Paonta Cong
in

Vastu tips for happy family: ये वस्तु टिप्स अपनाएंगे तो घर में रहेगी सुख शांति, कभी नहीं होंगे झगड़े

Vastu tips for happy family: ये वस्तु टिप्स अपनाएंगे तो घर में रहेगी सुख शांति, कभी नहीं होंगे झगड़े

JPERC
JPERC

Vastu tips for happy family: आपको बता दे कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर एक चीज सही ढंग से तथा सही जगह पर रखी जानी चाहिए। और यह भी कहा जाता है कि यदि किसी भी वस्तु को उसकी सही जगह पर नहीं रखा जाए तब वह नकारात्मक प्रभाव देने लगता है।

Admission notice

आपको बता दे कि वास्तु जानकारों का कहना है कि घर की सभी वस्तुओं को रखने की एक सही दिशा तथा सही जगह होता है, आज के समय में घर का वास्तु दोष व्यक्ति की शांति तथा पैसा दोनों छीन लेता है। ऐसे में घर में वास्तु दोष को दूर करने के लिए कई तरह की बातों तथा नियमों का पालन करने को कहा गया है।

इसके साथ ही हमारे घर में जब भी कबाड़ इकट्ठा होता है तब आप हम उसे छत पर या किसी स्टोर रूम में रख देते हैं। ताकि इससे घर साफ दिखे, तथा वास्तु जानकारों का कहना है कि घर की छत पर रखा फालतू सामान भी परिवार में कलह का कारण बनता है।

इससे घर की नकारात्मक शक्तियों का वास होता है इसके साथ ही घर की शांति भी धीरे-धीरे जाने लगती है, तथा वास्तु शास्त्र के अनुसार यह छोटी-छोटी चीजें व्यक्ति के जीवन पर बड़ा प्रभाव डालती हैं। तो आइए जानते हैं कि घर की छत पर किस तरह की चीजों को बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए।

Vastu tips for happy family: टूटा-फूटा सामान

आज के समय में अक्सर लोग टूटा या फिर खराब सामान घर की छत पर रख देते हैं। तथा कई बार देखा जाता है कि टूटा लकड़ी का सामान, तथा चेयर आदि घर की छत पर बैठने के लिए या कबाड़ की तरह डाल देते हैं।

कई बार टूटा हुआ पलंग, खराब घड़ी या फिर कबाड़ी को देने वाला सामान भी घर की छत पर ढेर लगा दिया जाता है। तथा छत पर पड़ा यह सामान नकारात्मक ऊर्जा पैदा करता है, तथा इससे घर में कलह व लड़ाई-झगड़े होने लगता है।

Vastu tips for happy family: उत्पन्न होता है वास्तु दोष

इसके साथ ही वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर पड़ा फालतू सामान यदि न हटाया जाए तब इससे वास्तु दोष तथा पितृ दोष लगने लगता है, और इस वजह से घर का माहौल खराब होने लगता है, इसके साथ ही परिवार के सदस्यों की तरक्की भी रुकने लगती है। और कई तरह की मुसीबतें आने लगती है।

वहीं परिवार की आर्थिक स्थिति पर भी इसका प्रभाव देखने को मिलता है, ऐसे में टूटे-फूटे या काम में न आने वाले सामान को तुरंत घर से बाहर कर देना चाहिए रहता है, और यदि कोई ऐसा सामान है, जिसे भविष्य में फिर से उपयोग किया जा सकता है, तथा उसे छत पर न रखें बल्कि किसी कपड़े आदि से ढक कर व्यवस्थित रख दे।

Written by Newsghat Desk

अचानक यहां क्यों पहुंचे मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग, तीन दिन रहेंगे सिरमौर प्रवास पर

Paonta Sahib: लापरवाही से स्कूटी चलाने और गैर इरादतन हत्या के मामले ने दोषी को एक साल की कैद और 2 हजार जुर्माना