in

Share Market Tips: शेयर बाजार में कमाना चाहते है करोड़ों कमाना, यूं निवेश कर छोटा निवेश कर भी बन सकते हैं करोड़पति…

Share Market Tips: शेयर बाजार में कमाना चाहते है करोड़ों कमाना, यूं निवेश कर छोटा निवेश कर भी बन सकते हैं करोड़पति…

शेयरों में निवेश कर अमीर बनने की इच्छा हर कोई रखता है ऐसे में एक मल्टीबैगर शेयर चुनकर कुछ ही साल में करोड़पति बनना चाहते हैं तो अब यह हो गया है आसान, जानिए कैसे?

आपको बता दें की शेयर बाजार के एक्सपर्ट सिद्धार्थ भैया ने कहा है कि मल्टीबैगर शेयर चुनने के लिए आपको सिर्फ तीन चीजों का ध्यान रखना है।

जाने माने निवेशक और शेयर मार्केट में 20 साल से अधिक का अनुभव रखने वाले सिद्धार्थ भैया के अनुसार “हम उद्योग जगत के लीडर को खरीदते हैं। ऐसी कंपनियां बुरे दौर में भी बेहतरीन परिणाम देने में सफल रहती हैं और पूंजी बाजार की कमजोरी या कारोबार में कमजोरी का डटकर सामना करने में सफल हो पाती हैं​”।

शेयर बाजार के एक्सपर्ट सिद्धार्थ भैया बताते हैं कि मल्टीबैगर शेयर चुनने के लिए आपको सिर्फ तीन चीजों का ध्यान रखना है। सबसे पहली महत्वपूर्ण चीज आपको वैल्यू पर फोकस करना है। उसके बाद आप कंपनी के फ्यूचर में बिजनेस ग्रोथ का सही अनुमान लगाएं और निवेश के लिए कोंट्रा अप्रोच का इस्तेमाल करें।

Plot for sale
Plot for sale

शेयर बाजार के एक्सपर्ट सिद्धार्थ भैया ने कहा है कि शेयर बाजार में कारोबार करने का एकमात्र उद्देश्य पैसे कमाना है यदि कोई आपसे यह कहता है कि वह बाजार में और उद्देश्य से आया है तो वह सरासर झूठ है। क्योंकि शेयर बाजार में सब सिर्फ पैसे कमाने के लिए आते हैं।

Kidzee 02
Kidzee 02

आज के समय में बहुत से चार्टर्ड अकाउंटेंट एक बार परीक्षा पास करने के बाद शेयर बाजार में प्रवेश करना चाहते हैं। सिद्धार्थ भैया ने कहा कि वह भी इस बात को लेकर निश्चित है कि जैसे ही वह सीए की परीक्षा पास करेंगे तुरंत शेयर बाजार में कारोबार करना शुरू कर देंगे।

सिद्धार्थ भैया ने कहा कि उन्होंने वारेन बफे और मेरिल लिंच के बारे में काफी पढ़ा है से ही प्रेरित होकर शेयर बाजार में कारोबार शुरू किया है उन्होंने बताया कि शुरुआत से शेयर बाजार से पैसे कमाने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत होती है।

Republic Day 01
Republic Day 01

शेयर बाजार में कारोबार करने के कुछ समय बाद ही आप शेयर मार्केट की चाल को पहचानने लगते हैं आप उसके ट्रैक रिकॉर्ड रिकॉर्ड को देखकर अंदाजा लगाने लगते हैं और फिर अपने लिए शेयर को चुनने की कोशिश करने लगते हैं।

लेकिन आप धीरे-धीरे शेयर में अपने पैसे बनाना शुरू कर देते हैं। शुरुआत में शेयर बाजार में आपका उद्देश्य केवल पैसे कमाना होता है और उसके बाद पहचान बनाना।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पांवटा साहिब की कोटड़ी ब्यास पंचायत में किया प्रचार, लोगों की समस्याएं भी सुनी..

Itel Roar 60: कम कीमत लेकिन जबरदस्त फीचर्स वाला ये नैकबैंड हो गया है लॉन्च, अब बिना फोन के सुन पाएंगे म्यूजिक….