आखिर क्यों भड़के ग्रामीण, यूं किया जोरदार प्रदर्शन….

आखिर क्यों भड़के ग्रामीण, यूं किया जोरदार प्रदर्शन….

ग्रामीणों की चेतावनी शनिवार तक नही हुआ समाधान तो…

जिला सिरमौर के शिलाई राष्ट्रीय राजमार्ग 707 में हेवना के समीप एक कंपनी द्वारा अवैध व वैज्ञानिक तरीके से बनाए गए डंपिंग यार्ड का मलबा बरसात में बहने से ग्रामीणों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

यूं किया जोरदार प्रदर्शन….

जिसके चलते जिला प्रशासन तथा कंपनी प्रबंधन ने ग्रामीणों को नुकसान की भरपाई देने का वादा किया था और वादा पूरा न करने के चलते आज गुस्साए ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व एनएच विभाग का पुतला फूंका दोनों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

इसके साथ ही ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर शनिवार तक समस्या का समाधान नहीं होता है तो चक्का जाम किया जाएगा जिसके लिए स्थानीय प्रशासन जिम्मेदार होगा।

स्थानीय ग्रामीणों में संतराम, जगत सिंह, मंगल ठाकुर, भगवान सिंह, सोम फौजी, कुलदीप फौजी, शूरवीर, रघुवीर सिंह, प्रताप सिंह, कर्म ठाकुर, मुकेश कुमार ने गुस्से का इजहार किया।

उन्होंने बताया कि पांवटा साहिब-शिलाई राष्ट्रीय राजमार्ग 707 में हेवना के समीप कंपनी द्वारा अवैध व अवैज्ञानिक तरीके से बनाए डंपिंग यार्ड जो मलवा डाला गया था वह बरसात आते ही सारा मलवा गांव की तरफ आ गया।

जिससे गांव की जमीन, सिंचाई कूल रास्ते, मलवे से भर गए और ग्रामीणों को तकरीबन एक करोड़ तक का नुकसान हुआ है।

एसडीएम और डीसी सिरमौर ने दिए थे ये आदेश

ग्रामीणों के हुए नुकसान का डीसी सिरमौर और एसडीएम पांवटा साहिब ने मौके पर पहुंच कर एनएच विभाग को आदेश दिया था कि जल्द से जल्द गरीब किसानों की समस्या का हल किया जाए। किसानों का जो नुकसान हुआ है उसका तुरंत भुगतान किया जाए।

इसके साथ ही पटवारी को आदेश दिये थे कि नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर प्रेषित करें।

ग्रामीणों का कहना है कि अभी तक ना तो नुकसान की भरपाई हुई है और ना ही नुकसान की राशि प्राप्त हुई है। जब एनएच 707 के अधिकारियों से संपर्क किया जाता है तो फोन नहीं उठाए जाते।

ग्रामीणों का कहना है कि यदि शनिवार तक उन्हें उनका मुआवजा नहीं मिलता है तो चक्का जाम किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: