Paonta Cong
in

Shillai News: जान जोखिम में डाल कर बरसाती खड्ड पार कर रहे ग्रामीण! टमाटर की फसल मंडी पहुंचाना हुआ मुहाल

Shillai News: जान जोखिम में डाल कर बरसाती खड्ड पार कर रहे ग्रामीण! टमाटर की फसल मंडी पहुंचाना हुआ मुहाल

Shillai News: जान जोखिम में डाल कर बरसाती खड्ड पार कर रहे ग्रामीण! टमाटर की फसल मंडी पहुंचाना हुआ मुहाल

JPERC
JPERC

Shillai News: शिलाई विधानसभा क्षेत्र के चार पंचायतों से गुजरता खनियारा खड्ड में पुल न होने के कारण लोग जान जोखिम में डालकर पार कर रहे है। लेकिन इस खड्ड में आज तक पुल न लगने के कारण ग्रामीणों में सरकार व प्रशासन के प्रति खासा रोष है।

Admission notice

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिलाई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत टिटियाना, कोटापाब, ठोंठा जाखल व बकरास पंचायत के साथ खनियारा खड्ड बहता है।

खनियारा खड्ड के साथ चार पंचायतों के करीब 20 से अधिक सस्ती के सैकड़ों लोग बसते है। प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को इस खड्ड को पार करना पड़ता है।

जानकारी के अनुसार बरसात के समय खनियारा खड्ड उफ़ान पर होता है साथ ही खड्ड का बहाव बहुत तेज़ होता है।

इस खड्ड में कहीं पर भी पुल नहीं बना है जिस कारण लोग जान जोखिम में डालकर पार करते है। बरसात में सबसे अधिक परेशानी बीमार लोगों को होती है। उनको अस्पताल पहुंचाना मुश्किल हो जाता है।

इस क्षेत्र के किसान टमाटर अधिक उगाते है, लेकिन सड़क तक पहुंचाना आसान नहीं…..

शिलाई क्षेत्र के टिटियाना, कोटापाब, ठोंठा जाखल व भकरास पंचायत के किसान टमाटर लगाकर लाखों रूपए की नगदी कमाते है।

लेकिन खनियारा खड्ड में पुल नहीं होने के कारण किसानों को रस्सी डालकर कंधे के ऊपर टमाटर की क्रेट उठाकर जान जोखिम में डालकर खड्ड को पार करना पड़ता है। जिस कारण लोगों को हर समय खतरा बना रहता है।

खनियारा खड्ड से कौन कौन सी पंचायत के कौन से गांव प्रभावित होते है…

जानकारी के अनुसार शिलाई विधानसभा क्षेत्र के टिटियाना पंचायत के कांडलाणी, हरिजन बस्ती घूत, गुरूवाड़ी, भकरास पंचायत के खनियार, बिराड़ो, कांडलाणी, ठोंठा जाखल पंचायत के खनियार, कंडलाणी व कोटापाब पंचायत के हरलोग गांव के सैंकड़ों लोग खनियारा खड्ड के साथ बसते है। जिनको प्रतिदिन यह खड्ड पार करना पड़ता है।

क्या कहते है ग्रामीण….

टिटियाना पंचायत के निवासी प्रवेश शर्मा, सुरेश शर्मा, राजेंद्र शर्मा, चंद्र सैन,भकरास पंचायत के कुलदीप ठाकुर, बाबू राम, बलवीर सिंह, गट्टू ठाकुर, पतियाराम, हरलोग गांव के निवासी रमेश ठाकुर, भरत ठाकुर, जागर सिंह ठाकुर आदि ने बताया कि खनियारा खड्ड के साथ किसानों की उपजाऊ भूमि है तथा खड्ड के साथ लगते क्षेत्र में दर्जनों गांव के सैंकड़ों लोग रहते है और यहां के अधिकतर किसान टमाटर लगाते है।

लेकिन मुख्य सड़क तक पहुंचाना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन इस खड्ड पर कहीं भी पुल नहीं बना हुआ है। जिस कारण बरसात के मौसम में लोगों को जान जोखिम में डालकर खड्ड पार करना पड़ता है।

देश दुनिया और वित्तीय जगत के ताजा समाचार जानने के लिए न्यूज़ घाट व्हाट्सएप समूह से जुड़े। नीचे दिए लिंक पर अभी क्लिक करें

उन्होंने कहा कि सबसे अधिक परेशानी मरीजों को अस्पताल ले जाने में होती है। ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के समय नेता बड़े बड़े वादे करते है।

लेकिन चुनाव बीतने के बाद सब भूल जाते है। ग्रामीणों ने सरकार से मांग करी है कि खड्ड पर पुल बनाया जाएं ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

बकरास पंचायत के प्रधान सोहन ठाकुर ने बताया कि पंचायत के माध्यम से खड्ड पर पुल बनाने के लिए विभाग को प्रस्ताव भेजा गया था तथा पुल बनाने के लिए 6 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। बरसात खत्म होने के बाद पुल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

क्या कहते है एसडीएम

शिलाई के एसडीएम सुरेश सिंघा ने बताया कि खड्ड पर पुल बनाने के लिए बजट स्वीकृत हुआ है और पंचायत प्रधान को जल्द की पुल के निर्माण कार्य को शुरू करने के निर्देश दिए जायेंगे।

देश दुनिया और वित्तीय जगत के ताजा समाचार जानने के लिए न्यूज़ घाट व्हाट्सएप समूह से जुड़े। नीचे दिए लिंक पर अभी क्लिक करें

Written by Newsghat Desk

Paonta Sahib: पांवटा साहिब के गांव खतवाड़ में बरसात ने मचाई तबाही! 7 परिवारों के खेत खलियान तबाह

Paonta Sahib Breaking: सरेबाजार मजदूर को बेरहमी पीट कर किया अधमरा! उपचार के दौरान मौत! पढ़ें क्या है पूरा मामला