in

WhatsApp लाने वाला है यह नया जबरदस्त फीचर जिसके द्वारा कोई भी व्हाट्सएप ग्रुप से आपका नंबर नहीं देख पाएगा! जाने कैसे

WhatsApp लाने वाला है यह नया जबरदस्त फीचर जिसके द्वारा कोई भी व्हाट्सएप ग्रुप से आपका नंबर नहीं देख पाएगा! जाने कैसे

 

अक्सर यूजर्स द्वारा व्हाट्सएप पर सिक्योरिटी और प्राइवेसी को लेकर सवाल उठते रहें हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप ने अपना एक ऐसा नया फीचर लॉन्च करने जा रहा है जिसके द्वारा यूजर्स की यह परेशानी हमेशा हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

WhatsApp new features 2022:

आज के मॉडर्न युग में व्हाट्सएप और मैसेजिंग ऐप बहुत ही इस्तेमाल में है। लेकिन सिक्योरिटी और प्राइवेसी को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं।

Holi-2
Holi-2

इन सभी बातों को ध्यान रखते हुए व्हाट्सएप ने कई तरह के फीचर्स पेश किए हैं,और भविष्य में और भी जबरदस्त फीचर्स सामने आने की संभावना है। जिसके बाद व्हाट्सएप में कई प्रकार के बदलाव आपको देखने को मिलेंगे।

WABetaInfo ने ट्वीट कर दी जानकारी….

अब वॉट्सऐप फोन नंबर शेयरिंग ऑप्शन नाम से एक नया फीचर लॉन्च करने वाला है,जिसके बाद आप ग्रुप में अपना नंबर हाइड कर पाएंगे।

आपने देखा होगा की यदि आप वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़ते हैं तो आपका नंबर ग्रुप में शामिल सभी लोगों को शो होता है, ऐसे में कई बार लोग आपकी अनुमति के बिना आपका नंबर ले लेते है।

आपको मैसेज करने लगते हैं इस प्रकार आप कई बार बहुत परेशान हो जाते हैं लेकिन इस ऑप्शन के जरिए अब आपको अपना नंबर हाइड करने जैसा एक ऑप्शन मिलेगा जिससे आपका नंबर ग्रुप में किसी को शो नहीं होगा।

WABetaInfo ने ट्वीट में लिखा

वॉट्सऐप एक समुदाय के कुछ उप-समूहों के लिए फोन नंबर हाइड करने के फीचर पर काम कर रहा है, एंड्रॉइड 2.22.17.23 अपडेट के लिए नए WhatsApp बीटा के बाद फोन नंबर शेयरिंग विकल्प मिल जाएगा।’

डिफॉल्ट रुप में काम करेगा फीचर

यह फीचर डिफॉल्ट के तौर पर कार्य करेगा। मान लो कि यदि आपको मिलिट्री में शामिल है तो आपका नंबर हाइड हो जाएगा और अगर आप कम्युनिटी के किसी सब ग्रुप में नंबर साझा करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।जानकारी है की व्हाट्सएप का यह फीचर अगले अपडेट में आ सकता है।

अगर आपको ये लेख पसंद आया है तो इसे लाइक करें, शेयर करें। अपना सुझाव अवश्य दें। ऐसे ही रोचक और जानकारी वर्धक सूचनाओं को पाने के लिए न्यूज़ घाट के फेसबुक पेज से जुड़ें। न्यूज़ घाट के फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

कृषि विज्ञान केंद्र: कृषि संबंधी समस्याओं से बचने के लिए उठाएं ये कदम, बोले कृषि वैज्ञानिक

सुबह 7 बजे दुनिया भर में डाउन हुआ गूगल, 500 error दिखाई देने के बाद 40 हजार यूजर्स ने दर्ज की शिकायतें

सुबह 7 बजे दुनिया भर में डाउन हुआ गूगल, 500 error दिखाई देने के बाद 40 हजार यूजर्स ने दर्ज की शिकायतें