in

Vastu Tips: अगर आप भी चाहते हों घर में हो लक्ष्मी का वास, जरूर करे ये 4 काम, जल्द होगा चमत्कार…

Vastu Tips: अगर आप भी चाहते हों घर में हो लक्ष्मी का वास, जरूर करे ये 4 काम, जल्द होगा चमत्कार…

Vastu Tips: वैसे तो वास्तु शास्त्र में सुख-समृद्धि धन-संपदा पाने के विभिन्न उपाय बताए है। ऐसे ही वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे कामों के बारे में बताया है जिन्हें रोजाना रात को सोने से पहले करने से मां लक्ष्मी की असीम कृपा आप पर बनी रहती हैं।

Vastu Tips: वास्तु में कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जिनका पालन करके वास्तु दोष, दरिद्रता से छुटकारा पा सकते हैं। ऐसे ही वास्तु शास्त्र में देवी-देवताओं की पूजा के समय क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए इसके बारे में भी विस्तार से बताया है।

मान्यता है मां लक्ष्मी की कृपा जिन घरों में बनी रहती है उस घर को कभी किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ता और सकारात्मक ऊर्जा का घर में वास रहता है।

Vastu Tips: आपने देखा होगा कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न तरह के पूजा पाठ एवं उपाय किए जाते हैं। ऐसे में रात को सोने से पहले यह उपाय करने से आपके घर में हमेशा लक्ष्मी मां का वास रहेगा तथा घर में सुख शांति सौभाग्य खुशहाली का आगमन होता रहेगा।

Plot for sale
Plot for sale

सोने से पहले जरूर करें ये काम….

Kidzee 02
Kidzee 02

Vastu Tips: मंदिर में जलाएं दीपक

रात को सोने से पहले मंदिर में घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी कहा जाता है। मंदिर में कभी भी मेरा नहीं होना चाहिए ऐसे में लक्ष्मी मां नाराज हो जाती हैं यदि आप प्रतिदिन रात को सोने से पहले मंदिर में घी का दीपक जलाकर सोएंगे तो आप की आर्थिकी मजबूत होगी।

Republic Day 01
Republic Day 01

Vastu Tips: जलाएं कपूर

घर में सोने से पहले थोड़ा सा कपूर जला आप घुमा बेडरूम के साथ-साथ सारे घर में करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा जाती है,तथा घर में सुख शांति का आगमन होता है साथ ही ऐसा करने से लक्ष्मी मां प्रसन्न हो जाती है कपूर के धुए को यदि आप बैडरूम में जलाकर इसका दुआ करते हैं तो पति-पत्नी के आपसी रिश्ते में मधुरता आती है।

Vastu Tips: सरसों के तेल का दीपक

रात को सोने से पहले गृहणी को दक्षिण दिशा की ओर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए।कहा जाता है की इस दिशा में पितरों का वास होता है।

इस दिशा में दीपक जलाने से पित्र प्रसन्न हो जाते हैं और उनका आशीर्वाद सदा सदैव आप पर बना रहता है जिससे आपके घर में सुख समृद्धि आती है अगर रात भर जलाना संभव न हो तो शाम के समय दीपक जलाएं और दीपक जलाने के बाद शाम के वक्त इस दिशा में एक बल्ब हमेशा जलता रहने दे।

Vastu Tips: मुख्य द्वार को रखें साफ

अधिकांश घरों में अक्सर रात को सोने से पहले अधूरे काम यूंही छोड़ देते हैं अपने देखा होगा की मुख्य द्वार में जूते-चप्पल भी फैले रहते हैं, ऐसा करना बिल्कुल गलत है मुख्य द्वार को हमेशा साफ रखना चाहिए क्योंकि मां लक्ष्मी मुख्य द्वार से ही प्रवेश करती है।

डिसक्लेमर: हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। Newsghat किसी बात की पुष्टि नहीं करता।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

Relationship tips : पार्टनर नहीं दे रहा आपकी और ध्यान, अपनाएं ये जादुई टिप्स, तुरंत आएगा बदलाव…

Apple Watch की तरह दिखने वाली Smartwatch हुई लॉन्च! 10 दिन का बैटरी बैकअप देने वाली इस स्मार्टवॉच की कीमत होगी कितनी, जानें….