in

Relationship Tips: पत्नी के व्यवहार ने दिखने लगें ये पांच बदलाव, तुरंत हो जाएं सतर्क…

Relationship Tips: पत्नी के व्यवहार ने दिखने लगें ये पांच बदलाव, तुरंत हो जाएं सतर्क…

पति पत्नी का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता है जो केवल प्यार और विश्वास की बुनियाद पर टिका होता है। हम देखते हैं कि ज्यादातर कपल्स के बीच 2-4 साल बाद प्यार कम होने लगता है।उन्हें घर परिवार और बच्चों की जिम्मेदारियां और कमाने की चिंता घेर लेती है।

ऐसे में यदि आपकी पत्नी आपकी और कम ध्यान केंद्रित कर रही हैं या आप से बातें कम हो रही है या आप एक दूसरे को समय नहीं दे पा रहे हैं तो ऐसे में आपको सतर्क हो जाना चाहिए और समझ जाना चाहिए कि आपका रिश्ता खतरे में है।

आइए बताते हैं आपको कि कौन सी है वह बातें जिनसे आप पता लगा सकते हैं कि आपका रिश्ता टूटने की कगार पर है?

1- ज्यादा बात नहीं होती-

Plot for sale
Plot for sale

पति पत्नी के रिश्ते में यदि बातचीत ही नहीं है तो सो समय पर संभलने की जरूरत है मान लीजिए यदि आप ऑफिस से आते हैं,और आपकी बीवी आपको सिर्फ चाय देकर बिना बातचीत किए किनारा पकड़ लेती है। तो समझ जाएं कि बहुत बड़ी आपदा को निमंत्रण आ गया है।

Kidzee 02
Kidzee 02

2- पत्नी हमेशा व्यस्त दिखे-

पति और पत्नी यदि एक दूसरे के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं और जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है तो पता लगाने की कोशिश करें कि ऐसा क्यों है, कि हम एक दूसरे के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं इस तरह रिश्ते में संतुलन बना कर आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं। ये भी ऐसा संकेत है जो पहले बता देता है कि दूरियां बढ़ने वाली हैं।

Republic Day 01
Republic Day 01

3- साथ रहते हुए फोन में व्यस्त

आज कल के समय में अकसर फोन ही बहुत बड़ी लड़ाई हूं कि एक समस्या बन गया है। अक्सर ऐसा होता है कि पति पत्नी एक साथ होते हुए भी अलग-अलग सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप और फेसबुक पर बिजी रहने लगते हैं, ऐसे में यदि एक दूसरे के साथ होते हुए भी आप साथ नहीं है तो समझ जाइए कि आप एक दूसरे के बहुत दूर हो चुके हैं।

4- आपको बार बार बेइज्जत करे-

आपकी पत्नी भी अगर आपको बेइज्जत करने में समय नहीं लगाती है, तो समझ जाएगी यहां प्यार नाम की कोई चीज रह नहीं गई है। किसी भी रिश्ते में नोकझोंक होना एक अलग बात है लेकिन मामला गंभीर तब माना जाता है, जब जरा सी बात पर आपकी पत्नी आपको बेइज्जत करने लगे, ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत होती है।

5- आपसे छुपा कर प्लान करे-

अगर आपकी पत्नी गतिविधि का हिस्सा नहीं है, और भी किसी भी काम को करने से पहले आपको कोई इंवॉल्व नहीं कर रही है तो ऐसे में समझ जाएगी आपके रिश्ते में प्यार खत्म हो चुका है।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

Spam Messages: स्पैम मैसेज को करना चाहते हैं ऑटो ब्लॉक, तो बदलिए अपने यह सेटिंग, स्पैम् मैसेज को करिए हमेशा के लिए बाय बाय...

Spam Messages: स्पैम मैसेज को करना चाहते हैं ऑटो ब्लॉक, तो बदलिए अपने यह सेटिंग, स्पैम् मैसेज को करिए हमेशा के लिए बाय बाय…

Truecaller पर नहीं दिखेगा आपका नाम, करनी होगी ये आसान सेटिंग, जानिए पूरा तरीका