना बहुत ही मुश्किल होता है अक्सर लड़कियां शादी के शुरुआती दिनों या महीनों में एडजेस्ट करने की कोशिश करते हैं और उस एडजस्टमेंट के चक्कर में कई बार वह काफी मानसिक और भावनात्मक तनाव में आ जाती है।

ऐसे में अगर आप भी ‘पापा की परी’ से शादी करने जा रहे हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की बेहद जरूरत है।

प्यार की चाह में

अगर आपने भी किसी ऐसी लड़की से शादी की है जिससे मायके पक्ष से बहुत सारा प्यार दुलार मिल चुका है तो वह आपसे भी यह उम्मीद करेगी कि आप भी उतना ही नहीं बल्कि उससे अधिक लाड प्यार अपनी पत्नी को दें।

यह हमेशा संभव नहीं है कि जितना लाड प्यार लड़की के माता-पिता ने उससे किया हो उतना ही आप कर सके क्योंकि हालात बहुत कुछ बताते हैं हो सकता है, कि आप अपनी पत्नी को डिनर के लिए बाहर ना ले जा सके, उस पर इतना पैसा खर्च ना कर सके जितना उसके मां-बाप ने किया होगा।

लेकिन अगर आप अपनी पत्नी की छोटी-बड़ी चीजों का ध्यान रखते हुए उन्हें एहसास करवाएंगे की उनकी जरूरतों का उनके पति को पूरा ख्याल है तो ऐसे में आपकी पत्नी को अच्छा महसूस होगा क्योंकि उन्हें बचपन से एक ऐसे माहौल की आदत बन चुकी है जो एकदम से छूटने पर उन पर बुरा प्रभाव डाल सकती है।

इमोशन्स का रखना ख्याल

आजकल अधिकतर घरों में लड़कियों को इस तरह की परवरिश दी जाती है कि उनकी हर एक छोटी बड़ी डिमांड को पूरा किया जाता है पेरेंट्स से कुछ मांगने से पहले ही लड़कियों की डिमांड पूरी हो जाती हैं यह एक सबसे बड़ी बात है जिसकी वजह से लड़कियों की डिमांड पूरी ना होने पर वह जिद्दी पन दिखाने लगती हैं।

ऐसी लड़कियां स्वभाव से बहुत ज्यादा इमोशनल होती हैं और उनकी कोई डिमांड पूरी ना होने पर वह पार्टनर से गुस्सा तक हो जाती हैं। ऐसे में यदि आप अपने पार्टनर को प्यार और समझदारी से हैंडल करेंगे तो सिचुएशन बहुत हद तक कंट्रोल हो जाती है।

अटेंशन देना भी जरूरी

अगर आपने भी किसी ऐसी लड़की से शादी की है जो अपने माता-पिता की लाडली दुलारी बेटी है तो आपको समझ लेना चाहिए कि उसको अधिक अटेंशन की जरूरत है और आदत भी ऐसे में आपको यह समझ लेना चाहिए कि आपकी पार्टनर भी आपसे अटेंशन की उम्मीद करती है।

हालांकि ऐसा जरूरी नहीं है कि हर समय अपने पार्टनर को टेंशन देना जरूरी है लेकिन आप उन्हें कभी-कभी स्पेशल प्लीज करवा सकते हैं और उन्हें एहसास दिलाएं कि वह आपके लाइफ का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है।

मेल इगो संभाले

अगर आपने भी किसी ऐसी लड़की से शादी की है जो अपने पापा की परी है तो ऐसे मैं आपको मेल इगो को थोड़ा साइड में रखना होगा, हो सकता है शादी के बाद भी उनके घर वाले उन्हें प्यार दिखाने के लिए गिफ्ट-पैसे देते हो,लेकिन उसमें बुरा लगने की कोई बात नहीं है।

ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसी लड़कियां पापा-मम्मी की लाडली होती हैं। और शादी के बाद भी माता-पिता अपने बच्चों पर प्यार लुटा सकते हैं।

ऐसा होना भी संभव है कि आप उनके दिए तो फोटो के आगे उन्हें बदले में कोई तोहफा नहीं दे पा रहे हैं लेकिन आपको ऐसे में कभी-कभी अपनी सासू मां को एक महंगी साड़ी देखकर पिया घर के किसी अन्य सदस्य को अपने बजट के हिसाब से एक रिटर्न गिफ्ट दे देना चाहिए।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

माइन पर हुए हादसे के मृतक की पत्नी को मिला 2 लाख का चेक, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत हुआ था बिना

Term Insurance Plan Tips: Term Insurance Plan खरीदने की सोच रहे हैं, तो इन अहम 5 बातों का रखें ध्यान, नही होगा नुकसान

Term Insurance Plan Tips: Term Insurance Plan खरीदने की सोच रहे हैं, तो इन अहम 5 बातों का रखें ध्यान, नही होगा नुकसान