in

Relationship Tips: शक की आदत छोड़ ऐसे मजबूत बनाएं अपना रिश्ता, इन तरीकों से छोड़ पाएंगे शक करने की आदत…

Relationship Tips: शक की आदत छोड़ ऐसे मजबूत बनाएं अपना रिश्ता, इन तरीकों से छोड़ पाएंगे शक करने की आदत…

अगर आपकी भी आदत है रिश्ते में शक करने की तो, ये आदत आपके पार्टनर को परेशान कर सकती इतना ही नहीं यदि ऐसा है तो आप के रिश्ते में बहुत बड़ी दरार भी पड़ सकती है। ऐसे में कुछ ऐसे टिप्स हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके द्वारा आप अपने रिश्ते को फिर से पहले जैसा और मजबूत बना सकते हैं।

शक अक्सर रिश्तों को खोखला कर देता है। शक रिश्तो में ऐसी दूरियां बना देता है जो मिठाई नहीं मिटती है। वैसे तो हर पार्टनर को एक दूसरे का व्यवहार और आदतें समझने के लिए समय लगता है। कई बार शक के कारण झगड़े बहुत बढ़ जाते हैं।

लगातर रिश्तों को कंट्रोल करने की आदत से पार्टनर को रिश्ते में घुटन महसूस हो सकती है। कई बार तो आपका पार्टनर रिश्ते से बाहर जाने की कोशिश भी करने लगता है।

पार्टनर की बातों को ना समझना और उस पर सिर्फ शक आपके रिश्ते को इस कगार पर खड़ा कर सकता है कि उसके टूटने के अलावा कोई और रास्ता नहीं रह जाता है।

Plot for sale
Plot for sale

अपने पार्टनर के ऊपर शक करते हैं तो आपका पार्टनर भी शर्मिंदगी महसूस करने लगता है और धीरे-धीरे वह आप से दूर होने लगता है।अगर इन सब चीजों से खुद को बचाना चाहते है तो इन टिप्स को फॉलो करके रिश्ते को खुशनुमा बना सकते हैं।

Kidzee 02
Kidzee 02

आइए बताते हैं क्या है वह टिप्स..

दिल की हर बात शेयर करें

Republic Day 01
Republic Day 01

आप अपने रिश्ते को स्ट्रांग बनाए रखना चाहते हैं तो अपने लाइफ पार्टनर से हर बात शेयर करें ऐसे में आपका पार्टनर और विश्वास तो बढ़ेगा ही साथ में आपका रिश्ता भी स्ट्रांग होगा। पार्टनर को लेकर आपके मन में कोई ऐसी बात है तो उसे अपने पार्टनर से क्लियर करें,क्लियर करने से आपके मन में कोई शक पैदा नहीं होगा और ना ही आपका रिश्ता खराब होगा।

पार्टनर को पर्सनल स्पेस दें

रिलेशनशिप का मतलब यह नहीं है कि आप अपने पार्टनर को हर एक मोमेंट की खबर दें। बल्कि आपका ऐसा करने से आपका पार्टनर आपसे दूर हो सकता है उस और परेशान हो सकता है इससे कई बार वह आपसे खींजने लगता है ।ऐसे में यदि आप अपने पार्टनर को पर्सनल स्पेस देते हैं तो अच्छा रहेगा। ध्यान रहे अपने पार्टनर के पर्सनल स्पेस में भी दखलंदाजी से बचें।

पार्टनर को टाइम दें

पार्टनर अगर आपको किसी कारण से टाइम नहीं दे पा रहा है, तो इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता है। हो सकता है कि ऑफिस के काम में व्यस्त रहने की वजह से आपका पार्टनर आपको टाइम नहीं दे पा रहा है। ऐसे मैं आपको शक ना कर कर सूझबूझ से काम लेना होगा वरना आपकी यह शक करने की आदत आपको ही परेशानी खड़ी कर सकती है।

गलतफहमी ना बढ़ने दें

जरा सी गलतफहमी आपके रिश्ते को टूटने की कगार पर खड़ा कर सकती है। यदि आपके पार्टनर के बारे में कोई ऐसी बात आप जानना चाहती हैं तो आपको पार्टनर पर शक ना कर कर उस टॉपिक पर अपने पार्टनर से आराम से बात करनी चाहिए,ना कि रस्सी का सांप बनाकर बात को उलझाना चाहिए ऐसे में गलतफहमियां ही पनपती है।

प्यार जताएं

कई बार पार्टनर से प्यार और सम्मान नहीं मिलने के कारण हम उस पर शक करने लगते हैं, रिश्ते में शक को खत्म करने के लिए आप अपने पार्टनर के प्रति खुद प्यार जताएं ऐसे में आपके पार्टनर को अच्छा महसूस होगा और आपके रिश्ते में भी दूरियां नहीं बनेगी।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब भाजपा को झटका, अब गोरखुवाला में 8 परिवारों ने थामा कांग्रेस का दामन…

पत्नी के छोड़कर चले जाने पर युवक ने उठाया खौफनाक कदम…