in

क्या बंद हो रहा है वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप Netflix, निरंतर कम हो रहे सब्सक्राइबर्स, पढ़ें क्या बोले Netflix के सीईओ टेड सैरेंडोस

क्या बंद हो रहा है वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप Netflix, निरंतर कम हो रहे सब्सक्राइबर्स, पढ़ें क्या बोले Netflix के सीईओ टेड सैरेंडोस

वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप Netflix के यूजर्स की संख्या में लगातार गिरावट के बाद अब तक Netflix प्रबंधन लगभग 500 कर्मचारियों की छुट्टी कर चुका है। ऐसे में उपभोक्ताओं के बीच इस बात को लेकर चिंता होना लाजमी है कि क्या Netflix बंद होने जा रहा है ? इसी बीच Netflix के सीईओ टेड सैरेंडोस का अहम बयान आया है।

बताया जा रहा है कि Netflix सब्सक्रिप्शन प्लान में बदलाव करने पर विचार कर रहा है। दरअसल कंपनी बीते कुछ महीनों से काफी नुकसान का सामना कर रही है। यही वजह है कि Netflix नया प्लान लाने पर विचार कर रहा है।

Netflix के सीईओ टेड सैरेंडोस ने भी माना है कि कुछ समय में उनके यूजर्स की संख्या कम हुई है, लेकिन स्ट्रीमिंग की बादशाहत अभी भी Netflix के पास ही है। साथ ही उन्होंने माना कि उनके 2 लाख सब्सक्राइबर्स घटे हैं।

उन्होंने कहा कि हम इस पर भी विचार कर रहे हैं। लेकिन इससे नेटफ्लिक्स का विजन बिल्कुल नहीं हटेगा। हम कस्टमर की संतुष्टि पर ही काम करेंगे। कंपनी अभी काफी नुकसान का सामना कर रहा है।

Plot for sale
Plot for sale

Netflix ने बीते दिनों कई कर्मचारियों को भी बाहर का रास्त दिखा दिया है। मई में कंपनी ने करीब 150 कर्मचारियों को निकाल दिया था। जबकि जून में 300 कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है।

Kidzee 02
Kidzee 02

टेड ने कहा कि ऐसा इसलिए भी हुआ है कि घरेलू लोग अब Netflix खरीदना नहीं चाह रहे हैं क्योंकि इसका सब्सक्रिप्शन थोड़ा महंगा लगने लगा है। हर कस्टमर नेटफ्लिक्स की सब्सक्रिप्शन कीमत के बारे में पूछ रहा है।

टेड ने उम्मीद जताई है कि बहुत जल्द ही कंपनी पुरानी मार्केट बनाने में कामयाब हो जाएगी। वह और उनकी टीम लगातार इस पर काम कर रहे हैं। कंटेंट प्रोडक्शन पर स्पेंडिंग की कोई लिमिट नहीं होने की वजह से भी नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर्स कम हो रहे हैं।

Republic Day 01
Republic Day 01

Netflix पर आने लगेंगे विज्ञापन-

टेड ने कहा कि ये नेटफ्लिक्स के मूल उद्देश्य को कॉम्प्लेक्स बनाता है, लेकिन उम्मीद है कि इससे सब्सक्राइबर्स की संख्या जरूर बढ़ेगी। टेड ने बताया कि नेटफ्लिक्स के फ्रांस में सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ी है।

फ्रांस में नेटफ्लिक्स के 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। जबकि 2020 में ये 6.7 मिलियन थे। यही वजह है कि कंपनी फ्रैंच कंटेंट को बढ़ाने के लिए भी निवेश कर रही है।

अभी तक नेटफ्लिक्स पर कुछ देखते समय विज्ञापन नहीं आता है। लेकिन अब कंपनी एक ऐसा प्लान लाने का विचार कर रही है जिसे खरीदने पर बीच में विज्ञापन आएंगे।

Written by Newsghat Desk

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट बैठक में पांवटा साहिब को मिली क्या सौगातें, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने जताया सीएम जयराम का आभार

दर्दनाक हादसा : पानी से भरे टैंक में डूबने से व्यक्ति की मौत