इस तारीख से होगा अंतरराष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी, डीसी ने ली प्रबंधों की बैठक

इस तारीख से होगा अंतरराष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी, डीसी ने ली प्रबंधों की बैठक

मेले के आयोजन को लेकर लिए गए कई अहम निर्णय

अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले का आयोजन इस वर्ष 13 से 19 नवंबर, 2021 तक होगा। मेले के प्रबंधों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त सिरमौर एवं अध्यक्ष श्री रेणुका जी विकास बोर्ड रामकुमार गौतम ने कहा कि मेले के शुभारंभ के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जबकि समापन समारोह के मौके पर राज्यपाल को मुख्य अतिथि के रूप में आमत्रिंत किया जाएगा।

उपायुक्त ने इस बात पर भी जोर दिया कि मेले से पहले श्री रेणुका जी में सभी आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित की जानी चाहिए ताकि मेले के दौरान लोगों को असुविधाओं का सामना ना करना पड़े।  उन्होंने कहा कि पार्किंग और यातायात व्यवस्था को भी बेहतर बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि मेले के सफल आयोजन हेतु सभी कार्यों के लिए उप समितियों का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देव पालकियों तथा वाद्य दल के प्रतिभागियों को कोविड टेस्ट अथवा कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का प्रमाण पत्र लाना आवश्यक होगा।

उपायुक्त ने कहा कि मेले के दौरान साफ-सफाई को लेकर विशेष कार्य योजना बनाई जाए। उन्होंने श्री रेणुका जी में सोलर लाइटों की व्यवस्था को सुचारू करने के लिए कहा। मेले में आने वाले लोगों की सहूलियत के लिए ददाहु से रेणुका सड़क पर रोशनी की भी समुचित व्यवस्था करने को लेकर उपायुक्त ने निर्देश दिए।  उपायुक्त ने कहा कि मेले के दौरान पुलिस कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर पहले की भांति ही अपना प्लान तैयार करे।

उन्होंने कहा कि श्री रेणुका जी मेंले के दौरान स्वास्थ्य तथा आयुष विभाग द्वारा अस्थाई डिस्पेंसरी की स्थापना, बिजली, पेयजल, सड़क की मुरम्मत, शौचालयों की व्यवस्था,  खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सेंपलिंग टीम का गठन,  स्मारिका प्रकाशन समेत मेले से जुड़े अन्य विभिन्न पहलुओं  पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

उपायुक्त ने कहा कि मेले के आयोजन से जुड़ी सभी उप समितियां अपने स्तर पर भी बैठकों का आयोजन करें ताकि मेले के स्वरूप और प्रबंधों को अंतिम रूप दिया जा सके। उन्होंने कहा कि मेला परिसर में मांस, मछली, शराब तथा पॉलिथीन प्रयोग पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

इस अवसर पर एसडीएम नाहन रजनेश कुमार, अध्यक्ष बीडीसी संगडाह मेलाराम शर्मा, अध्यक्ष एपीएमसी सिरमौर रामेश्वर शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेणुकाजी विकास बोर्ड दीपराम शर्मा, रेणुकाजी विकास बोर्ड के गैर सरकारी सदस्य और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: