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Himachal Latest News: व्यर्थ में पानी बहाने से बढ़ रहा पेयजल बिल! नहीं सुधरे तो कटेगा कनेक्शन

Himachal Latest News: व्यर्थ में पानी बहाने से बढ़ रहा पेयजल बिल! नहीं सुधरे तो कटेगा कनेक्शन

Himachal Latest News: व्यर्थ में पानी बहाने से बढ़ रहा पेयजल बिल! नहीं सुधरे तो कटेगा कनेक्शन
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Himachal Latest News: व्यर्थ में पानी बहाने से बढ़ रहा पेयजल बिल! नहीं सुधरे तो कटेगा कनेक्शन

Himachal Latest News: जल शक्ति विभाग ने उपभोक्ताओं से पेयजल के समुचित उपयोग एवं बिलों की अदायगी समय पर करने का आग्रह किया है। व्यर्थ में पेयजल बहाने वालों के विरुद्ध विभाग ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। जल शक्ति उपमंडल मंडी नंबर एक के सहायक अभियंता रोहित गुप्ता ने बताया कि मंडी शहर में पेयजल की समुचित आपूर्ति विभाग की ओर से सुनिश्चित की गई है।

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Himachal Latest News: व्यर्थ में पानी बहाने से बढ़ रहा पेयजल बिल! नहीं सुधरे तो कटेगा कनेक्शन

उन्होंने बताया कि विभागीय निरीक्षण में पाया गया है कि कुछ पेयजल उपभोक्ताओं के निजी पेयजल भंडारण टैंकों से व्यर्थ ही जल बहता रहता है। उन्होंने बताया कि टंकियां ओवरफ्लो होने से पेयजल की बर्बादी तो होती ही है और इससे संबंधित उपभोक्ताओं को पेयजल का बढ़ा हुआ बिल भी चुकाना पड़ता है। ऐसे उपभोक्ताओं से आग्रह है कि वे पानी व्यर्थ न बहने दें, अन्यथा उनका कनेक्शन भी काटा जा सकता है।

उन्होंने बताया कि कुछेक स्थानों पर अनाधिकृत रूप से पेयजल का उपयोग करने की सूचनाएं भी प्राप्त हुई हैं। उन्होंने ऐसे लोगों से आग्रह किया कि वे अविलंब नियमित जल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करें। किसी भी तरह का अनधिकृत जल कनेक्शन मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसके अतिरिक्त यदि कोई उपभोक्ता घरेलू जल कनेक्शन का ढाबा, दुकान या कार्यालय इत्यादि में व्यावसायिक उपयोग करता हुआ पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे उपभोक्ता अपने कनेक्शन को घरेलू से व्यावसायिक जल कुनेक्शन में परिवर्तित करने के लिए एक सप्ताह के भीतर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

निर्धारित अवधि में ऐसा न करने पर उनका कनेक्शन बिना किसी पूर्व सूचना के काट दिया जाएगा। रोहित गुप्ता ने यह भी आग्रह किया है कि उपमंडल मंडी नंबर एक के तहत आने वाले सभी उपभोक्ता समय पर अपने बिलों का भुगतान करना सुनिश्चित करें।

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लंबित पेयजल बिल एक सप्ताह में अदा न करने पर बिना किसी पूर्व सूचना के उनका पेयजल कनेक्शन काट दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पेयजल से संबंधित शिकायत के लिए उपभोक्ता 01905-222855, सीवरेज संबंधित शिकायत के लिए 01905-222955 तथा पेयजल व सीवरेज बिल से संबंधित जानकारी के लिए 01905-222173 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

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Written by News Ghat

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