in

Sirmour: प्राचीन तीर्थ बारहक्षेत्र का होगा सौंदर्यकरण, ग्रामीणों ने बैठक कर बनाया मास्टर प्लान

Sirmour: प्राचीन तीर्थ बारहक्षेत्र का होगा सौंदर्यकरण, ग्रामीणों ने बैठक कर बनाया मास्टर प्लान

Sirmour: देव भूमि हिमाचल प्रदेश को देवी देवताओं की धरती कहा जाता है, यहां पर देवी देवता वास भी करते हैं। जिसको लेकर कई राज्यों के लोग हिमाचल में घूमने के लिए पहुंचते हैं।

ऐसा ही है सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र में बारह क्षेत्र तीर्थ स्थल। दशकों से उपेक्षा का शिकार रहे इस पवित्र तीर्थ स्थल का सौंदर्य करण के लिए युवाओं ने नया मास्टर प्लान तैयार किया है। ताकि मंदिर की सुंदरता को चार चांद लगे और दूर-दूर से श्रद्धालु यहां पर पहुंचते रहे।

BKD School
BKD School

दरअसल रविवार हिरदा राम गाँव पोका के घर में युवाओं और बुजुर्गों द्वारा एक बड़ी खूमली का आयोजन किया गया घर पर एक बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमें 3 गांव के लोगो ने भाग लिया। जिसमें गावों कोटगा, कांडो और पोका के सभी सदस्यों की उपस्थिति में इस बैठक को आयोजित किया गया। इस बैठक में तीनों गांवों के समीप तीर्थ स्थल बारह क्षेत्र के विकास के लिए एक संस्था गठन किया।

इस संस्था का नाम बारह क्षेत्र विकास सेवा समिति रखा गया। इस सीमित के अध्यक्ष प्रमोद कुमार (पिंकु), उपाध्यक्ष अनिल तोमर, सचिव सुरज चौहान, सहसचिव निर्मल तोमर, कोषाध्यक्ष प्रमोद शर्मा, वरिष्ठ सलाहकार, सुखदेव तोमर, कपिल शर्मा, गुलाब सिंह चौहान, धनवीर तोमर, सदस्य राकेश शर्मा, मीडिया प्रभारी रोबिन शर्मा को नियुक्त किया गया।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

वही प्रमोद शर्मा ने बताया कि बैठक में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि तीनों गांव के युवा मंदिर की सुंदरता को चार चांद लगाने के लिए पूरा प्रयास करेंगे ताकि पूरे पंचायत का नाम रोशन हो सके और तीर्थ स्थल इतना फेमस हो कि अपने विधानसभा में नहीं बल्कि पूरे हिमाचल में विख्यात हो और दूर दूर से लोग यहां पर पहुंचे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

Paonta Sahib: पांवटा साहिब पुलिस को मिली कामयाबी, 672 ग्राम चूरापोस्ट बरामद, तस्कर गिरफ्तार…

विद्यार्थी शिक्षा के साथ खेलों में भी लें बढ़ चढ़ कर हिस्सा : सुखराम चौधरी