in

WhatsApp Call Recording कैसे करें ? अब आप भी आसानी से व्हाट्सएप पर कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड, जाने कैसे….

WhatsApp Call Recording कैसे करें ? अब आप भी आसानी से व्हाट्सएप पर कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड, जाने कैसे….

WhatsApp Call Recording कैसे करें ? आम तौर पर हमें हर कॉल को रिकॉर्ड करने की जरूरत नहीं पड़ती। लेकिन कई कॉल इतनी खास होती हैं कि इसे याद रखने के लिए रिकॉर्ड करने की जरूरत होती है। ऐसे में ज्यादातर यूजर्स व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पाते। आज हम यहां इसी बारे में बताएंगे।

WhatsApp Call Recording कैसे करें ? एक लंबे अर्से से नॉर्मल कॉल के साथ व्हाट्सएप कॉल का चलन भी काफी बड़ा है। ऐसे में लोग आवश्कता अनुसार नॉर्मल कॉल तो रिकॉर्ड कर लेते हैं लेकिन व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पाते। इसका बड़ा कारण ये धारणा है कि व्हाट्सएप कॉल की रिकॉर्डिंग नॉर्मल कॉल की तरह आसान नहीं है। आज इस आर्टिकल के अंत तक जान जाएंगे की व्हाट्सएप कॉल आसानी से कैसे रिकॉर्ड की जाती है…

आगे जानें कि WhatsApp Call Recording कैसे करें ? इससे पहले आप ये जाने कि व्हाट्सएप पर कॉल रिकॉर्डिंग कैसे होती है ? सबसे पहले आपको ये जान लेना चाहिए कि व्हाट्सएप पर कॉल रिकॉर्ड करने के लिए व्हाट्सएप का कोई अपना फीचर उपलब्ध नहीं है। ऐसे में आपको व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड करने के लिए आपको थर्ड पार्टी आप का इस्तेमाल करना पड़ता है।

जानकारी के लिए बता दें कि सर्च करने पर पता चलता है कि व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कई एप्लीकेशन उपलब्ध हैं। आज हम इन एप्लीकेशन में से Call Recorder Cube ACR के बारे में बात करेंगे। ये ऐप आसानी से व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड करने की सुविधा उपलब्ध करवाता है।

Holi-2
Holi-2

Call Recorder Cube ACR से WhatsApp Call Recording कैसे करें ?

Call Recorder Cube ACR से कॉल रिकॉर्ड करने के लिए आपको ये 4 आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे..

1) सबसे पहले Call Recorder Cube ACR से कॉल्स को रिकॉर्ड करने के लिए गूगल प्लेस्टोर पर जाकर ये ऐप Call Recorder Cube ACR को डाउनलोड करें…

2) दूसरे स्टैप में जब एप आपके फोन में ये ऐप Call Recorder Cube ACR इंस्टॉल हो जाए, तो फोन की सेटिंग्स में जाकर, ‘एक्सेसेबिलिटी’ ऑप्शन में इस ऐप के कनेक्टर को एनेबल कर दें।

3) इसके बाद फोन में जरूरी पर्मिशन्स देने के बाद आपको बस वॉट्सएप कॉल्स के ऑप्शन को ऑन करना है।

बस इसके बाद ही आप आसानी से अपने वॉट्सएप कॉल्स को रिकॉर्ड कर पाएंगे। इसमें ऑटो-रिकॉर्डिंग और मैन्यूअल तरीके से भी कॉल्स रिकॉर्ड करने के ऑप्शन उपलब्ध है। आप किसी भी विकल्प का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

अब भरी गर्मी में महिलाओं को घर में खुद नही लगाना पड़ेगा झाड़ू पोछा, Xiaomi का ये डिवाइस कर देगा आपका काम, मिल रहा भारी डिस्काउंट

पांवटा साहिब में 26 जुलाई को 18+ आयु वर्ग को इन 18 स्थानों पर लगाया जाएगा बूस्टर डोज