in

VASTU TIPS: घर में गलत दिशा में लगी है घड़ी तो ऐसे में घड़ी पलट देगी आपकी दिशा, होगा बड़ा नुकसान….

VASTU TIPS: घर में गलत दिशा में लगी है घड़ी तो ऐसे में घड़ी पलट देगी आपकी दिशा, होगा बड़ा नुकसान....
VASTU TIPS: घर में गलत दिशा में लगी है घड़ी तो ऐसे में घड़ी पलट देगी आपकी दिशा, होगा बड़ा नुकसान....

VASTU TIPS: घर में गलत दिशा में लगी है घड़ी तो ऐसे में घड़ी पलट देगी आपकी दिशा, होगा बड़ा नुकसान….

 

धन-धान्य से संपन्न होने के लिए अपनाएं वास्तु द्वारा बताए गए टिप्स….

घर की दीवार पर घड़ी लगने से घर की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं, पर कभी-कभी ऐसे में हम खूबसूरती बढ़ाने के चक्कर में यह भूल जाते हैं कि घड़ी को लगाने की सही दिशा क्या है और गलत दिशा में घड़ी को लगाने से किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। घड़ी यदि सही दिशा में लगी है तो धन मान-सम्मान यश और कीर्ति सब तरह से आप परिपूर्ण रहते हैं।

Holi-2
Holi-2

घर में घड़ी सही दिशा ने लगाने का महत्व: घड़ी घर के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण उपकरण है हम इसे अपनी सुविधा के अनुसार किसी ऐसी दीवार पर लगा देते हैं जहां से हम आसानी से समय को देख सके और अपना काम समय अनुसार कर सके।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में घड़ी लगाने के लिए नियम बताए गए हैं इनका पालन करने से आपकी जिंदगी सुख-सुविधाओं से भरी पूरी रहती है और आपकी प्रगति निश्चित होती है यदि घड़ी सही दिशा में लगी है तो आप प्रगति की राह पर हो इसका उल्लंघन करने पर वास्तु के दोष आप पर हावी होने लगेंगे।

जानते हैं वास्तु के अनुसार घड़ी को किस दीवार पर लगाना चाहिए?

घर की दीवार पर घड़ी लगाने के लिए सबसे उत्तम दिशा ईशान कोण यानी नॉर्थईस्ट या उत्तर पूर्व दिशा है घड़ी चाहे ड्राइंग रूम में लगी हो या बेडरूम में या फिर किचन या फिर पूजा घर में हमेशा इशान कोण दिशा की और घड़ी को लगाना सबसे अच्छा रहता है।

यदि ईशान कोण की दिशा में घड़ी लगाने के लिए जगह नहीं है दोनों ध्यानी उत्तर और इस यानी पूर्व दिशा की ओर घड़ी लगाना बेहतर रहेगा। सही दिशा में लगी घड़ी के अंदर उर्जा यानी बैटरी के कारण होने वाली टिक टिक से वह दिशा पूर्णता एक्टिव हो जाती है।

नॉर्थ ईस्ट दिशा में घड़ी लगाने से मिलती है इज्जत और शोहरत

मान्यता है की नॉर्थ ईस्ट दिशा घड़ी लगाने से मान-सम्मान, यश-इज्जत, प्रॉस्पेरिटी, करियर की रुकावटों को दूर करती है. यदि प्रमोशन रुका है या जॉब नहीं लग रही है,या फिर व्यापार करते हैं और मार्केट में पैसे रुके हैं तो यह रुकावटें दूर होती हैं। मान सम्मान मिलता है अच्छा स्वास्थ्य मिलता है तथा बच्चों की पढ़ाई संबंधी रुकावटें दूर होती है।

इस दिशा में भूलकर भी नहीं लगानी चाहिए घड़ी

दक्षिण पश्चिम व दक्षिण की दीवार पर घड़ी भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए,और घर के दरवाजे की चौखट के ऊपर भी घड़ी नहीं लगी होनी चाहिए। घर की चौखट के ऊपर लगी घड़ी यह संकेत देती है कि घर के लोगों का जाने का समय हो गया है इसके अलावा यदि घड़ी के सेल खत्म हो गए हैं और घड़ी रुकी है,तो यह भी बुरा संकेत है।ऐसे में आपका अच्छा वक्त आते आते रुक जाता है।

दोस्तों, अपने आस पास के साथ देश-विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और टेलीग्राम पर न्यूज घाट ज्वाइन करने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by newsghat

पांवटा साहिब में वकीलों की एडीजे कोर्ट की मांग के समर्थन में उतरे रोशन चौधरी

पांवटा साहिब में वकीलों की एडीजे कोर्ट की मांग के समर्थन में उतरे रोशन चौधरी

Relationship Tips: पति-पत्नी बीच बढ़ रही दूरियों को यूं चुटकियों में करें मिटाएं, नहीं रहेंगे फासले...

Relationship Tips: पति-पत्नी बीच बढ़ रही दूरियों को यूं चुटकियों में करें मिटाएं, नहीं रहेंगे फासले…