in

Relationship Tips: अगर आपका पार्टनर भी कर रहा है ऐसी हरकतें तो हो जाए सतर्क, बिलकुल ना करें नजरअंदाज….

Relationship Tips: अगर आपका पार्टनर भी कर रहा है ऐसी हरकतें तो हो जाए सतर्क, बिलकुल ना करें नजरअंदाज….

एक अच्छा रिलेशनशिप हर एक पार्टनर की ख्वाहिश होती है पर फिर भी रिश्ता अच्छा हो या खराब कुछ ऐसी चीजें जो कि रिलेशनशिप में कभी भी इग्नोर नहीं करनी चाहिए समय रहते यदि सावधानी न बरती जाए तो इसका बड़ा हर्जाना आपको उठाना पड़ सकता है।

Relationship Advice: एक अच्छा रिलेशनशिप बना कर रखना बहुत अच्छी बात है क्योंकि हर एक मनुष्य की इच्छा होती है कि उसका पार्टनर उसके साथ अच्छा समय बताएं और वह उसके साथ अपनी जिंदगी का हर हसीन पल जी ले।

BKD School
BKD School

आजकल के बिजी लाइफ स्टाइल के चलते पार्टनर्स को एक दूसरे को समय देना बहुत मुश्किल हो गया है ऐसे में कपल्स के बीच में बहुत सारी मिसअंडरस्टैंडिंग हो जाती है कभी-कभी यह छोटी-छोटी बातें बहुत बड़े झगड़े में तब्दील हो जाते हैं और आपका रिश्ता टूट जाता है।

वैसे तो अपने पार्टनर की छोटी बड़ी गलती को आप नजरअंदाज कर सकते हैं लेकिन जानबूझकर कोई गलतियां बार-बार होने पर इसे इग्नोर करना बहुत नुकसानदायक हो सकता है ऐसे में आपको अपने पार्टनर का साथ छोड़कर अलग हो जाना ही बेहतर विकल्प माना गया है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके पार्टनर की ऐसी कौन सी हरकतें हैं जिन्हें आप को नजरअंदाज नहीं करना है और दूरी बनाकर अपना रास्ता बदल लेना है।

पार्टनर की इन हरकतों को न करें नजरअंदाज-

बार-बार झूठ बोलना-

किसी भी रिश्ते की बुनियाद विश्वास होता है और यदि विश्वास ही कमजोर है तो वह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चलता। क्योंकि झूठ की बुनियाद पर बने रिश्ते अक्सर डगमगा जाया करते हैं।

संभव है कि कभी-कभार किसी छोटी मोटी बात को लेकर आपका पार्टनर आपसे छोटा-मोटा झूठ बोल देता है लेकिन यदि आपके पार्टनर को बार-बार झूठ बोलने की आदत है तो ऐसे में वह आपके पार्टनर बनने योग्य नहीं है।

मैसेज-कॉल का रिप्लाई न करना-

आपने देखा होगा कि अक्सर काम में बिजी रहे होने के कारण आपका पार्टनर आपके कॉल मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पाता है यदि यह समस्या कभी-कभी है तो यह एक आम बात है।

लेकिन अगर आपका पार्टनर लगातार इस तरह की हरकतें कर रहा है तो ऐसे में सतर्कता बरतने की जरूरत है काम के दौरान यदि वह आपका कॉल मैसेज नहीं देख रहा है, तो इसे कुछ दिन और कर लेना चाहिए लेकिन यदि ऐसा लगातार हो रहा है तो पार्टनर से दूरी बनाना ही समझदारी है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. न्यूजघाट इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Written by Newsghat Desk

बड़ी उपलब्धि: नीट की परीक्षा में चमका गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल का सितारा

चुनावों को देख ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी कर रहे ताबड़तोड़ झूठे शिलान्यास : हरप्रीत रतन