in

Relationship tips : पार्टनर नहीं दे रहा आपकी और ध्यान, अपनाएं ये जादुई टिप्स, तुरंत आएगा बदलाव…

Relationship tips : पार्टनर नहीं दे रहा आपकी और ध्यान, अपनाएं ये जादुई टिप्स, तुरंत आएगा बदलाव…

 

Relationship tips: रिश्ता कैसा भी हो शादीशुदा का या लव रिलेशनशिप सभी प्रकार के रिश्तो में समय के साथ साथ अक्सर बदलाव होने लग जाते हैं। फिर चाहे वह एक दूसरे को टाइम देना हो, बात करना हो,साथ घूमना या कोई भी अन्य बात बदलाव हर जगह देखने को मिल जाते हैं।

इसके पीछे इनके पीछे कोई खास वजह नहीं है, लेकिन फिर भी अधिकतर रिश्तों में ऐसा होता है। आपने देखा होगा समय बीत एक बीतने के साथ पार्टनर एक दूसरे को अटेंशन देना कम कर देते हैं फिर चाहे वह काम का बोझ हो या जिम्मेदारियां दोनों की वजह से ही रिश्ते में बदलाव आने लगे।

ऐसे में कई बार ऐसे में कई बार हम सोच लेते हैं कि रिश्ते में बोरियत आने लगी है। अगर पार्टनर कि यहां सोच रिश्ते पर हावी होने लगे तो ऐसे में रिश्ते को बचाने में दिक्कत आ सकती है और बात झगड़ो तक पहुंच सकती है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे जादुई टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो कर आप इन सभी परेशानियों का आसानी से उभर सकते हैं।

Plot for sale
Plot for sale

तो आइए, यहां हम आपको कुछ बेस्ट रिलेशनशिप टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप आसानी से अपनाकर, रिलेशन में काफी सुधार ला सकते हैं…

Kidzee 02
Kidzee 02

Relationship tips: फोन को दूर रखकर एक-दूसरे को दें टाइम…

आपने देखा होगा अधिकतर लोग फोन में वीडियो देखते हुए स्क्रोल करके टाइम को बिता देते हैं। लोगों में आजकल स्मार्टफोन की आदत इस कदर बढ़ती जा रही है कि वह इस के चक्कर में अपने जरूरी से जरूरी कामों को भी इग्नोर करना शुरु कर देते हैं।

Republic Day 01
Republic Day 01

अधिकतर लोग सोने से पहले बेड पर फोन का इस्तेमाल जरूर करते हैं तो ऐसे मैं आपको अपनी और अपने पार्टनर की इस आदत को बदलना होगा।

बिस्तर पर जाते समय आप फोन को साइड रखें और एक-दूसरे को टाइम दें, इसमें बातें करना या फिर पुरानी चीजों को याद करना एक-दूसरे में इंटरेस्ट को फिर से जगा सकता है। नियमित रूप से ऐसा पार्टनर आपको अटेंशन देने लगेगा।

Relationship tips: वो चीजें करें जो आप दोनों को पसंद है…

रिलेशनशिप में पार्टनर की अटेंशन पाने के लिए उसके साथ वो चीजें करें, जो आप दोनों को पसंद हो। फिर चाहे वो साथ में वेब सीरीज देखना हो या कोई और काम, दोनों में आपसी बॉन्डिंग मजबूत हो बेशक आप इसे अपने रुटीन का हिस्सा ना बनाए लेकिन हफ्ते में एक या दो बार अपने पार्टनर के हिसाब से चलने से आपको अपने पार्टनर के साथ समय बिताना तो मिलेगा ही साथ ही आपके रिश्ते में भी काफी सुधार होगा।

Relationship tips: ट्रिप करें प्लान…

आप या आपका पार्टनर अपने मूड को फ्रेश या मेंटल स्ट्रेस को कम करना चाहता है तो ऐसे में ट्रिप पर जाना सबसे बेस्ट रहेगा। क्या आप अपने पार्टनर के साथ लंबा समय बिताना चाहते हैं तो आपको एक ट्रिप प्लान करना चाहिए जरूरी नहीं ट्रिप बहुत लंबा हो आप एक डे ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं। ऐसा करने से आप एक दूसरे के साथ समय बिता पाएंगे और आपका पार्टनर भी आपको अटेंशन देगा।

(इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां आम जानकारी पर आधारित हैं। न्यूजघाट इनकी पुष्टि नहीं करता है।)

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

Mutual Fund Investment Tips: Mutual Fund में निवेश करने जा रहें है तो करें इन नियमों का पालन, नहीं तो भविष्य में होगी परेशानी…

Vastu Tips: अगर आप भी चाहते हों घर में हो लक्ष्मी का वास, जरूर करे ये 4 काम, जल्द होगा चमत्कार…