in ,

Telegram ने WhatsApp और Signal को पीछे छोड़ा

Telegram ने WhatsApp और Signal को पीछे छोड़ा

Telegram ने जारी किया ये गजब का फीचर, जानें क्या है खास

 

मैसेजिंग ऐप Telegram ने साल 2021 के आखिरी दिन एक मजेदार फीचर जारी किया है, व Telegram का यह फीचर Apple के iMessage जैसा है, इससे यूजर्स किसी मैसेज पर रिएक्ट कर पाएंगे, इसके अलावा वो टैक्सट के कुछ हिस्सों को हाइड भी कर पाएंगे।

BKD School
BKD School

इस फीचर को Spoiler नाम दिया गया है तथा दूसरा जरूरी फीचर जो इसमे है वह मैसेजिंग ऐप को मिला है उसका नाम मैसेज ट्रांसलेशन है, तथा WhatsApp व Signal जैसे दूसरे मैसेजिंग ऐप में अभी तक मैसेज ट्रांसलेशन फीचर नहीं आया है।

Telegram यूजर्स अब किसी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे, यह फीचर पहले से iMessage, Facebook Messenger व Instagram के लिए उपलब्ध है, Telegram के यूजर्स के लिए इमोजी उपलब्ध करवा दिया गया है, तथा इसका यूज करके वह मैसेज पर रिएक्ट कर पाएंगे।

किसी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट करने के लिए यूजर को बस किसी मैसेज पर डबल टैप करना होगा, तथा इससे वो Thumbs Up से रिएक्ट कर पाएंगे, एवं दूसरे इमोजी से मैसेज पर रिएक्ट करने के लिए यूजर को मैसेज पर एक बार टैप करना रहता है, इसके बाद वह लिस्ट में से सेंड करने वाले इमोजी को सेलेक्ट कर पाएंगे।

इस फीचर का यूज प्राइवेट चैट में रिएक्शन के लिए किया जा सकता है, तथा ग्रुप व चैनल में एडमिन इस फीचर को डिसेबल या एनेबल कर सकते हैं, तथा Spoiler फीचर से यूजर टाइपिंग के दौरान Spoiler फॉर्मेटिंग चूज करके टैक्सट को हाइड कर सकते हैं एवं इससे सेलेक्टेड मैसेज पार्ट चैट, चैट लिस्ट व नोटिफिकेशन से हाइड रहेगा।

तीसरा नया फीचर टेलीग्राम ने Message Translation जारी किया है तथा यह किसी मैसेजिंग ऐप के लिए काफी जरूरी फीचर है, एवं इससे ऐप में ही यूजर किसी मैसेज को दूसरे लैंग्वेज में ट्रांसलेट कर सकते हैं। तथा आप Settings के Languages ऑप्शन में जाकर एनेबल कर सकते हैं।

Written by Newsghat Desk

हिमाचल में बड़ा हादसा : मार्बल उतारते समय दबे मजदूर, 2 की मौत, 3 की हालत नाजुक

अटल श्रेष्ठ योजना में नाहन नप प्रदेश भर में अव्वल, मिलेगा 1 करोड़ का ईनाम