in

Vastu Tips : रोटी परोस के समय अगर यह गलतियां करेंगे तो हमेशा के लिए रूठ जाएंगी लक्ष्मी मां, घर में आएगी दरिद्रता और बीमारियां…

Vastu Tips : रोटी परोस के समय अगर यह गलतियां करेंगे तो हमेशा के लिए रूठ जाएंगी लक्ष्मी मां, घर में आएगी दरिद्रता और बीमारियां…

अगर आप भोजन करवाते समय रोटी परोस रहे हैं तो कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिनके कारण घर में कलेश दरिद्रता धन वैभव का विनाश हो जाता है तो आइए जानते हैं क्या है वह वजह जिनके कारण खाना परोस थे वह वक्त मां लक्ष्मी आप से पूर्णता नाराज हो जाती हैं।

Vastu Tips for Roti:

जीवन जीने के लिए समय पर पौष्टिक भोजन करना जरूरी होता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि अच्छा भोजन करने के बावजूद सेहत लगातार डाउन होती जाती है और घर में दरिद्रता व कलह भी अपने पांव पसारने लगती है।जिस कि इसकी वजह आपके भोजन में नहीं बल्कि उसे परोसने के ढंग में होती है।

आइए आते हैं हम कि वह कौन सी गलतियां हैं जिनको रोटी परोस ते वक्त आप करती हैं और घर में कंगाली और दरिद्रता को निमंत्रण देती हैं। जिन को सुधारने से आपके दुख रोग कष्ट सब कट जाते हैं।

Plot for sale
Plot for sale

एक साथ न परोसें 3 रोटियां

Kidzee 02
Kidzee 02

वास्तु शास्त्र की बात करें तो कई बार अनजाने में कई गई छोटी-छोटी गलतियां हमारे जीवन में बड़ा भूचाल बन जाती हैं। तरीके से रोटी परोसने इनमें से प्रमुख वजह है, इसकी वजह से आर्थिक तंगी के साथ ही परिवार में गृह क्लेश की भी समस्या पैदा हो जाती है।

सनातन धर्म के मुताबिक भोजन कर रहे किसी भी व्यक्ति को कभी भी एक साथ 3 रोटियां नहीं परोसनी चाहिए।ऐसा करने से घर की सुख-शांति भंग हो जाती है और परिवार पर नकारात्मक ऊर्जा हावी हो जाती हैं।

Republic Day 01
Republic Day 01

हाथ में रखकर न दें रोटी

कई बार भोजन करते समय किसी व्यक्ति की थाली में रोटी खत्म हो जाती है तो कभी भी उसे रसोई में से हाथ मिला कर रोटी नहीं देनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से दरिद्रता को न्योता देना होता है कहा गया है कि हाथ में रोटी देने से भोजन खिलाने का पुण्य भी खत्म हो जाता है।

मेहमानों को न खिलाएं बासी रोटियां

ने देखा होगा अफसर घर में रोटियां बस जाने पर हम लोग उन्हें खा लेते हैं लेकिन यदि उन लोगों को केवल आप खा रहे हैं तो ठीक है। लेकिन यदि आप घर में आए मेहमानों को वे रोटियां खिलाते हैं तो ऐसा करने से भगवान नाराज हो जाते हैं,जिससे हंसते खेलते घर में बर्बादी हो जाती है तो ऐसा करने से हमें हमेशा बचना चाहिए।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Newsghat इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Written by Newsghat Desk

Parenting Tips: परवरिश का ये तरीका कर रहा आपके बच्चे को हतोत्साहित, इन तरीकों को सुधार कर बनाएं बच्चे का भविष्य उज्जवल….

बस में जा रहे नेपाली युवक के पास 3 किलो अफीम बरामद, आरोपी गिरफ्तार