in

Vastu Tips: घर के इस कोने में रखी मूर्ति है आपकी कंगाली का कारण,तुरंत हटाए और फायदा पाएं….

Vastu Tips: घर के इस कोने में रखी मूर्ति है आपकी कंगाली का कारण,तुरंत हटाए और फायदा पाएं….

Vastu Tips For Home:

वास्तु शास्त्र घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने और नकारात्मकता का नाश करने में कारगर माना गया है।घर में हर एक चीज के पीछे वास्तु का कोई राज छुपा होता है इसलिए इन बातों को नजरअंदाज ना करके गौर फरमाने पर आप अपनी जिंदगी में खुद ब खुद बदलाव कर सकते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार हर वस्तु घर में अच्छा और बुरा प्रभाव होता है। के साथ सजावट करते समय लोग अक्सर बहुत सी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं जो कि आपकी कंगाली का कारण बनने में देर नहीं लगाते, ऐसे में व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. साथ ही,घर में वास्तु दोष और दरिद्रता जैसी समस्याएं आपको घेर लेती हैं।

भगवान की फोटो लगाते समय भी विशेष सावधानी की जरूरत होती है….

Plot for sale
Plot for sale

सावन के महीने में भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए लोग पूजा-पाठ करते हैं कई तरह के उपाय करते हैं. साथ ही, भगवान का आशीर्वाद उन पर बना रहे इसके लिए घर में भी भोलेनाथ की फोटो लगाएं हैं

Kidzee 02
Kidzee 02

भगवान शिव की फोटो या मूर्ति रखते समय कुछ बातों का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए….

मान्यता है कि भगवान शिव की पूजा से घर में सुख-समृद्धि का वास तो होता ही है साथ ही घर से कंगाली चली जाती है। आपके घर में सकारात्मकता का माहौल बना रहता है सेहत के साथ-साथ आर्थिक तरक्की में भी विकास होता है और साथ ही घर में बरकत बनी रहती है लेकिन कई बार सब करने के बाद भी कुछ लाभ नहीं होता,जिसका कारण घर में लगी भगवान शिव की रूद्र रूप की मूर्ति इसका कारण हो सकती है।

Republic Day 01
Republic Day 01

इस तरह की तस्वीर घर पर लगाना अशुभ माना गया है क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

भगवान शिव की इस तरह की मूर्ति या तस्वीर घर में लगाने से घर में अक्सर लोगों में चिड़चिड़ापन आता है और बात बात पर गुस्से का माहौल बन जाता है।घर में अशांति फैली रहती है।

घर में लगाएं ऐसी तस्वीर

कहा जाता है कि भगवान शिव की अकेली तस्वीर या मूर्ति लगाने से अच्छा है भगवान शिव की तस्वीर मां पार्वती के साथ लगाई जाए इस तरह भगवान शिव की कृपा आप पर बनी रहती है और उस घर में लक्ष्मी का वास होता है। इतना ही नहीं घर में सुख -शांति का माहौल बना रहता है और घर से कंगाली दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है newsghat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

आपकी शादीशुदा जिंदगी को पूरी तरह तहस नहस कर सकती है ये 8 आदतें, जान लें कि कैसे बदलें अपने तौर तरीके

सिरमौर : जीप गहरी खाई में गिरने से दर्दनाक हादसा, एक की मौत 4 लोग घायल….