in

WhatsApp पर ग्रुप एडमिन के लिए आया एक शानदार फीचर ! अब WhatsApp यूजर्स नहीं जाना पड़ेगा जेल

WhatsApp पर ग्रुप एडमिन के लिए आया एक शानदार फीचर ! अब WhatsApp यूजर्स नहीं जाना पड़ेगा जेल

व्हाट्सएप अपने यूजर्स को एक अच्छा एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है। खबरों के हवाले जानकारी मिली है कि व्हाट्सएप यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए जल्द ही एक शानदार फीचर्स लॉन्च कर सकता है।

व्हाट्सएप जल्दी ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है जो ग्रुप एडमिन को सभी अन्य लोगों के मैसेज ग्रुप में से डिलीट करने की अनुमति प्रदान करेगा। ग्रुप का एडमिन उन सभी मैसेज को हटा और डिलीट कर पाएगा जो ग्रुप के एजेंडा के विरुद्ध है।

BKD School
BKD School

Wabetainfo ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि व्हाट्सएप पर ग्रुप एडमिन को मैसेज डिलीट करने का फीचर दिया जाएगा जो एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध रहेगा। ट्विटर की पोस्ट में लिखा गया है कि “यदि आप ग्रुप एडमिन है तो सभी मैसेजेस को व्हाट्सएप की एंड्राइड एप्लीकेशन से हटा सकते हैं।”

यह एक व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर है जिसने यह स्क्रीनशॉट साझा किया है। इसके मुताबिक जब कोई ग्रुप एडमिन मैसेजेस को हटाएगा तो “This was deleted by an admin” मैसेज ग्रुप के बाकी लोगों को शो करेगा। जिससे ग्रुप के बाकी लोगों को यह जानने में मदद मिलेगी की किस एडमिन द्वारा यह मैसेज हटाया गया है।

जब यह फीचर लॉन्च कर दिया जाएगा तो ग्रुप एडमिन के लिए हर तरह की अश्लील या आपत्तिजनक मैसेजेस को हटाना काफी आसान हो जाएगा। जिससे एडमिन उन मैसेज को भी डिलीट कर पाएगा जो ग्रुप के एजेंडा के अनुसार नहीं है।

कुछ समय पहले, व्हाट्सएप कथित तौर पर ‘Delete Message for Everyone’ फीचर की टाइम लिमिट को बढ़ाने की संभावना पर काम कर रहा था। वहीं वर्तमान में किसी भी यूजर्स के पास भेजे गए इस मैसेज डिलीट करने के लिए सिर्फ एक घंटे, आठ मिनट और सोलह सेकंड होते हैं।

बहुत जल्द ही यह मैसेज भेजने के बाद मैसेज डिलीट करने के लिए यूजर्स को 7 दिनों का समय दिया जाएगा।

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर Wabetainfo ने जानकारी दी है कि व्हाट्सएप जल्द ही भविष्य में होने वाले अपडेट के साथ इस समय सीमा को 7 दिन 8 मिनट तक बढ़ाने की योजना बना रहा है।

पहले लोगों द्वारा यह अनुमान लगाया गया था कि व्हाट्सएप समय सीमा की झंझट को हटा देगा। इसके स्थान पर आप सेकंड से लेकर कई वर्षों बाद भी उस मैसेज को डिलीट कर पाएंगे। लेकिन व्हाट्सएप अब अपनी वर्तमान समय सीमा का संशोधन करने पर काम कर रहा है।

जैसा कि आप जानते हैं की बहुत सी बार ग्रुप के सदस्य कुछ विवादित कंटेंट या आपत्तिजनक पोस्ट कर देते हैं जो उन्हें जेल की हवा भी खिला सकता है। लेकिन अब एडमिन उनकी इस पोस्ट को डिलीट कर सकता है और उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी दे सकता है। जिससे कि भविष्य में भी ऐसा विवादित या आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट ना करें जिससे कि वे जेल जाने से बच जाएं।

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

हिमाचल में अब 3 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, जयराम कैबिनेट में लिया ये फैसला

ओह ! स्मार्ट फोन और लैपटॉप जल्द हो सकते हैं महंगे ! आज नहीं खरीदा तो फिर नहीं खरीद पाएंगे, जानें क्या है वजह