in

Sirmour : साइलेंसर को modified करवाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले 15 मोटर साईकल जब्त

Sirmour : साइलेंसर को modified करवाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले 15 मोटर साईकल जब्त

रमन कुमार मीणा पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर ने बताया कि संज्ञान में आया है कि नाहन शहर में कुछ युवकों/ व्यक्तियों द्वारा अपने-अपने मोटर साइकिल (मुख्यता Bullet मोटर साईकिल) के साइलेंसर को modified करवा कर उसमें साधारण साइलेंसर की जगह तेज ध्वनि उत्पन्न करने वाले साइलेंसर फिट किए हुए हैं।

जिस कारण शहर में ध्वनि प्रदूषण बढ़ रहा है। इस ध्वनि प्रदूषण के कारण शहर के बुजुर्गों, बच्चों तथा बीमार लोगों को भी बहुत परेशानी झेलनी पड़ रही है।

BKD School
BKD School

इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से त्वरित संज्ञान लेते हुए प्रभारी पुलिस थाना नाहन को निर्देश दिए कि ऐसे उलंघनकर्ताओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाएं। जिसपर एक विशेष अभियान शुरू किया गया।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

इसी कड़ी में दिनांक 27 सितंबर को पुलिस थाना सदर नाहन के प्रभारी उपनिरीक्षक राजेश पाल व प्रभारी यातयात नाहन ASI Ram Lal ने ध्वनि प्रदूषण से संबंधित मोटर वाहन अधीनियम की धारा 190(2) के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए 15 मोटर साइकिलों के चालान कर जब्त किए गए हैं। ऐसे सभी मोटर साइकिल के silencer निकालकर कार्यवाही की गई।

गौरतलब है कि मोटर वाहन अधीनियम की उक्त धारा की उलंघना के लिए 5000₹ से 7500₹ तक के जुर्माने का प्रावधान है। भविष्य में भी इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी और नियमों की अवहेलना करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा ।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब के सूरजपुर में बाइक सवार युवक के पास भारी मात्रा में नशीले कैप्सूल…

SBI HDFC और ICICI सेविंग अकाउंट होल्डर्स ध्यान दें, अगर नहीं रखा इस नियम का ध्यान तो हमेशा रहेंगे घाटे में

अलर्ट : SBI HDFC और ICICI सेविंग अकाउंट होल्डर्स ध्यान दें, अगर नहीं रखा इस नियम का ध्यान तो हमेशा रहेंगे घाटे में