in

Vastu tips : इस दिशा में खुलता है घर का दरवाजा तो यह है बर्बादी का संकेत, स्थिति दर्शाते हैं ग्रह

Vastu tips : इस दिशा में खुलता है घर का दरवाजा तो यह है बर्बादी का संकेत, स्थिति दर्शाते हैं ग्रह

घर का प्रमुख दरवाजा आपके जीवन पर बहुत अत्यधिक प्रभाव डालता है या यूं कहा जाए कि दरवाजे की दिशा से एक खास ग्रह शुभ और अशुभ का प्रभाव निरंतर आपके जीवन पर डालता है।

  • क्या कहते हैं ग्रह….

वास्तु के अनुसार यदि घर के मुख्य दरवाजे की दिशा के अनुसार ग्रह आप के लिए अनुकूल है तो घर का दरवाजा आपके लिए लाभदायक होगा और यदि नहीं है तो आपके जीवन में समस्याओं का आगमन मानो की शुरू ही हो गया है।

BKD School
BKD School

ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस दिशा में बनाया गया घर का दरवाजा आपके लिए शुभ है और किस दिशा में बनाया गया दरवाजा आपके लिए अशुभ है।

वास्तु शास्त्र में घर के दरवाजे का जीवन में सर्वोपरि संबंध माना गया है जब भी हम घर से बाहर निकलते हैं तो हमारा चेहरा जिस दिशा में होता है वही दिशा आपके दरवाजे की होती है माना गया है कि कोई एक ऐसा खास ग्रह है जो दरवाजे की दिशा का शुभ और अशुभ प्रभाव हमारे जीवन पर डालता है।

जानिए कैसे

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें। 

1. घर के पूर्व दिशा में बना दरवाजा अकसर शुभ समझा गया है ऐसे में यदि आपकी कुंडली में मंगल का दोष है तो इस दरवाजे के कारण घर में कर्ज का बहुत असर होगा और आर्थिक रूप से इंसान कमजोर हो जाएगा।

2. घर का मुख्य दरवाजा यदि पश्चिम दिशा में है तो वह आर्थिक रूप से बहुत मजबूत दिशा मानी गई है ऐसे में यदि आपकी कुंडली में बुध ठीक ना हो तो आपके घर में पैसा बिल्कुल नहीं टिकता और से क्षय बरकत घर से उड़ जाती है।

3. यदि घर का दरवाजा दक्षिण दिशा में हो तो आपका जीवन संघर्ष पूर्ण बन जाता है लेकिन यदि कुंडली में शनि मंगल की स्थिति ठीक है तो आपका जीवन खुशहाली से भर जाता है।

4. प्रमुखद्वार यदि ईशान दिशा में है तो यह शुभ है और अच्छे फल की प्राप्ति आपको इसके द्वारा होती है ऐसे में यदि आपकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति ठीक नहीं है तो घर में अक्सर बीमारियों का प्रकोप रहता है।

5. मुख्य दरवाजा यदि वायव्य दिशा में हो तो द्वारा होती है लेकिन यदि आपका शनि सही नहीं है तो आपके मित्र गंदी आपके शत्रु बन जाते हैं आज पड़ोस में भी अक्सर विवाद जैसा माहौल बना रहता है।

घर के मुख्य द्वार को कैसे रखें कि लाभ हो?

घर के मुख्य दरवाजे को हमेशा साफ सुथरा एवं सुंदर बनाकर रखें.

घर के मुख्यद्वार पर आम के पत्तों का सुंदर वंदन वार लगाएं.

गणेश जी का चित्र मुख्यद्वार पर लगाएं.

अनार और शमी का पौधा मुख्यद्वार पर लगाएं.

(यह लेख केवल मान्यताओं पर आधारित है न्यूज़घाट इसकी किसी भी तरह से कोई पुष्टि नहीं करता है पूर्णतः लाभ के लिए किसी किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।)

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Himachal News: हिमाचल में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौके पर मौत

Relationship Tips: आपका पार्टनर नही करता आप पर भरोसा, तो अपनाएं ये सिक्रेट्स और बनाए अपने रिश्ते को अटूट….