Paonta Cong
in

Zero Credit Score Personal Loan 2023: ये 7 तरीके आपको कम क्रेडिट स्कोर पर भी दिला सकते हैं पर्सनल लोन

Zero Credit Score Personal Loan 2023: ये 7 तरीके आपको कम क्रेडिट स्कोर पर भी दिला सकते हैं पर्सनल लोन

Zero Credit Score Personal Loan 2023: ये 7 तरीके आपको कम क्रेडिट स्कोर पर भी ये तरीके दिला सकते हैं पर्सनल लोन
Zero Credit Score Personal Loan 2023: ये 7 तरीके आपको कम क्रेडिट स्कोर पर भी ये तरीके दिला सकते हैं पर्सनल लोन

Zero Credit Score Personal Loan 2023: ये 7 तरीके आपको कम क्रेडिट स्कोर पर भी दिला सकते हैं पर्सनल लोन

Admission notice

Zero Credit Score Personal Loan 2023: अपनी आपात जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना आम बात है। लेकिन झटका तब लगता है जब पता चलता है कि क्रेडिट स्कोर खराब होने के कारण आप लोन नहीं ले पाते।

दरअसल क्रेडिट स्कोर खराब होने के बाद भी आप आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। आज हम यहां इसी बारे में विस्तार से बात करेंगे।

Zero Credit Score Personal Loan 2023: ये 7 तरीके आपको कम क्रेडिट स्कोर पर भी दिला सकते हैं पर्सनल लोन

Zero Credit Score Personal Loan 2023: अगर कम क्रेडिट स्कोर की वजह से आपको पर्सनल लोन नहीं मिल रहा है, तो नीचे दिए गए 7 तरीकों की मदद से आप लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Zero Credit Score Personal Loan 2023: अच्छा क्रेडिट स्कोर महत्वपूर्ण है

अच्छा क्रेडिट स्कोर बनाए रखना और सही क्रेडिट आदतें अपनाना बहुत महत्वपूर्ण है। इमरजेंसी के लिए अच्छी तरह से तैयार रहें और कर्ज लेने की जरूरत को कम करें।

Zero Credit Score Personal Loan 2023: कर्ज चुकाने की क्षमता साबित करें

बैंकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि आप ईएमआई चुका सकते हैं। यदि आपके पास नियमित आय का स्रोत या स्थायी नौकरी है, तो लोन मिलने की संभावना बढ़ जाती है। आप अपनी कर्ज चुकाने की क्षमता साबित कर कम क्रेडिट स्कोर के बावजूद लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Zero Credit Score Personal Loan 2023: को-साइनर या गारंटर की मदद

खराब क्रेडिट स्कोर की स्थिति में, को-साइनर या गारंटर के साथ लोन आवेदन करने से बैंक को विश्वास मिलता है। ऐसे में आप को-साइनर या गारंटर की मदद लेकर कम क्रेडिट स्कोर के बावजूद लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Zero Credit Score Personal Loan 2023: संपत्ति गिरवी रखकर लोन लें

बैंक लोन देने से पहले अपनी लोन राशि को सुरक्षित कर लेना चाहते हैं। ऐसे में आप कम क्रेडिट स्कोर पर, आप किसी संपत्ति को गिरवी रखकर पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Zero Credit Score Personal Loan 2023: सुधार की कोशिश करें

अगर आपका क्रेडिट स्कोर कम है, तो उसे सुधारने की कोशिश करें। अपनी बिना विवाद के बकाया लेन-देन को चुका दें, और भविष्य में समय पर भुगतान करने की अच्छी आदतें अपनाएं। यह कुछ समय लग सकता है, लेकिन इससे आपका क्रेडिट स्कोर धीरे-धीरे बेहतर होगा।

Zero Credit Score Personal Loan 2023: नौकरी या आय की स्थिरता दिखाएं

यदि आपकी आय स्थिर है और आपको नियमित रूप से काम करने का अवसर मिलता है, तो बैंकों को यह संकेत मिलता है कि आपकी क्षमता है ऋण की ईएमआई का भुगतान करने की। नियमित आय वाले व्यक्तियों को लोन मिलने की संभावना अधिक होती है।

Zero Credit Score Personal Loan 2023: निजी बैंकों और एनबीएफसी (NBFC) का सहारा लें

खराब क्रेडिट स्कोर वालों को सरकारी बैंकों से लोन मिलना मुश्किल होता है, लेकिन निजी बैंक और एनबीएफसी इस तरह के ऋण देने को अधिक उदार होते हैं।

यहां पर ब्याज दर थोड़ी अधिक हो सकती है, क्योंकि निजी बैंक और एनबीएफसी (NBFC) जोखिम को कवर करने के लिए उच्च ब्याज दर लगा सकते हैं।

अगर आपके पास बेहतर विकल्प नहीं हैं, तो इस तरह के संस्थानों से लोन लेना विचार कर सकते हैं। ध्यान दें कि आप लोन की सभी शर्तों और ब्याज दर को ध्यान से समझें और अपनी क्षमता के अनुसार ही लोन लें।

Zero Credit Score Personal Loan 2023: बैंक के साथ लंबे समय तक संबंध

यदि आपका संबंध किसी बैंक के साथ लंबे समय से है और आपने उसके साथ सकारात्मक बैंकिंग व्यवहार किया है, तो बैंक आपको लोन देने में सहयोगी हो सकता है।

आप अपने बैंक के ऋण वितरण विभाग से संपर्क करके अपनी स्थिति समझा सकते हैं और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई कर सकते हैं।

इन सभी तरीकों का उपयोग करके, आप अपने कम क्रेडिट स्कोर के बावजूद पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि, आपको ध्यान देना होगा कि इस प्रक्रिया में ब्याज दर, लोन की शर्तें, और अपनी कठिनाइयों के बावजूद वापसी की क्षमता को समझना महत्वपूर्ण है। एक कम क्रेडिट स्कोर के साथ लोन प्राप्त करना संभव है, लेकिन यह आपके लिए थोड़ी महंगी हो सकती है।

अपनी वापसी की क्षमता को समझने के लिए, आपको अपनी आय और व्यय की गणना करनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि आप लोन की किस्त और ब्याज का भुगतान समय पर कर सकते हैं।

यदि आपको लगता है कि इस समय लोन लेने की स्थिति नहीं है, तो आप अपने क्रेडिट स्कोर में सुधार करने के लिए काम कर सकते हैं।

समय पर अपने बकाया बिल और ऋणों का भुगतान करें, क्रेडिट कार्ड के उपयोग को कम करें, और अपनी वित्तीय स्थिति को स्थिर रखने के लिए काम करें।

इस तरह, आप अपने क्रेडिट स्कोर को बढ़ा सकते हैं और भविष्य में बेहतर ब्याज दर के साथ लोन प्राप्त कर सकते हैं।

देश दुनिया और वित्तीय जगत के ताजा समाचार जानने के लिए न्यूज़ घाट व्हाट्सएप समूह से जुड़े। नीचे दिए लिंक पर अभी क्लिक करें

Written by newsghat

News Update: ससुरालियों द्वारा पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने से आहत दामाद ने किया सुसाइड, 4 के खिलाफ एफआईआर

New Oppo Smartphone 2023: जल्द ही आ रहा ओप्पो का धमाकेदार स्मार्टफोन 64MP ट्रिपल कैमरे के साथ पढ़ें क्या है इसके बेहतरीन फीचर्स

New Oppo Smartphone 2023: जल्द ही आ रहा ओप्पो का धमाकेदार स्मार्टफोन 64MP ट्रिपल कैमरे के साथ जान ले क्या है इसके बेहतरीन फीचर्स