in

WhatsApp पर अब ऐसे भेजें फोटो, अब नहीं बिगड़ेगी क्वालिटी

WhatsApp पर अब ऐसे भेजें फोटो, अब नहीं बिगड़ेगी क्वालिटी

जानें, कैसे उपयोग में लाएं ये कमाल की ट्रिक

वर्तमान समय में एक दूसरे से जुड़े रहने के लिए कई सारे सोशल मीडिया एप्स है लेकिन दुनियाभर में इस्तेमाल होने वाले इस व्हाट्सऐप में यूजर्स के लिए कई काम के फीचर्स मौजूद हैं तो वहीं कंपनी निरंतर नए फीचर्स लाने के लिए भी टेस्टिंग करती रहती है।

जिससे यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। अपने यार दोस्तों से, परिवार वालों से या फिर अपने अन्य रिश्तेदारों से बात करते समय यूजर चैट, फोटो, वीडियो और स्टीकर्स आदि का इस्तेमाल करते हैं।

BKD School
BKD School

लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ हैं कि आप जो फोटो WhatsApp के माध्यम से सामने वाले व्यक्ति को भेजते हैं उसकी क्वालिटी कंप्रैस हो जाती है और रिसीवर तक जो फोटो पहुंचती है उसकी क्वालिटी ऑरिजनल वाली नहीं रहती।

आपने जो फाइल्स भेजी है उसको तेजी से ट्रांसफर करने के लिए व्हाट्सएप द्वारा इमेज क्वालिटी को कंप्रैस कर दिया जाता है लेकिन अगर आप चाहते हैं कि जो फोटोस आपने भेजी है उसकी ऑरिजनल क्वालिटी वैसी की वैसी ही बनी रहे तो इसके लिए कुछ WhatsApp Tips and Tricks हैं जिनके बारे में जान लेना आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होगा।

WhatsApp image Quality : ऐसे भेजें कोई भी इमेज

1) यदि आपके पास व्हाट्सएप अकाउंट नहीं है तो सबसे पहले व्हाट्सएप अकाउंट बना ले फिर आपको अपना व्हाट्सऐप अकाउंट खोलना है और फिर इसके बाद उस कॉन्टैक्ट को ओपन करें जिन्हें आप तस्वीर भेज रहे हैं।

2) उसके बाद चैट स्क्रीन के नीचे आपको पेपर क्लिप जैसा एक आइकन दिखेगा जो कैमरा आइकन के ठीक अगला वाला होगा।

3) अब उस पेपर क्लिप आइकन पर क्लिक करें, इसके बाद आप लोगों के सामने कई सारे आइकन्स ओपन हो जाएंगे।

4) अब आपको इन ऑप्शंस में से डॉक्यूमेंट ऑप्शन का चयन करना है।

5) अब आप उस फोटो को चुने जिसे आप डॉक्यूमेंट की तरह अपने फोन से सामने वाले व्यक्ति को भेजना चाहते हैं।

6) यदि आपको ऐसे में आपको जो फोटो भेजनी है वह नहीं मिलती है तो ऐसे में आपको ब्राउज अदर डॉक्यूमेंट ऑप्शन को चुनना है।

7) अब आपको फोटो चुनकर सेंड बटन पर क्लिक करना है, इस प्रकार से आपकी तस्वीर डॉक्यूमेंट के रूप में बिना इमेज क्वालिटी गंवाए सेंड हो जाएगी।

ध्यान दें: एक बात जो आपको अवश्य पता होनी चाहिए डॉक्यूमेंट की तरह भेजने का ये प्रोसेस फाइल साइज और आपके इंटरनेट की स्पीड के हिसाब से थोड़ा अधिक समय ले सकता है।

Written by Newsghat Desk

हरिपुरधार में गहरी खाई में गिरी पिकअप, एक की मौत, एक घायल

दर्दनाक हादसा, ट्रैक्टर चालक ने रौंदा बाइक सवार