in

पांवटा साहिब लखीमपुर खीरी में शहीद किसानों के लिए की अरदास

पांवटा साहिब लखीमपुर खीरी में शहीद किसानों के लिए की अरदास

श्रद्धांजलि अर्पित कर उनकी आत्मा की शांति की कामना की

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में भारतीय किसान यूनियन और संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी में दुर्घटना में शहीद किसानों की आत्मा की शांति के लिए सुखमणि साहिब का पाठ कीर्तन किया।

लखीमपुरी खीरी में किसानो को उत्तर प्रदेश के गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ने अपनी थार गाड़ी से प्रदर्शन के दौरान कुचला। जहां पांच किसान शहादत को प्राप्त हुए। जबकि भारी संख्या में किसान घायल भी हुए।

BKD School
BKD School

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आज पूरे देश में किसान शहीद दिवस मनाने का फैसला किया गया था। जिसकी कड़ी में गुरुद्वारा पांवटा साहिब में उनकी आत्मिक शांति के लिए सुखमणि साहब का पाठ कीर्तन तथा अंतिम अरदास की गई। ‌

इस दौरान पांवटा साहिब के विभिन्न गांव से किसान अपनी ओर से श्रद्धांजलि देने पहुंचे तथा सभी ने यह प्रण लिया कि जब तक किसानों की सभी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। शहीद किसानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा।

इस मौके पर अनिंदर सिंह नॉटी संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक, प्रीतम सिंह, गुरुद्वारा साहब के मैनेजर जागीर सिंह, रणबीर सिंह, जगदीश चौधरी, गुरजीत सिंह, नंबरदार चरणजीत सिंह जैलदार, जसविंदर बिलिंग, संदीप बत्रा, इंद्रजीत, अज्जू, अर्जुन बनवेत, जितेंद्र सिंह लाडी, सतवीर सैनी सहित भारी संख्या में किसान तथा आंदोलन समर्थक शामिल रहे।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में 13 अक्तूबर को 15 स्थानों पर होगा कॉविड -19 टीकाकरण 

इस तारीख से होगा अंतरराष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी, डीसी ने ली प्रबंधों की बैठक

इस तारीख से होगा अंतरराष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी, डीसी ने ली प्रबंधों की बैठक